Home Sport DC vs CSK: गब्बर का गरजा बल्ला, फिर अक्षर पटेल के 3...

DC vs CSK: गब्बर का गरजा बल्ला, फिर अक्षर पटेल के 3 सिक्सर ने यूं धोनी की चेन्नै एक्सप्रेस पर लगा दिया ब्रेक

रोमांच की पराकाष्ठा पर पहुंचे मैच में दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने एक बार फिर साबित किया कि आईपीएल-2020 की असली दबंग तो वही है। शिखर धवन (नाबाद 101) की पहली सेंचुरी और आखिरी ओवर में आए अक्षर पटेल (5 गेंद, नाबाद 21 रन) नाम के तूफान के दम पर दिल्ली ने 3 बार की चैंपियन चेन्नै सुपर किंग्स (CSK) को 5 विकेट से हरा दिया। आखिरी ओवर में दिल्ली को 17 रन जीत के लिए चाहिए थे और अक्षर ने जडेजा को 3 छक्के जड़ते हुए एक गेंद पहले ही जीत दिला दी।

​आखिरी ओवर का रोमांच, DC को चाहिए थे 17 रन, अक्षर बने हीरो

-dc-17-

दिल्ली को आखिरी ओवरों में 17 रनों की जरूरत थी और रविंद्र जडेजा के पास गेंद थी। पहली गेंद वाइड रही, जबकि पहली लीगल बॉल पर धवन ने सिंगल लिया। इसके बाद तो अक्षर पटेल ने तूफान ला दिया। उन्होंने दूसरी गेंद पर स्लॉग स्वीप्स पर छक्का जड़ा, जबकि तीसरी गेंद को लॉन्ग ऑफ पर 6 रनों के लिए भेज दिया। चौथी गेंद पर दो रन लिए तो 5वीं गेंद पर छक्का जड़ते हुए अक्षर पटेल ने दिल्ली को दबंग अंदाज में जीत दिला दी।

शिखर धवन की धांसू सेंचुरी

एक छोर पर जहां लगातार विकेट गिरते रहे तो दूसरी ओर गब्बर यानी शिखर धवन का बल्ला गरजता रहा। उन्होंने 57 गेंदों में 14 चौके और एक छक्के की मदद से आईपीएल करियर की पहली सेंचुरी ठोकी। उनका यह शतक 167वीं पारी में आया। धवन के पहले शतक के इंतजार का इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि इससे पहले उन्होंने 39 हाफ सेंचुरी लगाई थी और उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 97 रन था।

चेन्नै की पारी का रोमांच

फाफ डु प्लेसिस (58) की अर्धशतकीय पारी के बाद आखिरी ओवरों में अंबाती रायुडू और रविंद्र जडेजा की ताबड़तोड़ पारी से चेन्नै सुपर किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 179 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया।

तुषार के सामने सैम करन नहीं खोल सके खाता

चेन्नै के लिए टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसला उस समय गलत लगा जब युवा तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे ने शुरुआती ओवर की तीसरी गेंद पर ही चेन्नै के सलामी बल्लेबाज सैम करन को खाता खोले बगैर पविलियन भेज दिया।

वॉटसन और प्लेसिस ने जोड़े 87 रन

-87-

पहले डु प्लेसिस ने शेन वॉटसन (36) के साथ दूसरे विकेट के लिए 87 रन की साझेदारी कर बाद के बल्लेबाजों के लिए मजबूत नींव रखी। इस दौरान डु प्लेसिस ने 12वें ओवर में एक रन के साथ 39 गेंद में आईपीएल का 16वां और मौजूदा सत्र का चौथा अर्धशतक पूरा किया, लेकिन अगली ही गेंद पर नॉर्त्जे ने वॉटसन को बोल्ड कर दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 87 रन की साझेदारी को तोड़ दिया। वॉटसन ने 28 गेंद में छह चौके की मदद से 36 रन बनाए।

धोनी फिर रहे फ्लॉप

कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (5) एक बार फिर नाकाम रहे और पांच गेंद में तीन रन बनाकर नॉर्त्जे का दूसरा शिकार बने। जडेजा और रायुडू ने हालांकि आखिरी ओवरों में बड़े शॉट लगाकर क्रीज पर धोनी की कमी को महसूस नहीं होने दिया।

जडेजा और रायुडू की तूफानी बैटिंग

चेन्नै के बल्लेबाजों ने आखिरी पांच ओवर में 67 रन जोड़े जिसमें जडेजा ने 13 गेंद में चार छक्के की मदद से नाबाद 33 और रायुडू ने 25 गेंद में चार छक्के और एक चौका की मदद से नाबाद 45 रन बनाये। दोनों ने महज 21 गेंद में 50 रन की साझेदारी की। दोनों के रबाडा के 19वें और नॉर्त्जे के 20वें ओवर में 16-16 रन बटोरे। जडेजा ने नॉर्त्जे के आखिरी ओवर में लगातार दो छक्के लगाए।

दिल्ली की खराब शुरुआत, 26 पर गिरे दो विकेट

-26-

दिल्ली की शुरुआत भी खराब रही। उसे पारी के पहले ही ओवर की दूसरी गेंद पर पहला झटका लगा। दीपक चाहर ने पृथ्वी (0) को कॉट ऐंड बोल्ड किया। इसके बाद अजिंक्य रहाणे (8) को भी दीपक चाहर ने चलता कर दिया। टीम का स्कोर 2 विकेट पर 26 रन हो गया।

धवन और कप्तान अय्यर ने जोड़े 68 रन

-68-

दो विकेट जल्दी गिर जाने के बाद मैदान पर उतरे कप्तान श्रेयस अय्यर ने फॉर्म में चल रहे शिखर धवन का बखूबी साथ निभाया। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 68 रन जोड़ते हुए टीम को अच्छा प्लेटफॉर्म दे दिया। हालांकि, इसी खतरनाक होती जोड़ी को डीजे ब्रावो ने श्रेयस (23) को डु प्लेसिस के हाथों कैच आउट कराते हुए तोड़ा।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

जब दीपिका पादुकोण की ड्रेस से महंगा निकला था पर्स, सस्ते आउटफिट और महंगे पर्स की कीमत में इतना भारी था अंतर 

बॉलीवुड जगत में सेलिब्रिटीज के काम के अलावा उनके फैशन सेंस को लेकर भी चर्चा होती रहती है। कभी कोई सबसे महंगी ड्रेस...

शक्ति संतुलन और कोरोना

आखिर यह तय हो गया कि अगले महीने होने वाले मलाबार नौसैनिक युद्धाभ्यास में भारत, जापान और अमेरिका के साथ ऑस्ट्रेलिया भी शामिल होगा।...

सचिन तेंडुलकर ने की मैच विनर निकोलस पूरन की तारीफ, बोले- दिलाते हैं डुमिनी की याद

दुबईमहान बल्लेबाज सचिन तेंडुलकर (Sachin Tendulkar) ने वेस्टइंडीज के बल्लेबाज निकलोस पूरन (Nicholas Pooran) की तारीफ की है और कहा है कि वह गेंद...

हिना खान के इस फ्लोरल टॉप की कीमत आपके बजट से बाहर नहीं है, फेस्टिव सीजन में इसे खरीदना है और भी सस्ता

हिना खान इन दिनों बिग बॉस-14 में जलवे बिखेर रही हैं। शो में सीनियर कंटेस्टेंट के तौर पर हिना का हल्का-फुल्का अंदाज फैन्स को...

Recent Comments