Home Sport IPL: धोनी की CSK पर विराट की RCB की बड़ी जीत, ये...

IPL: धोनी की CSK पर विराट की RCB की बड़ी जीत, ये रहे मैच के टर्निंग पॉइंट्स

आईपीएल-2020 के एक और मुकाबले में एसमएस धोनी (10) का रंग फीका ही रहा और टीम को 7 मैचों में 5वीं हार मिली। सीएसके की शनिवार को भिड़ंत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) से थी। मैच में विराट कोहली (नाबाद 90 रन, 52 गेंद, 4 चौके और 4 छक्के) ने कप्तानी पारी खेली और टीम ने बनाए 4 विकेट पर 169 रन। जवाब में चेन्नै की बैटिंग चरमरा गई और 8 विकेट पर 132 रन ही बना पाई। इस हार के बाद चेन्नै की प्लेऑफ में पहुंचने की राह मुश्किल हो गई है। वह पॉइंट टेबल में 4 पॉइंट के साथ छठे नंबर पर है, जबकि विराट की टीम 8 पॉइंट के साथ चौथे नंबर पर पहुंच गई है।

​बैंगलोर की पारी को रोमांच: 169/4

-169/4

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की नाबाद 90 रन की आक्रामक अर्धशतकीय पारी की मदद से चेन्नै सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ 4 विकेट पर 169 रन बनाए। कोहली ने अपनी पारी के दौरान 52 गेंद का सामना किया, जिसमें चार चौके और चार छक्के शामिल थे। सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल ने 34 गेंद में 33 रन (दो चौके और एक छक्का) का योगदान दिया।

फिंच हुए सस्ते में आउट

बैंगलोर के सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच (02) फिर असफल रहे। दीपक चाहर की इनस्विंगर के सामने उन्होंने बिलकुल फ्रंट फुट नहीं हिलाया और इस गेंद ने उनके स्टंप उखाड़ दिए। फिंच इस तरह पावरप्ले में तीसरी बार आउट हुए। अब कोहली क्रीज पर थे।

शार्दुल ठाकुर का धांसू ओवर

पडिक्कल (33 रन) ने आक्रामक होना शुरू ही किया था कि शार्दुल ठाकुर की गेंद को मिड ऑफ में ऊंचा खेलने के प्रयास में वह फाफ डु प्लेसिस को आसान कैच देकर आउट हुए। इसी 11वें ओवर की 5वीं गेंद पर एबी डि विलियर्स भी आते ही चलते बने, वह खाता भी नहीं खोल पाये थे और गेंद उनके बल्ले का किनारा चूमती हुई सीधे विकेटकीपर धोनी के हाथों में समां गई।

​आखिरी में आया विराट का तूफान, 5 ओवर में बने 74 रन

-5-74-

कोहली ने पडिक्कल के साथ दूसरे विकेट के लिये 53 रन और फिर शिवम दुबे (नाबाद 22) के साथ 5वें विकेट के लिए 76 रन की भागीदारी की। टीम के लिए 18वां ओवर रनों के लिहाज से शानदार रहा, जिसमें तीन छक्के से 24 रन बने जिसमें से दो कोहली ने लगाये। टीम ने अंतिम पांच ओवरों में 74 रन जोड़े। बता दें कि विराट ने 39 गेंदों में फिफ्टी पूरी की थी।

सुंदर ने की CSK की शुरुआत खराब

-csk-

लक्ष्य का पीछा करने उतरी CSK की शुरुआत अच्छी नहीं रही और मेन इन फॉर्म फाफ डु प्लेसिस (8) और शेन वॉटसन (14) 25 रनों तक वापस लौट गए। दोनों का विकेट सुंदर के नाम रहा।

​एन. जगदीशन ने बनाए 33 रन

-33-

इसके बाद डेब्यू स्टार एन. जगदीशन ने अंबाती रायुडू के साथ मिलकर टीम को संभाना और 89 रनों तक ले गए। इसी टीम स्कोर पर क्रिस मौरिस के सटीक थ्रो पर रन आउट हो गए। उन्होंने 28 गेंदों में 4 चौके जड़े।

​धोनी भी चलते बने

खराब फॉर्म से जूझ रहे धोनी भी कमाल नहीं कर सके। उन्होंने एक छक्का लगाकर फैन्स की उम्मीदें जगाईं, लेकिन इसी ओवर में युजवेंद्र चहल ने उन्हें सीमारेखा पर गुरकीरत सिंह मान के हाथों लपकवा दिया। उन्होंने 6 गेंदों में 10 रन बनाए। चहल ने यह विकेट नहीं, बल्कि मैच आरसीबी के नाम कर दिया था।

अंत में दिखी मौरिस की धार

अहम मौके पर अंबाती रायुडू (40 गेंदों में 4 चौके की मदद से 42 रन) को भी उडाना की गेंद पर बोल्ड होकर चलते बने। इसके बाद मौरिस की धार दिखी। उन्होंने ब्रावो और जडेजा को चलता किया। ब्रावो (7) को 19वें ओवर में जीवनदान मिला, लेकिन वह इसका फायदा नहीं उठा सके। उन्हें इसी ओवर की चौथी गेंद पर क्रिस मौरिस ने पडिक्कल के हाथों कैच आउट करा दिया। ओवर की आखिरी गेंद पर जडेजा (7) को आउट कर दिया। यह कैच भी पडिक्कल ने लपका।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

अखाड़ों ने दिखाई राह

आखिर निरंजनी अखाड़ा ने आगे बढ़कर राह दिखाई। कोरोना महामारी की बदतर होती स्थिति को देखते हुए शनिवार को वह कुंभ की गतिविधियों से...

रैलियां बंद हों

देश में कोरोना के नए मरीजों की संख्या 2 लाख रोजाना के रेकॉर्ड लेवल तक पहुंच गई है। 10 रोज पहले ही यह संख्या...

अफगानिस्तान से पैकअप

बाइडेन प्रशासन की ताजा घोषणा के अनुसार अमेरिकी फौज इस साल 11 सितंबर यानी ट्विन टावर आतंकी हमले की बीसवीं बरसी तक अफगानिस्तान से...

अब जाकर दिखी तेजी

रेकॉर्ड संख्या में आ रहे कोरोना के नए मामलों के बीच देश के कई हिस्सों में टीकों की तंगी की शिकायतें आने लगी हैं।...

Recent Comments