Home Gadgets Jio Postpaid Plus मौजूदा पोस्टपेड ग्राहकों के लिए लेकर आया Credit Carry...

Jio Postpaid Plus मौजूदा पोस्टपेड ग्राहकों के लिए लेकर आया Credit Carry Forward फीचर

Jio ने अपने पोस्टपेड यूज़र्स के लिए Credit Carry Forward फीचर पेश किया है, यह फीचर उन मौजूदा पोस्टपेड यूज़र्स के लिए है जो Jio Postpaid Plus प्लान में शिफ्ट कर रहे हैं। इस फीचर की मदद से यूज़र्स जियो पोस्टपेड प्लस सर्विस पर अपनी मौजदा क्रेडिट लिमिट को प्राप्त कर सकेंगे। आपको बता दें, हाल ही में टेलीकॉम रेगुलेट्री अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) की वेबसाइट के माध्यम से खुलासा हुआ था कि नए जियो पोस्टपेड प्लस कनेक्शन के लिए ग्राहकों को सिक्योरिटी डिपॉज़िट की रकम अदा करनी होगी। इसके बाद ही अब इस नए फीचर का ऐलान किया गया है। दिलचस्प बात यह है कि टेलीकॉम ऑपरेटर ने पिछले महीने नई पोस्टपेड सर्विस का ऐलान करते हुए किसी प्रकार के सिक्योरिटी डिपॉज़िट की जानकारी नहीं दी थी।  

हालांकि, नए फीचर लॉन्च के बाद मौजूदा क्रेडिट लिमिट वाले Jio पोस्टपेट ग्राहकों को नए Jio Postpaid Plus सर्विस में शिफ्ट करते हुए किसी प्रकार का सिक्योरिटी डिपॉज़िट नहीं देना होगा। जियो ग्राहकों को उनकी मौजूदा क्रेडिट लिमिट ऑफर करेगा।

नए फीचर का लाभ उठाने के लिए मौजूदा पोस्टपेड ग्राहकों को अपने पोस्टपेड नंबर से “Hi” लिखकर 88501-88501 नंबर पर व्हाट्सऐप करना होगा। इसके बाद आपको अपने पोस्टपेड बिल को अपलोड करना होगा, ताकि आपके मौजूदा क्रेडिट लिमिट की पुष्टि की जा सके। 24 घंटे के बाद ग्राहक जियो स्टोर पर जाकर या फिर होम डिलिवरी के जरिए अपना नया Jio Postpaid Plus सिम प्राप्त कर सकते हैं।

हालांकि, ध्यान रखने वाली बात यह है कि यह फीचर केवल मौजूदा क्रेडिट लिमिट वाले पोस्टपेट ग्राहकों के लिए ही पेश किया गया है। इसका मतलब यह है कि मौजूदा प्रीपेड अकाउंट वाले ग्राहकों को जियो पोस्टपेड प्लस सर्विस में शिफ्ट करते हुए सिक्योरिटी डिपॉजिट जमा करना होगा, जिसका खुलासा पिछले दिनों हुआ था। इसके अलावा यदि आप मौजूदा पोस्टपेट कनेक्शन से माइग्रेट किए बिना नए ग्राहक के रूप में जियो पोस्टपेड कनेक्शन ले रहे हैं, तो भी आपको सिक्योरिटी डिपॉज़िट देना होगा।

आपको बता दें, पिछले महीने कंपनी ने Jio Postpaid Plus सर्विस को लॉन्च किया है। इस सर्विस में सब्सक्राइबर्स को वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस और जियो ऐप्स का सब्सक्रिप्शन, डेटा रोलओवर और इंटरनेशनल कॉलिंग बेनिफिट्स प्राप्त होते हैं। Jio सब्सक्राइबर्स को नया सिम कार्ड लेना होगा, लेकिन कंपनी का कहना है कि फोन नंबर में कोई बदलाव नहीं होगा। जियो पोस्टपेड प्लस प्लान की कीमत 399 रुपये से शुरू होकर 1,499 रुपये तक जाती है।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

टीकाकरणः नए हालात, नई रणनीति

केंद्र सरकार ने साफ कर दिया है कि कोरोना के टीकाकरण का दूसरा चरण सोमवार एक मार्च से ही शुरू हो जाएगा और इसके...

दिशा रविः विवेकशीलता के पक्ष में

बहुचर्चित टूलकिट मामले में गिरफ्तार युवा पर्यावरण कार्यकर्ता को आखिर मंगलवार को दिल्ली की एक अदालत से जमानत मिल गई। पहले दिन से...

जंग बन गए हैं चुनाव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने असम में एक रैली को संबोधित करते हुए संकेत दिया कि मार्च के पहले हफ्ते में चुनाव आयोग वहां चुनाव...

भारत-चीनः सुधर रहे हैं हालात

राहत की बात है कि भारत-चीन सीमा पर आमने-सामने तैनात टुकड़ियों की वापसी को लेकर शुरुआती सहमति बनने के बाद एलएसी पर तनाव में...

Recent Comments