Home Gadgets करवा चौथ पर ट्राई करें ये सीक्रेट मेकअप टिप्स, हर कोई कहेगा...

करवा चौथ पर ट्राई करें ये सीक्रेट मेकअप टिप्स, हर कोई कहेगा बिना मेकअप के भी लग रही हो दुल्हन

Be Karwa Chauth Ready At Home With These Quick Beauty Tips: शादी के बाद पहला करवाचौथ हो या दसवां, महिलाओं को इस दिन सजने-संवरने का खूब चार्म रहता है। इस दिन हर महिला चाहती है कि वह दूसरी किसी भी महिला से ज्यादा खूबसूरत लगे। अगर इस करवा चौथ आप भी शाम को पूजा करते समय अपना नेचुरल स्किन ग्लो बरकरार रखते हुए दुल्हन जैसी खूबसूरत दिखना चाहती हैं तो ट्राई करें ये सीक्रेट मेकअप टिप्स। यह मेकअप टिप्स आपके लुक को इतना खूबसूरत बना देंगे कि आपका पार्टनर आपको देखता ही रह जाएगा। 

नेचुरल मेकअप-
मेकअप में ब्लशर लगाने से नेचुरल ग्लो मिलता है। आप लिपस्ट‍िक को ब्लश की तरह भी इस्तेमाल कर सकती है लेकिन इसे सीधे तौर पर नहीं लगाएं। लिपस्ट‍िक को उंगली से हल्का सा दबाते हुए गाल पर मलिए, जब तक कि आपको नेचुरल कलर न मिल जाए।

– एक अच्छे मॉइश्चराइजर को स्पंज की मदद से माथे, गाल, नाक और ठोडी पर लगाएं। 

– इसके बाद गोल्डन कलर का आईशैडो पलकों पर लगाएं। इसे स्किन के कलर से मैच होने तक मिलाएं। इसके बाद हाईलाइटर की मदद से आंखों को उभारें। आईब्रो पेंसिल की मदद से आईब्रो को भरें।

– आंखों के बाहरी कोने से शुरू करके अंदरुनी कोने तक लाइनर लगाएं। आंखों के बाहरी हिस्से पर एक छोटा सा स्ट्रोक बनाएं। उसके बाद मसकारा और काजल की मदद से आखों के मेकअप को पूरा कर लें। आंखों को स्मोकी लुक देने के लिए ब्राउन और ब्लैक आईशैडो मिलाकर लगाएं।

– होंठों पर लिपस्ट‍िक लगाने के लिए लिप लाइनर का रंग आपकी लिपस्ट‍िक के कलर से मैच करता हुआ होना चाहिए। उसके बाद होंठों में कलर भरने के लिए किसी अच्छे लिप ग्लॉस का इस्तेमाल करें।

हल्के मेकअप के साथ ट्राई करें भारी झुमके-
अगर आपने करवा चौथ पर अपना मेकअप हल्का रखा है तो उसके साथ बड़े-बड़े झुमके पहनें। साथ ही नोज रिंग बड़ी कैरी कर रही हैं तो मांग टीका छोटा पहनें। 

जूड़ा नहीं इस करवा चौथ फ्रंट पफ ट्राई करें-
अब तक आपने फिल्मों में कई अभिनेत्रियों को लंहगों के साथ बड़े जूड़े बनाए हुए देखा होगा। लेकिन अब यह फैशन थोड़ा पुराना हो गया है। इस करवा चौथ हल्के मेकअप के साथ जूड़ा नहीं पफ ट्राई करें। अगर चेहरे पर पफ सूट न करें तो बालों में सेंट्रल पार्टिंग करके बालों को फ्लैट खुला छोड़ दें।   

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

प्रोटीन की कमी को दूर करती हैं ये 7 सब्जियां, शरीर से फैट घटाने के लिए जरूर खाएं

‘शाकाहार खाने में मांसाहार की तरह प्रोटीन नहीं होता इसलिए आपको नॉनवेज खाना शुरू कर देना चाहिए’ आपने अपने दोस्तों या फिर किसी ओर...

पोरबंदर में शेरनी ने दिया तीन शावकों को जन्म

गुजरात में पोरबंदर जिले की रानावाव रेंज में शेरनी ने तीन शावकों को जन्म दिया है। मुख्य वन संरक्षक डी टी वसावडा ने गुरुवार...

प्रियंका चोपड़ा के इन बेस्ट विंटर लुक्स को देखकर अपडेट करें अपना वार्डरोब, स्टाइलिश दिखने के लिए फॉलो करें ये फैशन फंडे

प्रियंका चोपड़ा का नाम उन फैशनिस्टा में शामिल किया जाता है, जो किसी ट्रेंड को फॉलो करने के बजाय अपना स्टाइल स्टेटमेंट खुद क्रिएट...

मैंग्रोव सफारी के माध्यम से प्राकृतिक पर्यटन को दिया जा रहा है बढ़ावा

महाराष्ट्र का एक महिला स्वयं सहायता समूह प्राकृतिक सौंदर्य से भरपूर कस्बे वेंगुरले में 'मैंग्रोव सफारी' को लोकप्रिय बनाने की कोशिश कर रहा है...

Recent Comments