Home Sport आईपीएल में 500 चौके लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने विराट कोहली

आईपीएल में 500 चौके लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने विराट कोहली

अबू धाबी
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने बुधवार को अपने नाम एक और उपलब्धि दर्ज कर ली। कोहली आईपीएल में 500 चौके लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए। इससे पहले शिखर धवन ने यह कीर्तिमान हासिल किया था।

दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज के नाम आईपीएल में सबसे ज्यादा 575 चौके हैं। इस सीजन में नहीं खेल रहे सुरेश रैना के नाम 493 और गौतम गंभीर के नाम 491 चौके हैं। सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर ने आईपीएल इतिहास में 485 चौके लगाए हैं।

विराट कोहली ने अपने 187वें आईपीएल मैच में इतने चौके लगाए हैं। उन्होंने बुधवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मुकाबले में दो चौके लगाए। कोहली का 500वां चौका लॉकी फर्ग्युसन की गेंद पर लगा। फर्ग्युसन की ऑफ स्टंप से बाहर शॉर्ट पिच गेंद को उन्होंने डीप-मिडविकेट की ओर खेला।

विराट आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने 187 मैचों में 5777 रन बनाए हैं। उनका बल्लेबाजी औसत 38.77 का है और स्ट्राइक रेट 131.26 का है। कोहली ने अपने करियर में पांच शतक और 38 हाफ सेंचुरी लगाई हैं।

आईपीएल में सबसे ज्यादा चौके लगाने वाले बल्लेबाज

खिलाड़ी चौके मैच
1 शिखर धवन 575 169
2 विराट कोहली 500 187
3 सुरेश रैना 493 193
4 गौतम गंभीर 491 154
5 डेविड वॉर्नर 485 135

अगर आईपीएल में सबसे ज्यादा चौके लगाने वाले बल्लेबाजों की बात करें तो टॉप 5 में कोहली इकलौते दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं। इतने चौकों के अलावा कोहली के नाम आईपीएल में 199 छक्के भी हैं।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

भारत-पाकिस्तानः LOC पर शांति की उम्मीद

भारत और पाकिस्तान की सेनाओं की ओर से संयुक्त घोषणापत्र के रूप में गुरुवार को आई यह खबर एकबारगी सबको चौंका गई कि दोनों...

टीकाकरणः नए हालात, नई रणनीति

केंद्र सरकार ने साफ कर दिया है कि कोरोना के टीकाकरण का दूसरा चरण सोमवार एक मार्च से ही शुरू हो जाएगा और इसके...

दिशा रविः विवेकशीलता के पक्ष में

बहुचर्चित टूलकिट मामले में गिरफ्तार युवा पर्यावरण कार्यकर्ता को आखिर मंगलवार को दिल्ली की एक अदालत से जमानत मिल गई। पहले दिन से...

जंग बन गए हैं चुनाव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने असम में एक रैली को संबोधित करते हुए संकेत दिया कि मार्च के पहले हफ्ते में चुनाव आयोग वहां चुनाव...

Recent Comments