Home Sport बीसीसीआई चीफ सौरभ गांगुली बोले, एक जनवरी से घरेलू क्रिकेट शुरू करने...

बीसीसीआई चीफ सौरभ गांगुली बोले, एक जनवरी से घरेलू क्रिकेट शुरू करने की योजना

नई दिल्ली
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने शनिवार को कहा कि घरेलू क्रिकेट सत्र एक जनवरी से शुरू होगा। बीसीसीआई की शीर्ष परिषद ने रविवार की शाम को बैठक की और काफी समय घरेलू कैलेंडर पर चर्चा की गई जो भारत में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण गड़बड़ा गया है।

गांगुली ने दुबई से कहा, ‘हमने घरेलू क्रिकेट पर काफी देर तक चर्चा की और हमने संभावित रूप से एक जनवरी 2021 से टूर्नमेंट शुरू करने का फैसला किया है।’ जब उनसे पूछा गया कि क्या सत्र को छोटा किया जाएगा तो पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा कि बोर्ड व्यावहारिक उद्देश्यों के लिए सभी घरेलू टूर्नमेंट का आयोजन नहीं कर पाएगा।

पढ़ें, IPL में शानदार प्रदर्शन देख सहवाग बोले, मौका मिला तो राहुल तेवतिया कोरोना वैक्सीन भी बना देंगे

पूर्व कप्तान गांगुली ने संकेत दिया कि बीसीसीआई रणजी ट्रोफी के लिए जनवरी से मार्च की विंडो पर नजर लगाए है। उन्होंने कहा, ‘हम निश्चित रूप से रणजी ट्रोफी का पूर्ण सत्र कराएंगे लेकिन सभी टूर्नमेंट का आयोजन करना शायद संभव नहीं होगा।’ बीसीसीआई अध्यक्ष ने यह भी आश्वस्त किया कि जूनियर क्रिकेट और महिला टूर्नमेंट का आयोजन मार्च और अप्रैल के बीच किया जाएगा।

उन्होंने कहा, ‘हमारी आयु ग्रुप और महिला क्रिकेट के लिए विस्तृत योजनाएं हैं। हम रणजी ट्रोफी के साथ शुरुआत करेंगे और फिर हम अन्य टूर्नमेंट मार्च और अप्रैल के बीच कराएंगे।’ उन्होंने यह भी जानकारी दी कि भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया में आइसोलेशन चरण के दौरान ट्रेनिंग करने की अनुमति दी जाएगी।

बीसीसीआई अध्यक्ष ने कहा, ‘क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने हमें कार्यक्रम भेज दिया है और हमने उस कार्यक्रम के तौर तरीकों पर चर्चा की। हम चार टेस्ट खेलेंगे जो जनवरी के तीसरे हफ्ते में खत्म हो जाएंगे।’ भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर तीन वनडे, तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय और चार टेस्ट खेलने की उम्मीद है।

इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज के बारे में गांगुली ने कहा कि बीसीसीआई हालात का आकलन कर रहा है और सही समय पर अंतिम कार्यक्रम तैयार किया जाएगा। उन्होंने कहा, ‘इंग्लैंड सीरीज अभी साढ़े तीन से चार महीने दूर है। हमारे पास अब भी समय है। हम कोविड-19 परिस्थितियों का आकलन कर रहे हैं और इसी के अनुसार फैसला करेंगे।’ भारत में सीरीज की मेजबानी के लिए (अहमदाबाद, कोलकाता और धर्मशाला) कुछ स्थल प्राथमिकता सूची में होंगे और यूएई दूसरा विकल्प है।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मिली बड़ी छूट, क्वारंटीन के दौरान कर सकती है प्रैक्टिस

सिडनीभारतीय टीम के अगले महीने शुरू होने वाले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सिडनी और कैनबरा सीमित ओवरों की सीरीज की मेजबानी की दौड़ में आगे...

जब दीपिका पादुकोण की ड्रेस से महंगा निकला था पर्स, सस्ते आउटफिट और महंगे पर्स की कीमत में इतना भारी था अंतर 

बॉलीवुड जगत में सेलिब्रिटीज के काम के अलावा उनके फैशन सेंस को लेकर भी चर्चा होती रहती है। कभी कोई सबसे महंगी ड्रेस...

शक्ति संतुलन और कोरोना

आखिर यह तय हो गया कि अगले महीने होने वाले मलाबार नौसैनिक युद्धाभ्यास में भारत, जापान और अमेरिका के साथ ऑस्ट्रेलिया भी शामिल होगा।...

सचिन तेंडुलकर ने की मैच विनर निकोलस पूरन की तारीफ, बोले- दिलाते हैं डुमिनी की याद

दुबईमहान बल्लेबाज सचिन तेंडुलकर (Sachin Tendulkar) ने वेस्टइंडीज के बल्लेबाज निकलोस पूरन (Nicholas Pooran) की तारीफ की है और कहा है कि वह गेंद...

Recent Comments