Home Gadgets Christmas 2020: हरा ही नहीं, इस रंग का क्रिसमस ट्री भी घर...

Christmas 2020: हरा ही नहीं, इस रंग का क्रिसमस ट्री भी घर पर लगाना माना जाता है बेहद लकी

Feng Shui Christmas Tree Decorating Ideas: दिसंबर का महीना आते ही क्रिसमस की तैयारियां शुरू हो जाती है। इन्हीं तैयारियों का एक हिस्सा है क्रिसमस ट्री को खूबसूरत तरीके से डेकोरेट करना। बहुत कम ही लोगों को यह पता होता है कि क्रिसमस ट्री सिर्फ घर के किसी कोने को सजाने की चीज नहीं है। आप इसकी मदद से अपने घर में खुशहाली और जीवन में सकारात्मक ऊर्जा भी भर सकते हैं। आइए जानते हैं फेंगशुई के अनुसार क्रिसमस ट्री को सजाते हुए किन बातों का ध्यान में रखकर आप अपनी लाइफ को सफल और खुशहाल बना सकते हैं। 

फेंगशुई के मुताबिक घर में क्रिसमस ट्री सजाते हुए कुछ बातों का ध्यान जरूर रखना चाहिए। आइए उन बातों को जानते हैं…

1. क्रिसमस ट्री को सजाते समय उस पर सांता का एक गुड्डा जरूर लगाएं। ऐसा करने से आने वाला साल आपके लिए खुशियों से भरे कई मौके लेकर आता है।

2. फेंगशुई के मुताबिक घर की बैठक में क्रिसमस ट्री को नहीं रखना चाहिए। क्योंकि ऐसा करने से परिवार वालों के बीच कड़वाहट आती है।

3. अगर आप इसे बैठक में ही सजाना चाहते हैं तो ट्री को गोल्डन रंग की लाइट से सजाएं, इससे अशुभ प्रभाव खत्म हो जाता है।

4. क्रिसमस ट्री को घर के मेन गेट के ठीक सामने और बाथरूम के पास नहीं रखना चाहिए। क्योंकि इससे असफलता और नकारात्मक ऊर्जा आती है।

5. नीला रंग का क्रिसमस ट्री घर पर बच्चों के कमरे में लगाने से उन पर अच्छा असर पड़ता है और उनके लिए आने वाला साल काफी लकी बना रहता है।

6- चीन के अनुसार लाल रंग का क्रिसमस ट्री घर पर लगाने से घर में पॉजिटिव एनर्जी आती है। नए शादी-शुदा जोड़ों को घर पर लाल रंग का ही क्रिसमस ट्री लगाने की सलाह दी जाती है। 

7- अगर घर में अशांति बनी रहती है तो क्रिसमस ट्री को घर के ऊपरी हिस्से में दाहिनी ओर रखें। ऐसा करने से घर में सुख-शांति और प्यार बढ़ता है।

8-क्रिसमस ट्री को दक्षिण-पूर्व दिशा में लगाना शुभ माना जाता है। फेंगशुई के मुताबिक ऐसा करने से घर में सुख-समृद्धि आती है।

9- क्रिसमस ट्री को कभी भी दीवार के साथ न लगाएं। इसे लाल, नीले या पीले रंग की लाइट से सजाएं। कहा जाता है कि यह सभी रंग प्यार और दोस्ती के होते हैं। जो एक दूसरे के बीच प्यार और अपनापन बनाए रखते हैं। 

10-क्रिसमस ट्री पर सितारे लगाना जीवन में सकारात्मकता और खुशियों का प्रतीक माना जाता है। जो आपके जीवन में आपके लिए मार्गदर्शन का काम करते हैं।     

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया  गया है।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

दिशा रविः विवेकशीलता के पक्ष में

बहुचर्चित टूलकिट मामले में गिरफ्तार युवा पर्यावरण कार्यकर्ता को आखिर मंगलवार को दिल्ली की एक अदालत से जमानत मिल गई। पहले दिन से...

जंग बन गए हैं चुनाव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने असम में एक रैली को संबोधित करते हुए संकेत दिया कि मार्च के पहले हफ्ते में चुनाव आयोग वहां चुनाव...

भारत-चीनः सुधर रहे हैं हालात

राहत की बात है कि भारत-चीन सीमा पर आमने-सामने तैनात टुकड़ियों की वापसी को लेकर शुरुआती सहमति बनने के बाद एलएसी पर तनाव में...

ग्रीनकार्ड की गुंजाइश

बाइडन प्रशासन की ओर से पिछले हफ्ते अमेरिकी संसद में पेश किया गया नागरिकता बिल 2021 इस बात की एक और स्पष्ट घोषणा है...

Recent Comments