Home Sport IPL 2020: चहल ने बनाया रेकॉर्ड, 200 से ज्यादा विकेट लेने वाले...

IPL 2020: चहल ने बनाया रेकॉर्ड, 200 से ज्यादा विकेट लेने वाले बने 5वें भारतीय गेंदबाज

हाइलाइट्स:

  • स्पिनर युजवेंद्र चहल ने एक खास रेकॉर्ड लिस्ट में अपना नाम दर्ज करा लिया
  • किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ इस मैच में मयंक अग्रवाल को आउट करते हुए इस आंकड़े को छुआ
  • किंग्स इलेवन पंजाब को तेज शुरुआत देने वाले मयंक अग्रवाल को युजवेंद्र चहल ने क्लीन बोल्ड किया था

शारजाह
इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सत्र के 31वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के मिस्ट्री स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने एक खास रेकॉर्ड लिस्ट में अपना नाम दर्ज करा लिया। वह टी-20 क्रिकेट में 200 विकेट लेने वाले 5वें भारतीय गेंदबाज बने। उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के खिलाफ इस मैच में मयंक अग्रवाल (45) को आउट करते हुए इस आंकड़े को छुआ। बता दें कि किंग्स इलेवन पंजाब को तेज शुरुआत देने वाले मयंक अग्रवाल को युजवेंद्र चहल ने क्लीन बोल्ड किया था।

चहल 200 विकेट लेने वाले 5वें भारतीय
दरअसल, चहल टीम के लिए सातवां ओवर लेकर आए थे। सातवें ओवर की आखिरी गेंद पर चहल ने मयंक अग्रवाल को क्लीन बोल्ड किया। मयंक अग्रवाल ने 25 गेंदों पर 45 रन बनाए। यह चहल का 200वां टी-20 विकेट रहा। वह 200 या उससे अधिक विकेट लेने वाले 5वें भारतीय गेंदबाज बने। इस फॉर्मेट में पीयूष चावला (257) सबसे अधिक विकेट लेने वाले भारतीय हैं। उनके बाद अमित मिश्रा (256) का नंबर है। इसके बाद आर. अश्विन (242) और हरभजन सिंह (235) का नंबर आता है।

चहल ने रोमांचक किया मैच
मैच की बात करें तो कप्तान लोकेश राहुल (नाबाद 61) और टूर्नमेंट के मौजूदा सत्र में पहला मैच खेल रहे क्रिस गेल (53) की आर्धशतकीय पारियों और दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 93 रन की साझेदारी के दम पर किंग्स इलेवन पंजाब ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 8 विकेट से जीत दर्ज की। मैच के आखिरी ओवर में पंजाब को जीत के लिए सिर्फ 2 रन चाहिये थे लेकिन युजवेंद्र चहल ने पहली पांच गेंद में सिर्फ एक रन देकर मैच को रोमांचक बना दिया। इस दौरान पांचवीं गेंद पर गेल रन आउट हो गए लेकिन क्रीज पर उतरे निकोलस पूरन ने छक्का लगाकर टीम को टूर्नमेंट में दूसरी जीत दिला दी।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

अखाड़ों ने दिखाई राह

आखिर निरंजनी अखाड़ा ने आगे बढ़कर राह दिखाई। कोरोना महामारी की बदतर होती स्थिति को देखते हुए शनिवार को वह कुंभ की गतिविधियों से...

रैलियां बंद हों

देश में कोरोना के नए मरीजों की संख्या 2 लाख रोजाना के रेकॉर्ड लेवल तक पहुंच गई है। 10 रोज पहले ही यह संख्या...

अफगानिस्तान से पैकअप

बाइडेन प्रशासन की ताजा घोषणा के अनुसार अमेरिकी फौज इस साल 11 सितंबर यानी ट्विन टावर आतंकी हमले की बीसवीं बरसी तक अफगानिस्तान से...

अब जाकर दिखी तेजी

रेकॉर्ड संख्या में आ रहे कोरोना के नए मामलों के बीच देश के कई हिस्सों में टीकों की तंगी की शिकायतें आने लगी हैं।...

Recent Comments