Home Sport फ्रेंच ओपन: डोमिनिक थीम और सिमोना हालेप चौथे दौर में

फ्रेंच ओपन: डोमिनिक थीम और सिमोना हालेप चौथे दौर में

पैरिस
अमेरिकी ओपन चैंपियन डोमिनिक थीम (Dominic Thiem) ने नॉर्वे के कैस्पर रूड को सीधे सेटों में हराकर फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नमेंट के पुरुष एकल के चौथे दौर में जगह बनाई, जबकि महिला एकल में शीर्ष वरीय सिमोना हालेप (Simona Halep) भी सीधे सेटों में आसान जीत दर्ज करने में सफल रहीं।

पिछले दो फ्रेंच ओपन फाइनल में रफेल नडाल के हाथों शिकस्त झेलने वाले तीसरे वरीय ऑस्ट्रिया के थीम ने कैस्पर को दो घंटे और 15 मिनट में 6-4, 6-3, 6-1 से हराया। कैस्पर किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नमेंट के चौथे दौर में जगह बनाने वाला नॉर्वे के सिर्फ दूसरे खिलाड़ी बनने के लिए चुनौती पेश कर रहे थे। उनके पिता और कोच क्रिस्टियन रूड नॉर्वे के पहले खिलाड़ी थे, जिन्होंने किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नमेंट के चौथे दौर में जगह बनाई थी।

क्रिस्टियन ने 1997 में ऑस्ट्रेलिया ओपन में यह उपलब्धि हासिल की थी। थीम ने ऐस के साथ जीत दर्ज की। ऑस्ट्रिया के 27 साल के खिलाड़ी ने पहले सेट में जल्द ही अपनी सर्विस गंवा दी थी, जिससे कैस्पर ने 3-1 की बढ़त हासिल की। थीम ने हालांकि इसके तुरंत बाद कैस्पर की सर्विस तोड़ दी। थीम ने 15 में से छह ब्रेक पॉइंट का फायदा उठाया, जबकि स्वयं 8 में से 7 ब्रेक प्वाइंट बचाए।

रोमानिया की हालेप को अमेरिका की 25वीं वरीय अमांडा एनिसिमोवा को हराने में अधिक पसीना नहीं बहाना पड़ा। पिछले साल फ्रेंच ओपन में अमांडा के खिलाफ हार का सामना करने वाली हालेप ने सिर्फ 54 मिनट में 6-0, 6-1 से जीत दर्ज करने चौथे दौर में प्रवेश किया।

अमांडा ने हालेप के 7 के मुकाबले 32 सहज गलतियां की, जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा। तीसरा ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने के लिए चुनौती पेश कर रही हालेप की यह लगातार 17वीं जीत है, जो उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। रोलां गैरो में 2018 में खिताब जीतने वाले हालेप अगले दौर में पोलैंड की इगा स्वियाटेक से भिड़ेंगी जिन्होंने कनाडा की यूजनी बूचार्ड को 6-3, 6-2 से हराया।

तीसरी वरीय यूक्रेन की एलिन स्वितोलिना भी रूस की 27वीं वरीय एकातेरिका अलेक्जेंड्रोवा को 6-4, 7-5 से हराकर चौथे दौर में जगह बनाने में सफल रही, जबकि अर्जेन्टीना की नादिया पोडोरोस्का ने स्लोवाकिया की अन्ना कैरोलिना शिमिदलोवा को 6-3, 6-2 से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

अखाड़ों ने दिखाई राह

आखिर निरंजनी अखाड़ा ने आगे बढ़कर राह दिखाई। कोरोना महामारी की बदतर होती स्थिति को देखते हुए शनिवार को वह कुंभ की गतिविधियों से...

रैलियां बंद हों

देश में कोरोना के नए मरीजों की संख्या 2 लाख रोजाना के रेकॉर्ड लेवल तक पहुंच गई है। 10 रोज पहले ही यह संख्या...

अफगानिस्तान से पैकअप

बाइडेन प्रशासन की ताजा घोषणा के अनुसार अमेरिकी फौज इस साल 11 सितंबर यानी ट्विन टावर आतंकी हमले की बीसवीं बरसी तक अफगानिस्तान से...

अब जाकर दिखी तेजी

रेकॉर्ड संख्या में आ रहे कोरोना के नए मामलों के बीच देश के कई हिस्सों में टीकों की तंगी की शिकायतें आने लगी हैं।...

Recent Comments