Home Gadgets Google Pixel 5 का वीडियो आया सामने, अंडर-डिस्प्ले स्पीकर के मिले संकेत

Google Pixel 5 का वीडियो आया सामने, अंडर-डिस्प्ले स्पीकर के मिले संकेत

Google Pixel 5 स्मार्टफोन का हैंड्स-ऑन वीडियो सामने आया है, जिसे यूके आधारित यूट्यूबर द्वारा पोस्ट किया गया है। इस फोन को Google Pixel 4a 5G स्मार्टफोन के साथ इस महीने की शुरुआत में लॉन्च किया गया था। सामने आए वीडियो में फोन के डिज़ाइन के साथ इसका कैमरा और कुछ बेंचमार्किंग टेस्ट देखने को मिले हैं। इसके अलावा इस वीडियो में फ्रंट पैनल के टॉप पर स्थित स्पीकर की गैर-मौजूदगी देखने को मिली है, जिससे अंदाजा लगया जा सकता है कि इस स्मार्टफोन में अंडर-डिस्प्ले स्पीकर मौजूद होगा। यह फोन 5जी देशों तक सीमित है। गूगल पिक्सल 5 फोन ऑस्ट्रेलिया, जापान, ब्रिटेन और अमेरिका जैसे 9 देशों में 15 अक्टूबर से उपलब्ध होगा।

totallydubbedHD नामक यूट्यूबर ने अपने चैनल पर दो वीडियो साझा की है। पहली वीडियो में स्मार्टफोन के फीचर्स की जानकारी दी गई है और दूसरी हैंड्स-ऑन वीडियो में यूट्यूबर ने सोशल मीडिया पर अपने फॉलोवर्स द्वारा पूछे जाने वाले सवालों के जवाब दिए हैं। वीडियो में यूट्यूबर ने यह भी साफ किया है कि दिखाया गया Google Pixel 5  फोन Vodafone UK द्वारा प्रदान किया गया है।
 

पहली वीडियो में दिखाया गया है कि यह फोन यूएसबी टाइप-सी टू टाइप-सी केबल, टाइप-सी टू टाइप-ए अडैप्टर और टाइप-सी अडैप्टर के साथ आएगा। ध्यान देने वाली बात यह है कि वीडियो में दिखाया गया फोन का बॉक्स विशेष रूप से यूके मार्केट के लिए है। फोन के रियर पैनल पर डुअल कैमरा सेटअप वर्गाकार कैमरा मॉड्यूल में स्थित है। सेल्फी कैमरा के लिए फोन के फ्रंट डिस्प्ले के ऊपरी बायीं ओर होल-पंच कटआउट दिया गया है।

फोन में फ्रंट स्पीकर नज़र नहीं आया है। इससे पहले गूगल पिक्सल 5 का हार्डवेयर डायग्राम Reddit पर लिस्ट था, जहां अंडर-डिस्प्ले स्पीकर होने के संकेत मिले थे। वहीं, अब फोन के लॉन्च रेंडर्स और लेटेस्ट हैंड्स-ऑन वीडियो में फोन की 6 इंच ओलेड डिस्प्ले के नीचे स्पीकर दिया गया है।

दूसरी वीडियो में totallydubbedHD ने फॉलोअर्स आधारित फोन के विभिन्न फीचर्स की जानकारी दी है। वीडियो में फोन के वायरलेस चार्जिंग, डिस्प्ले ब्राइटनेस, बैटरी लाइफ, कैमरा ऐप, वीडियो स्टेब्लाइज़ेशन जैसे कई तत्व को दिखाया गया है।
 

Google Pixel 5 specifications

डुअल-सिम (नैनो + ईसिम) Google Pixel 5 एंड्रॉयड 11 पर चलता है और इसमें 6-इंच का फुल-एचडी+ (1,080×2,340 पिक्सल) ओलेड डिस्प्ले मिलता है, जिसमें 432 पीपीआई पिक्सल डेंसिटी और 19.5:9 आस्पेक्ट रेशियो शामिल है। डिस्प्ले में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 6 प्रोटेक्शन और 90 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट दिया गया है। फोन ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 765जी चिपसेट पर काम करता है, जिसे 8 जीबी एलपीडीडीआर4 रैम के साथ जोड़ा गया है।

फोटो और वीडियो के लिए, Google Pixel 5 में डुअल रियर कैमरा सेटअप मिलता है, जिसमें एफ/1.7 लेंस वाला 12.2-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और एफ/2.2 अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस के साथ 16-मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर शामिल है। सेल्फी और वीडियो चैट के लिए, गूगल पिक्सल 5 में एफ/2.0 लेंस के साथ फ्रंट में 8-मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है। रियर और फ्रंट दोनों कैमरे 60fps पर 4K तक वीडियो रिकॉर्डिंग सपोर्ट मिलता है।

गूगल पिक्सल 5 128 जीबी स्टोरेज के साथ आता है जो माइक्रोएसडी कार्ड सपोर्ट नहीं करता है। कनेक्टिविटी विकल्पों में 5जी, 4जी एलटीई, वाई-फाई 802.11एसी, ब्लूटूथ 5.0, जीपीएस / ए-जीपीएस, एनएफसी और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट शामिल हैं। बोर्ड पर एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट, बैरोमीटर, जाइरोस्कोप और प्रॉक्सिमिटी सेंसर शामिल हैं। रियर-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर भी है। इसके अलावा, इसमें स्टीरियो स्पीकर और तीन माइक्रोफोन शामिल हैं।

Google ने Pixel 5 पर 4,080mAh की बैटरी दी है, जो 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। फोन वायरलेस चार्जिंग और रिवर्स चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है। इसका डायमेंशन 144.7×70.4×8.0 एमएम और वज़न 151 ग्राम है।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

दिशा रविः विवेकशीलता के पक्ष में

बहुचर्चित टूलकिट मामले में गिरफ्तार युवा पर्यावरण कार्यकर्ता को आखिर मंगलवार को दिल्ली की एक अदालत से जमानत मिल गई। पहले दिन से...

जंग बन गए हैं चुनाव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने असम में एक रैली को संबोधित करते हुए संकेत दिया कि मार्च के पहले हफ्ते में चुनाव आयोग वहां चुनाव...

भारत-चीनः सुधर रहे हैं हालात

राहत की बात है कि भारत-चीन सीमा पर आमने-सामने तैनात टुकड़ियों की वापसी को लेकर शुरुआती सहमति बनने के बाद एलएसी पर तनाव में...

ग्रीनकार्ड की गुंजाइश

बाइडन प्रशासन की ओर से पिछले हफ्ते अमेरिकी संसद में पेश किया गया नागरिकता बिल 2021 इस बात की एक और स्पष्ट घोषणा है...

Recent Comments