Home Gadgets विडियो: यूट्यूबर ने खोलकर देखा OnePlus 8T, अंदर से निकलीं दो बैटरी

विडियो: यूट्यूबर ने खोलकर देखा OnePlus 8T, अंदर से निकलीं दो बैटरी

नई दिल्ली
चाइनीज टेक ब्रैंड वनप्लस की ओर से इस साल पावरफुल OnePlus 8 सीरीज के अलावा OnePlus Nord भी लॉन्च किया गया और अब कंपनी OnePlus 8T लेकर आई है। 14 अक्टूबर को लॉन्च किया गया OnePlus 8T पिछले साल आए OnePlus 7T का सक्सेसर है और OnePlus 8 के मुकाबले कई अपग्रेड्स ऑफर करता है। नया डिवाइस 65W फास्ट चार्जिंग के साथ आने वाला पहला वनप्लस डिवाइस है और अब इसका टियरडाउन विडियो सामने आया है।

यूट्यूब चैनल JerryRigEverything पर जैक ने कुछ दिन पहले OnePlus 8T की मजबूती चेक की थी और यह फोन ड्यूरेबिलिटी टेस्ट में पास हो गया था। अब जैक की ओर से फोन को खोलकर इसके इंटरनल्स का विडियो शेयर किया गया है। फोन का रियर पैनल खोलने पर जैक को इंटीरियर के ऊपर NFC कॉइल दिखा और इसके बाद फोन में दिए गए 16 फिलिप्स हेड स्क्रू ओपन करने के बाद बिना वॉटरप्रूफिंग वाला स्पीकर यूनिट नीचे मिला। वॉटरप्रूफिंग के लिए फोन के फ्रेम में मेश जरूर दिया गया है और फोन की बिल्ड क्वॉलिटी भी दमदार है।

पढ़ें: OnePlus Nord की बंपर डिमांड, बना दिया नया रेकॉर्ड

2,250mAh की दो बैटरी
फोन के अंदर जो सबसे खास बात दिखी, वह है इसकी ड्यूल बैटरी। यानी कि OnePlus 8 में एक नहीं बल्कि दो अलग-अलग बैटरी दी गई हैं। सेंटर रिबन केबल्स हटाने पर दो बैटरी नजर आईं लेकिन इन्हें आपस में जोड़कर फोन में लगाया गया है। इनके बीच में जगह साफ देखी जा सकती है। वनप्लस के नए फोन में मिलने वालीं ये दोनों बैटरी 2,250mAh कैपेसिटी वाली हैं। इस तरह कुल 4,500mAh का पावर बैकअप यूजर्स को मिलता है। दरअसल यह फास्ट चार्जिंग के दौरान बैटरी को गर्म होने और नुकसान पहुंचने से बचाने का एक तरीका है।

ड्यूल बैटरी होने की वजह
OnePlus 8T में 65W फास्ट चार्जिंग का सपॉर्ट दिया गया है और यह 39 मिनट में 0 से 100 प्रतिशत चार्ज हो सकता है। फोन इतना तेजी से इसीलिए चार्ज हो पाता है क्योंकि इसमें दी गईं दोनों बैटरी अलग-अलग चार्ज होती हैं। सिंगल बैटरी 30W से ज्यादा फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट नहीं कर सकतीं और उनके गर्म होने या पिघलने का खतरा इससे ज्यादा पावर मिलने पर बना रहता है। यही वजह है कि वनप्लस के अलावा ओप्पो, वीवो और रियलमी भी ड्यूल सेल बैटरी डिजाइन दे रहे हैं।

पढ़ें: सेकेंड हैंड OnePlus 8 Pro की कीमत नए फोन से ज्यादा

दिखा कॉपर कूलिंग सिस्टम
फोन में खास कूलिंग सिस्टम भी देखने को मिला। बैटरी के नीचे कॉपर चैंबर के अलावा इसमें ढेर सारे थर्मल पेस्ट का इस्तेमाल फोन को कूल रखने के लिए किया गया है। फोन के कैमरा लेआउट को गर्म होने से बचाने के लिए इसपर भी ग्रेफाइट की एक शीट दी गई है। इस तरह फोन फास्ट चार्जिंग और हैवी यूजेस के दौरान भी गर्म नहीं होता और हीट-डिस्ट्रिब्यूशन पूरे डिवाइस पर एक जैसा होता है।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

सेना में थिएटर कमान

भारतीय सेना को पांच थिएटर कमानों में पुनर्गठित करने की प्रक्रिया शुरू करने का जो फैसला किया गया है, उसके पीछे कुछ भूमिका मौजूदा...

दूरी बढ़ाने से मिल सकती है कोरोना वायरस के खिलाफ दुगुनी सुरक्षा: अध्ययन

वैज्ञानिकों ने कहा है कि साधारण कपड़े का मास्क भी महत्वपूर्ण सुरक्षा उपलब्ध कराता है और यह कोविड-19 के प्रसार में कमी ला सकता...

Covid-19: विशेषज्ञों ने चेताया, कोविड-19 टीकों का पहला सेट ‘त्रुटिपूर्ण हो सकता है

ब्रिटेन सरकार के टीका कार्यबल ने आगाह किया है कि कोविड-19 टीकों का पहला सेट 'त्रुटिपूर्ण हो सकता है और हो सकता है कि...

हफ्ते भर में कोरोना वायरस के 20 लाख से अधिक मामले आए सामने : संयुक्त राष्ट्र

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कहा कि पिछले हफ्ते पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के 20 लाख से अधिक नये मामले सामने आए । महामारी...

Recent Comments