Home Gadgets कोरोना जांच बढ़ाने से संक्रमण दर में गिरावट, देशभर में 2138 प्रयोगशालाएं...

कोरोना जांच बढ़ाने से संक्रमण दर में गिरावट, देशभर में 2138 प्रयोगशालाएं कर रहीं हैं जांच

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि लगातार व्यापक जांच के कारण देश में संक्रमण दर में गिरावट आई है। मंत्रालय ने रेखांकित किया कि राष्ट्रीय स्तर पर संक्रमण दर में गिरावट आने से पता चलता है कि संक्रमण के प्रसार पर प्रभावी तरीके से रोक लगाने में मदद मिली है।

कुल संक्रमण दर में लगातार गिरावट आ रही है। यह 6.84 प्रतिशत पर पहुंच गई है, जबकि दैनिक संक्रमण दर 3.83 प्रतिशत है। कोरोना वायरस के नमूनों की जांच के लिए प्रयोगशाला भी बढ़ायी गई है। वर्तमान में 2138 प्रयोगशालाओं में जांच की जा रही है। इसमें 1167 सरकारी और 971 निजी प्रयोगशालाएं हैं । 

मंत्रालय ने कहा कि प्रति 10 लाख आबादी पर जांच की संख्या विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) द्वारा तय मानक से पांच गुना ज्यादा है। बुधवार को एक दिन में कोविड-19 के 44,376 नए मामले मिले। इसमें से 76.51 प्रतिशत मामले 10 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेश से आए । दिल्ली में सबसे ज्यादा 6224 मामले आए। इसके बाद महाराष्ट्र में 5439 और केरल में 5420 मामले आए। 

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

अखाड़ों ने दिखाई राह

आखिर निरंजनी अखाड़ा ने आगे बढ़कर राह दिखाई। कोरोना महामारी की बदतर होती स्थिति को देखते हुए शनिवार को वह कुंभ की गतिविधियों से...

रैलियां बंद हों

देश में कोरोना के नए मरीजों की संख्या 2 लाख रोजाना के रेकॉर्ड लेवल तक पहुंच गई है। 10 रोज पहले ही यह संख्या...

अफगानिस्तान से पैकअप

बाइडेन प्रशासन की ताजा घोषणा के अनुसार अमेरिकी फौज इस साल 11 सितंबर यानी ट्विन टावर आतंकी हमले की बीसवीं बरसी तक अफगानिस्तान से...

अब जाकर दिखी तेजी

रेकॉर्ड संख्या में आ रहे कोरोना के नए मामलों के बीच देश के कई हिस्सों में टीकों की तंगी की शिकायतें आने लगी हैं।...

Recent Comments