Home Gadgets Jio Postpaid Plus प्लान्स के लिए देना होगा 1800 रुपये तक का...

Jio Postpaid Plus प्लान्स के लिए देना होगा 1800 रुपये तक का सिक्योरिटी डिपॉज़िट

Jio ने हाल ही में अपने नए पांच Jio Postpaid Plus प्लान्स लॉन्च किए हैं, जिसमें सब्सक्राइबर्स को वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस और जियो ऐप्स का सब्सक्रिप्शन, डेटा रोलओवर और इंटरनेशनल कॉलिंग बेनिफिट्स मिलेंगे। वहीं, इसमें फैमली ओड-ऑन सिम की भी सुविधा मौजूद है। हालांकि, TRAI वेबसाइट पर उपलब्ध दस्तावेज़ से खुलासा हुआ है जिन ग्राहकों को यह प्लान सब्सक्राइब करना है, उन्हें इसके लिए 18,00 रुपये तक का सिक्योरिटी डिपॉज़िट अदा करना होगा। डिटेल्स में सामने आया है कि पोस्टपेड प्लस प्लान के लिए ग्राहकों को सिक्योरिटी डिपॉज़िट की रकम अदा करनी होगी, जिसकी राशि 5,00 रुपये से शुरू होकर 1800 रुपये तक जाती है।
 

Jio Postpaid plans security deposit

Jio ने पिछले महीने पांच पोस्टपेड प्लस प्लान को लॉन्च किया था, चुनिंदा जियो पोस्टपेड प्लान में अंतरराष्ट्रीय रोमिंग की सुविधाएं मौजूद हैं। TRAI  वेबसाइट पर मौजूद नई रेगुलेट्री फाइलिंग के द्वारा खुलासा हुआ है कि जियो पोस्टपेड प्लस के हर मासिक सब्सक्रिप्शन प्लान पर ग्राहकों को सिक्योरिटी डिपॉज़िट देना होगा। हालांकि, सिक्योरिटी डिपॉज़िट की रकम का खुलासा जियो वेबसाइट पर नहीं किया गया है, लेकिन रेगुलेट्री फाइलिंग के जरिए यह रकम सामने आ चुकी हैं।

जियो पोस्टपेड प्लस प्लान की शुरुआत 399 रुपये के प्लान से होती है, जिसके लिए ग्राहकों को 500 रुपये की सिक्योरिटी डिपॉज़िट जमा करना होगा। वहीं, 599 रुपये के प्लान के लिए यह राशि 750 रुपये तय की गई है। 799 रुपये के प्लान के लिए 1000 रुपये का सिक्योरिटी डिपॉज़िट देना होगा। 999 रुपये के प्लान के लिए यह राशि 1200 रुपये की है, जबकि 1,499 रुपये के प्लान के लिए ग्राहकों को 1800 रुपये तक का सिक्योरिटी डिपॉज़िट देना होगा।
 

Jio Postpaid Plus plans

जियो पोस्टपेड प्लस की कीमत 399 रुपये से शुरू होती है और यह 1,499 रुपये तक जाती है। ये सभी प्लान अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और एसएमएस की सुविधा के साथ आते हैं। इसके अलावा Netflix, Amazon Prime Video और Disney+ Hotstar VIP  के रूप में तीन कंटेंट स्ट्रीमिंग सर्विस का सब्सक्रिप्शन भी मिलता है। 399 रुपये वाले प्लान में 75 जीबी डेटा मिलेगा और डेटा रोलओवर की सुविधा 200 जीबी तक होगी। 599 रुपये वाले पोस्टपेड प्लान में 100 जीबी डेटा इस्तेमाल के लिए मिलेगा। 200 जीबी डेटा रोलओवर की सुविधा होगी। इसके अलावा फैमिली प्लान के साथ एक अतिरिक्त सिम कार्ड मिलेगा। 799 रुपये में 150 जीबी डेटा, 200 जीबी डेटा रोलओवर और फैमिली प्लान के साथ 2 अतिरिक्त सिम कार्ड मिलेगा। 999 रुपये वाले प्लान में 200 जीबी डेटा, 500 जीबी डेटा रोलओवर और फैमिली प्लान के साथ तीन अतिरिक्त सिम कार्ड मिलताहै। सबसे महंगा प्लान 1,499 रुपये का है। इसमें 300 जीबी डेटा, 500 जीबी डेटा रोलओवर, यूएस व यूएई में अनलिमिटेड डेटा व वॉयस कॉल मिलेगा।

यूज़र्स चाहें तो जियो पोस्टपेड प्लस की सुविधा को अपने परिवार के सदस्य के लिए भी मुहैया करा सकते हैं, लेकिन यह सुविधा सिर्फ चुनिंदा प्लान में उपलब्ध है वो भी 250 रुपये के शुल्क के साथ। फैमिली मेंबर्स की संख्या भी प्लान पर निर्भर करती है।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

फर्क समझे सरकार

सोशल मीडिया को नियमित करने की बहुचर्चित और वास्तविक जरूरत पूरी करने के मकसद से केंद्र सरकार पिछले हफ्ते जो नए कानून लेकर आई...

भारत-पाकिस्तानः LOC पर शांति की उम्मीद

भारत और पाकिस्तान की सेनाओं की ओर से संयुक्त घोषणापत्र के रूप में गुरुवार को आई यह खबर एकबारगी सबको चौंका गई कि दोनों...

टीकाकरणः नए हालात, नई रणनीति

केंद्र सरकार ने साफ कर दिया है कि कोरोना के टीकाकरण का दूसरा चरण सोमवार एक मार्च से ही शुरू हो जाएगा और इसके...

दिशा रविः विवेकशीलता के पक्ष में

बहुचर्चित टूलकिट मामले में गिरफ्तार युवा पर्यावरण कार्यकर्ता को आखिर मंगलवार को दिल्ली की एक अदालत से जमानत मिल गई। पहले दिन से...

Recent Comments