Home Sport KXIP vs DC: पंजाब ने सुपर ओवर की हार का लिया बदला,...

KXIP vs DC: पंजाब ने सुपर ओवर की हार का लिया बदला, धवन के शतक पर यूं भारी पड़ी पूरन-मैक्सवेल की साझेदारी

धांसू फॉर्म में चल रहे गब्बर यानी शिखर धवन ने बेजोड़ बेटिंग की और अपने नाबाद 106 रनों की बदौलत दिल्ली को 5 विकेट पर 164 रनों तक पहुंचाया। उन्हें उम्मीद थी कि दिल्ली कैपिल्टस के गेंदबाज किंग्स XI पंजाब को रोकने में सफल होंगे, पर ऐसा हुआ नहीं। आईपीएल-13 के 38वें मैच में पंजाब टीम निकोलस पूरन और ग्लेन मैक्सवेल के बीच हुई 69 रनों की तेजतर्रार साझेदारी की बदौलत बीस पड़ी। उसने 19 ओवरों में 167 रन बनाते हुए 5 विकेट से मैच जीत लिया। इसके साथ ही उसने सुपर ओवर में मिली हार का बदला भी चुकता कर लिया।

शिखर धवन की रेकॉर्ड सेंचुरी, दिल्ली के 164 रन

-164-

बेहतरीन फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के लगातार दूसरे शतक की मदद से दिल्ली कैपिटल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 5 विकेट पर 164 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। चेन्नै सुपर किंग्स के खिलाफ पिछले मैच में अपने टी20 करियर का पहला शतक (नाबाद 101) बनाने वाले धवन ने वहीं से शुरुआत करके 61 गेंदों पर नाबाद 106 रन बनाये जिसमें 12 चौके और तीन छक्के शामिल हैं। वह आईपीएल में लगातार मैचों में शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने।

शिखर को छोड़ अन्य रहे फ्लॉप

दिल्ली की पारी पूरी तरह से उनके इर्द गिर्द घूमती रही क्योंकि उनके अलावा कोई भी अन्य बल्लेबाज 20 रन के स्कोर तक नहीं पहुंच पाया। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (28 रन देकर दो) और स्पिनरों ग्लेन मैक्सवेल (31 रन देकर एक), मुरुगन अश्विन (33 रन देकर एक) और रवि बिश्नोई (तीन ओवर में 24 रन) ने बल्लेबाजी के लिए अनुकूल दिख रही पिच पर बाकी बल्लेबाजों को खुलकर नहीं खेलने दिया लेकिन धवन के सामने उनकी एक नहीं चली।

लगातार चौथी पारी में 50+ और 5 हजार रन भी

-50-5-

बाएं हाथ के शिखर ने लगातार चौथी पारी में 50 या इससे अधिक रन बनाये। आईपीएल में यह कारनामा करने वाले वह छठे बल्लेबाज हैं। बिश्नोई पर लगाए गए छक्के से वह इस टी20 लीग में 5000 रन पूरे करने वाले 5वें बल्लेबाज भी बने। उन्होंने 57 गेंदों पर शतक पूरा किया।

IPL: एक सीजन में दो या दो से अधिक शतक लगाने वाले बल्लेबाज

ipl-
  • 4 शतक: विराट कोहली (RCB), 2016
  • 2 शतक: क्रिस गेल (RCB), 2011
  • 2 शतक: हाशिम अमला (KXIP), 2017
  • 2 शतक: शेन वॉटसन (CSK), 2018
  • 2 शतक: शिखर धवन (DC), 2020

अक्षर पटेल ने बिगाड़ी पंजाब की शुरुआत

165 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब को पहला झटका अक्षर पटेल ने दिया। उन्होंने फॉर्म में चल रहे केएल राहुल को डेनियल सैम्स के हाथों लपकवाया। यह विकेट तीसरे ओवर की दूसरी गेंद पर गिरा।

सीजन का महंगा ओवर: क्रिस गेल ने तुषार को जड़े दो छक्के और 3 चौके

-3-

पारी का 5वां ओवर करने आए तुषार देशपांडे का सामना क्रिस गेल से हो गया। उन्होंने चौके से स्वागत किया और फिर चौका, छक्का, चौका और छक्का जड़ते हुए 5 गेंदों में 5 बाउंड्री लगाई। इस ओवर में कुल 26 रन बना, जो मौजूदा सत्र का सबसे महंगा ओवर भी है।

अश्विन के ओवर में गिरे 2 विकेट

-2-

पंजाब को आर. अश्विन के ओवर में डबल झटका लगा जब क्रिस गेल और मयंक अग्रवाल पविलियन लौट गए। गेल को पारी के इस छठे ओवर की दूसरी गेंद पर अश्विन ने बोल्ड कर दिया। गेल ने 13 गेंदों की अपनी पारी में 3 चौके और 2 छक्के जड़े। फिर 5वीं गेंद पर मयंक अग्रवाल (5) रन आउट हो गए। पंजाब का स्कोर 3 विकेट पर 56 रन हो गया।

मैक्सी और पूरन की साझेदारी रही टर्निंग पॉइंट

बड़े बल्लेबाजों के लौटने के बाद निकोलस पूरन (69) और फॉर्म से जूझ रहे ग्लेन मैक्सवेल (32) ने मोर्चा संभाला और 69 रनों की तेज साझेदाररी कर डाली। चौथे विकेट की इस साझेदारी ने मैच में टर्निंग पॉइंट का रोल निभाया। यहां तारीफ करनी होगी निकोलस पूरन की, जिन्होंने महज 28 गेंदों में 6 चौके और 3 छक्के जड़ते हुए 53 रन ठोक डाले। ये दोनों बल्लेबाज आउट तो हुए, लेकिन तब तक दिल्ली के हाथ से मैच निकल चुका था।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

प्रोटीन की कमी को दूर करती हैं ये 7 सब्जियां, शरीर से फैट घटाने के लिए जरूर खाएं

‘शाकाहार खाने में मांसाहार की तरह प्रोटीन नहीं होता इसलिए आपको नॉनवेज खाना शुरू कर देना चाहिए’ आपने अपने दोस्तों या फिर किसी ओर...

पोरबंदर में शेरनी ने दिया तीन शावकों को जन्म

गुजरात में पोरबंदर जिले की रानावाव रेंज में शेरनी ने तीन शावकों को जन्म दिया है। मुख्य वन संरक्षक डी टी वसावडा ने गुरुवार...

प्रियंका चोपड़ा के इन बेस्ट विंटर लुक्स को देखकर अपडेट करें अपना वार्डरोब, स्टाइलिश दिखने के लिए फॉलो करें ये फैशन फंडे

प्रियंका चोपड़ा का नाम उन फैशनिस्टा में शामिल किया जाता है, जो किसी ट्रेंड को फॉलो करने के बजाय अपना स्टाइल स्टेटमेंट खुद क्रिएट...

मैंग्रोव सफारी के माध्यम से प्राकृतिक पर्यटन को दिया जा रहा है बढ़ावा

महाराष्ट्र का एक महिला स्वयं सहायता समूह प्राकृतिक सौंदर्य से भरपूर कस्बे वेंगुरले में 'मैंग्रोव सफारी' को लोकप्रिय बनाने की कोशिश कर रहा है...

Recent Comments