Home Sport CSK vs RCB Highlights: विराट की विस्फोटक पारी के बाद, RCB के...

CSK vs RCB Highlights: विराट की विस्फोटक पारी के बाद, RCB के बोलरों ने भी दिखाया दम, 37 रन से हारे सुपरकिंग्स

दुबई
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने चेन्नै सुपर किंग्स (CSK) को 37 रन से हराकर टूर्नमेंट में चौथी जीत दर्ज कर ली है। टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी बैंगलोर ने कप्तान विराट कोहली की नाबाद 90 रन की पारी की बदौलत चेन्नै को 170 रन की चुनौती दी थी। लेकिन सुपरकिंग्स की टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 132 रन ही बना पाई।

विराट को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। विराट के बाद आरसीबी के लिए क्रिस मॉरिस (3/19) ने तीन और वॉशिंग्टन सुंदर (2/16) विकेट अपने नाम किए। सुपरकिंग्स की यह इस सीजन 5वीं हार है, जबकि टूर्नमेंट में उसका आधा सफर (7मैच) पूरा हो चुका है। आईपीएल में हर बार प्लेऑफ में पहुंची सीएसके के लिए इस बार यह सफर मुश्किल होता दिख रहा है।

IPL 2020: चेन्नै vs बैंगलोर @दुबई, देखें लाइव स्कोरकार्ड

170 की चुनौती चेन्नै की खराब शुरुआत
चेन्नै की ओपनिंग जोड़ी अच्छी लय पकड़ चुकी है। लेकिन आज के मैच में दोनों ओपनर्स के एक बार टीम को अच्छी शुरुआत की दरकार थी तो वह इस बार ऐसा नहीं कर पाई। सबसे पहले फाफ डुप्लेसिस (8) चहल की गेंद पर क्रिस मॉरिस को कैच दे बैठे। इसके बाद अभी ज्यादा देर नहीं हुई थी कि वॉशिंग्टन सुंदर ने शेन वॉटसन (14) को बोल्ड कर दिया। पावरप्ले में यह सीएसके को दूसरा झटका था।

रायुडू-जगदीशन ने जगाई आस
जल्दी-जल्दी दो विकेट गंवाने के बाद सीएसके की पारी को अंबाती रायुडू और एन. जगदीशन की जोड़ी ने बखूबी संभाल लिया था। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 64 रन की साझेदारी की। दोनों ने पारी को तो संभाल लिया था लेकिन अब रनगति का दबाव बढ़ने लगा था। यहां दोनों बल्लेबाजों ने जरूरत के मुताबिक चार्ज संभाला ही था कि अपना पहला मैच खेल रहे जगदीशन क्रिस मॉरिस के थ्रो पर रन आउट हो गए। 89 के स्कोर पर यह चेन्नै को तीसरा झटका था। जगदीशन ने 28 बॉल में 33 रन बनाए।

फिर नए लुक में नजर आए एमएस धोनी, इस बार बदला हेयरस्टाइल

धोनी के आउट होते ही लगा पतझड़, नहीं संभला सीएसके
इस सीजन अपनी फॉर्म और टीम के प्रदर्शन को लेकर लगातार आलोचनाओं को सामना कर रहे कप्तान एमएस धोनी इस मैच में नंबर 5 पर बैटिंग पर उतरे थे। धोनी जब क्रीज पर उतरे तब भी उनकी टीम दबाव में थी। मिस्टर गेम चेंजर (धोनी) ने 6 गेंद की पारी में 10 रन बनाए। वह चालाक चतुर युजवेंद्र चहल की फिरकी में फंस गए।

धोनी के बाद दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए बाकी बल्लेबाज
चहल पर एक छक्का जड़ चुके धोनी ने दूसरे छक्के के लिए शॉट घुमाया। लेकिन चहल ने उनके इरादे भांप कर अंतिम समय में गेंद को बाहर की ओर फेंक दिया। इस कारण धोनी का शॉट पूरी ताकत नहीं बटोर पाया और बाउंड्री लाइन के पास खड़े गुरकीरत सिंह ने उनका कैच लपककर उनकी पारी का अंत कर दिया। धोनी जब आउट हुए तब सीएसके को जीत के लिए 24 गेंद में 64 रन की दरकार थी। दबाव में बाकी के बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए और धोनी के बाद बैटिंग पर आने वाले 5 बल्लेबाज दहाई का अंक भी छू नहीं पाए।

