Home Sport बीसीसीआई चीफ सौरभ गांगुली बोले, एक जनवरी से घरेलू क्रिकेट शुरू करने...

बीसीसीआई चीफ सौरभ गांगुली बोले, एक जनवरी से घरेलू क्रिकेट शुरू करने की योजना

नई दिल्ली
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने शनिवार को कहा कि घरेलू क्रिकेट सत्र एक जनवरी से शुरू होगा। बीसीसीआई की शीर्ष परिषद ने रविवार की शाम को बैठक की और काफी समय घरेलू कैलेंडर पर चर्चा की गई जो भारत में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण गड़बड़ा गया है।

गांगुली ने दुबई से कहा, ‘हमने घरेलू क्रिकेट पर काफी देर तक चर्चा की और हमने संभावित रूप से एक जनवरी 2021 से टूर्नमेंट शुरू करने का फैसला किया है।’ जब उनसे पूछा गया कि क्या सत्र को छोटा किया जाएगा तो पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा कि बोर्ड व्यावहारिक उद्देश्यों के लिए सभी घरेलू टूर्नमेंट का आयोजन नहीं कर पाएगा।

पढ़ें, IPL में शानदार प्रदर्शन देख सहवाग बोले, मौका मिला तो राहुल तेवतिया कोरोना वैक्सीन भी बना देंगे

पूर्व कप्तान गांगुली ने संकेत दिया कि बीसीसीआई रणजी ट्रोफी के लिए जनवरी से मार्च की विंडो पर नजर लगाए है। उन्होंने कहा, ‘हम निश्चित रूप से रणजी ट्रोफी का पूर्ण सत्र कराएंगे लेकिन सभी टूर्नमेंट का आयोजन करना शायद संभव नहीं होगा।’ बीसीसीआई अध्यक्ष ने यह भी आश्वस्त किया कि जूनियर क्रिकेट और महिला टूर्नमेंट का आयोजन मार्च और अप्रैल के बीच किया जाएगा।

उन्होंने कहा, ‘हमारी आयु ग्रुप और महिला क्रिकेट के लिए विस्तृत योजनाएं हैं। हम रणजी ट्रोफी के साथ शुरुआत करेंगे और फिर हम अन्य टूर्नमेंट मार्च और अप्रैल के बीच कराएंगे।’ उन्होंने यह भी जानकारी दी कि भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया में आइसोलेशन चरण के दौरान ट्रेनिंग करने की अनुमति दी जाएगी।

बीसीसीआई अध्यक्ष ने कहा, ‘क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने हमें कार्यक्रम भेज दिया है और हमने उस कार्यक्रम के तौर तरीकों पर चर्चा की। हम चार टेस्ट खेलेंगे जो जनवरी के तीसरे हफ्ते में खत्म हो जाएंगे।’ भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर तीन वनडे, तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय और चार टेस्ट खेलने की उम्मीद है।

इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज के बारे में गांगुली ने कहा कि बीसीसीआई हालात का आकलन कर रहा है और सही समय पर अंतिम कार्यक्रम तैयार किया जाएगा। उन्होंने कहा, ‘इंग्लैंड सीरीज अभी साढ़े तीन से चार महीने दूर है। हमारे पास अब भी समय है। हम कोविड-19 परिस्थितियों का आकलन कर रहे हैं और इसी के अनुसार फैसला करेंगे।’ भारत में सीरीज की मेजबानी के लिए (अहमदाबाद, कोलकाता और धर्मशाला) कुछ स्थल प्राथमिकता सूची में होंगे और यूएई दूसरा विकल्प है।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

चीनी हैकरः सायबर हमले का खतरा

पिछले अक्टूबर में मुंबई में हुए असाधारण पावर कट को लेकर अमेरिकी अखबार न्यू यॉर्क टाइम्स में हुआ खुलासा पहली नजर में चौंकाने वाला...

कांग्रेस में बगावत

जम्मू में ग्लोबल गांधी फैमिली नाम के एक एनजीओ के बैनर तले असंतुष्ट कांग्रेसी नेताओं के आयोजन ने तिनके की वह आड़ भी खत्म...

फर्क समझे सरकार

सोशल मीडिया को नियमित करने की बहुचर्चित और वास्तविक जरूरत पूरी करने के मकसद से केंद्र सरकार पिछले हफ्ते जो नए कानून लेकर आई...

भारत-पाकिस्तानः LOC पर शांति की उम्मीद

भारत और पाकिस्तान की सेनाओं की ओर से संयुक्त घोषणापत्र के रूप में गुरुवार को आई यह खबर एकबारगी सबको चौंका गई कि दोनों...

Recent Comments