Home Sport IPL में लोकेश राहुल के नाम खास उपलब्धि, विराट, गेल और वॉर्नर...

IPL में लोकेश राहुल के नाम खास उपलब्धि, विराट, गेल और वॉर्नर भी नहीं कर सके यह कमाल

नई दिल्ली
प्रतिष्ठित टी20 लीग आईपीएल के 13वें सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब के कैप्टन लोकेश राहुल दमदार प्रदर्शन कर रहे हैं। पंजाब टीम भले ही अब तक 9 में से 3 ही मैच जीत सकी है लेकिन राहुल ऑरेंज कैप की दौड़ में सबसे आगे चल रहे हैं।

आईपीएल-13 में राहुल इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं, जिनके खाते में फिलहाल 500 से ज्यादा रन हैं। दूसरे नंबर पर उन्हीं की टीम पंजाब के ओपनर मयंक अग्रवाल हैं, जो इस सीजन में 393 रन बना चुके हैं। राहुल ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ रविवार को खेले गए बेहद रोमांचक मुकाबले में 77 रनों की पारी खेली। मैच को बाद में दूसरे सुपर ओवर में पंजाब ने ही जीता। इसी के साथ राहुल ने एक उपलब्धि भी अपने नाम कर ली।

पढ़ें, क्रिस गेल ने बताया, सुपर ओवर से पहले गुस्सा और निराश थे

राहुल ने इस सीजन में 500 रनों का आंकड़ा पार कर लिया है। उन्होंने अब तक 9 मैचों में 1 शतक और 5 अर्धशतक लगाते हुए कुल 525 रन बनाए हैं। आईपीएल के लगातार तीन सीजन में 500 का आंकड़ा पार करने वाले राहुल इकलौते बल्लेबाज बन गए हैं।


भारतीय बल्लेबाज राहुल ने 51 गेंदों पर सात चौके और तीन छक्के जड़ते हुए 77 रन बनाए। मौजूदा सीजन में और कोई बल्लेबाज 500 रन अभी पूरे नहीं कर पाया है। राहुल पहले बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने आईपीएल के लगातार तीन सीजन में 500 से ज्यादा रन बनाए हैं। राहुल ने 2018 में 659 रन, 2019 में 593 रन बनाए थे।

साल 2013 में विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) से अपने आईपीएल करियर की शुरुआत करने वाले राहुल सनराइजर्स हैदराबाद टीम से भी खेले हैं। कंधे की चोट के कारण वह 2017 में नहीं खेले थे, फिर 2018 में उन्हें किंग्स इलेवन पंजाब ने 11 करोड़ रुपये में खरीदा था। तब से वह इसी टीम के साथ हैं।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

दिशा रविः विवेकशीलता के पक्ष में

बहुचर्चित टूलकिट मामले में गिरफ्तार युवा पर्यावरण कार्यकर्ता को आखिर मंगलवार को दिल्ली की एक अदालत से जमानत मिल गई। पहले दिन से...

जंग बन गए हैं चुनाव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने असम में एक रैली को संबोधित करते हुए संकेत दिया कि मार्च के पहले हफ्ते में चुनाव आयोग वहां चुनाव...

भारत-चीनः सुधर रहे हैं हालात

राहत की बात है कि भारत-चीन सीमा पर आमने-सामने तैनात टुकड़ियों की वापसी को लेकर शुरुआती सहमति बनने के बाद एलएसी पर तनाव में...

ग्रीनकार्ड की गुंजाइश

बाइडन प्रशासन की ओर से पिछले हफ्ते अमेरिकी संसद में पेश किया गया नागरिकता बिल 2021 इस बात की एक और स्पष्ट घोषणा है...

Recent Comments