IPL: हाई वोल्टेज मैच में कोलकाता ने पंजाब को हराया, आखिरी गेंद तक चली फाइट

रॉयल्स की पारी में कैप्तान विराट कोहली छाए
इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) ने कप्तान विराट कोहली की 90 रन की आक्रामक अर्धशतकीय पारी की मदद से 4 विकेट पर 169 रन बनाए। कोहली ने अपनी पारी के दौरान 52 गेंदों का सामना किया, जिसमें 4 चौके और 4 छक्के शामिल थे। सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडीक्कल ने 34 गेंद में 33 रन (2 चौके और 1 छक्का) का योगदान दिया। कोहली ने पडीक्कल के साथ दूसरे विकेट के लिए 53 रन और फिर शिवम दुबे (नाबाद 22) के साथ 5वें विकेट के लिये 76 रन की भागीदारी की।

IPL: धोनी की टीम से केदार जाधव हुए बाहर, इस खिलाड़ी का डेब्यू, देखें प्लेइंग XI

फिर फ्लॉप हुए एरॉन फिंच
बैंगलोर के सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच (02) एक बार फिर असफल रहे। दीपक चाहर की इनस्विंगर के सामने उन्होंने बिल्कुल फ्रंट फुट नहीं हिलाया और इस गेंद ने उनके स्टंप उखाड़ दिए। फिंच इस तरह पावरप्ले में तीसरी बार आउट हुए। अब कोहली क्रीज पर थे। कोहली और पडीक्क्ल की मौजूदगी के बावजूद टीम का पॉवरप्ले में स्कोर एक विकेट पर 36 रन था। पडीक्क्ल ने 10वें ओवर में कर्ण शर्मा की गुड लेंथ गेंद पर लॉन्ग ऑन में पारी का पहला छक्का जमाया, जिससे 10 ओवर के बाद टीम का स्कोर एक विकेट पर 65 रन था।

शार्दुल ने एक ही ओवर में दिए दो झटके

बीच के ओवरों में धीमी रन गति पिछले कुछ मैचों से टीम की समस्या बनी हुई है और जैसे ही पडीक्कल ने आक्रामक होना शुरू ही किया था कि अगले ही ओवर में शार्दुल ठाकुर की गेंद को मिड ऑफ में ऊंचा खेलने के प्रयास में वह फाफ डु प्लेसिस को आसान कैच देकर आउट हुए। इसी 11वें ओवर की पांचवीं गेंद पर एबी डिविलियर्स भी आते ही चलते बने, वह खाता भी नहीं खोल पाए थे और गेंद उनके बल्ले का किनारा चूमती हुई सीधे विकेटकीपर धोनी के हाथों में समां गयी।

17वें ओवर में विराट की फिफ्टी, फिर अंतिम 14 बॉल में ठोके 40 रन
पारी का दूसरा छक्का वाशिंगटन सुंदर ने 13वें ओवर में कर्ण शर्मा पर लगाया। रन गति थोड़ी बढ़नी शुरू हुई। कोहली ने अगले ओवर की शुरुआत सैम करन की गेंद को छक्के के लिए उठाकर की। इसी ओवर में करन ने एक गेंद के बाद सुंदर को विकेटकीपर के हाथों कैच आउट कराया, जिन्होंने 10 गेंद में एक छक्के से इतने ही रन बनाए। कोहली ने 17वें ओवर की अंतिम गेंद पर शार्दुल ठाकुर की गेंद को बैकवर्ड स्क्वायर लेग में चौके के लिए भेजकर 39 गेंद में अपना 38वां आईपीएल अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद विराट ने अगली 14 बॉल खेलकर 40 रन और जोड़े।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

अखाड़ों ने दिखाई राह

आखिर निरंजनी अखाड़ा ने आगे बढ़कर राह दिखाई। कोरोना महामारी की बदतर होती स्थिति को देखते हुए शनिवार को वह कुंभ की गतिविधियों से...

रैलियां बंद हों

देश में कोरोना के नए मरीजों की संख्या 2 लाख रोजाना के रेकॉर्ड लेवल तक पहुंच गई है। 10 रोज पहले ही यह संख्या...

अफगानिस्तान से पैकअप

बाइडेन प्रशासन की ताजा घोषणा के अनुसार अमेरिकी फौज इस साल 11 सितंबर यानी ट्विन टावर आतंकी हमले की बीसवीं बरसी तक अफगानिस्तान से...

अब जाकर दिखी तेजी

रेकॉर्ड संख्या में आ रहे कोरोना के नए मामलों के बीच देश के कई हिस्सों में टीकों की तंगी की शिकायतें आने लगी हैं।...

Recent Comments