Home Gadgets Dussehra 2020: लाइफ में चाहते हैं कामयाबी तो दशहरा के दिन जरूर...

Dussehra 2020: लाइफ में चाहते हैं कामयाबी तो दशहरा के दिन जरूर करें ये 5 काम

Dussehra 2020: आज 25 अक्तूबर, रविवार को देशभर में दशहरा का पर्व मनाया जा रहा है। बुराई पर अच्छाई की जीत का यह पर्व हर साल आश्विन शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि के दिन मनाया जाता है। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, दशहरा के ही दिन प्रभु श्रीराम ने रावण का वध कर लंका में विजय तो मां दुर्गा ने महिषासुर का संहार कर देवताओं को उसके आतंक से मुक्त करवाया था। यही वजह है कि इस त्योहार को विजयादशमी के नाम से पुकारा जाता है। माना जाता है कि आज के दिन ये 5 उपाय करने से व्यक्ति को हर क्षेत्र में सफलता जरूर मिलती है। आइए जानते हैं आखिर कौन सी हैं वो 5 बातें। 

रुके कार्य होंगे पूरे-
विजयादशमी के दिन घर के ईशान कोण में चंदन, कुमकुम और फूलों से अष्टदल कमल की आकृति बनाकर देवी जया व वजिया की पूजा करें। इसके बाद शमी के वृक्ष की पूजा करके उसके पास की थोड़ी सी मिट्टी अपने घर में रखें। इस उपाय को करने से आपके सभी रूके काम बनने लगेंगे। 

कानूनी मामलों में मिलेगी जीत-
अगर आप किसी मुकदमे में फंसे हैं तो दशहरे के दिन शमी के पेड़ की पूजा करके शाम को उसके नीचे दीपक जलाएं। यह उपाय करने से आपको इस तरह की सभी परेशानियों से मुक्ति मिल जाएगी।
संकटों से छुटकारा-
यदि आप किसी बात को लेकर परेशान हैं तो दशहरे के दिन सुबह गुड़, चने और शाम को लड्डुओं का भोग हनुमान जी को लगाकर प्रार्थना करें। ऐसा करने से जल्द ही आपको अपनी परेशानी से छुटकारा मिलेगा।  

हर क्षेत्र में मिलेगी कामयाबी-
यदि आप किसी खास क्षेत्र में विजय पाना चाहते हैं तो दशहरे के दिन मां शक्ति का पूजन करें और उन्हें 10 फल चढ़ाकर गरीबों में बांटें। देवी मां को फल चढ़ाते वक्त ‘ॐ विजयायै नम:’ मंत्र का जाप करें। यह उपाय आप दशहरे के दिन दोपहर को करें।

अकाल मृत्यु से मुक्ति दिलाएगा यह उपाय-
यदि किसी व्यक्ति को अपने बुरे कार्यों की वजह से यमलोक का भय सता रहा है तो दशहरे के दिन मां काली का ध्यान करते हुए काला तिल चढ़ाते हुए क्षमा मांगेंमान्यता के अनुसार, यह उपाय आपको अकाल मृत्यु से बचाएगा।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

प्रोटीन की कमी को दूर करती हैं ये 7 सब्जियां, शरीर से फैट घटाने के लिए जरूर खाएं

‘शाकाहार खाने में मांसाहार की तरह प्रोटीन नहीं होता इसलिए आपको नॉनवेज खाना शुरू कर देना चाहिए’ आपने अपने दोस्तों या फिर किसी ओर...

पोरबंदर में शेरनी ने दिया तीन शावकों को जन्म

गुजरात में पोरबंदर जिले की रानावाव रेंज में शेरनी ने तीन शावकों को जन्म दिया है। मुख्य वन संरक्षक डी टी वसावडा ने गुरुवार...

प्रियंका चोपड़ा के इन बेस्ट विंटर लुक्स को देखकर अपडेट करें अपना वार्डरोब, स्टाइलिश दिखने के लिए फॉलो करें ये फैशन फंडे

प्रियंका चोपड़ा का नाम उन फैशनिस्टा में शामिल किया जाता है, जो किसी ट्रेंड को फॉलो करने के बजाय अपना स्टाइल स्टेटमेंट खुद क्रिएट...

मैंग्रोव सफारी के माध्यम से प्राकृतिक पर्यटन को दिया जा रहा है बढ़ावा

महाराष्ट्र का एक महिला स्वयं सहायता समूह प्राकृतिक सौंदर्य से भरपूर कस्बे वेंगुरले में 'मैंग्रोव सफारी' को लोकप्रिय बनाने की कोशिश कर रहा है...

Recent Comments