Home Gadgets Jio ने लॉन्च किए तीन इन-फ्लाइट और दो इंटरनेशनल रोमिंग पैक्स, दो...

Jio ने लॉन्च किए तीन इन-फ्लाइट और दो इंटरनेशनल रोमिंग पैक्स, दो पुराने प्लान्स बदले गए

Jio ने 499 रुपये से शुरू होने वाले इन-फ्लाइट कनेक्टिविटी पैक लॉन्च किए हैं, जो इनफ्लाइट कम्युनिकेशन के लिए हाई-स्पीड डेटा एक्सेस के साथ-साथ वॉयस कॉलिंग और एसएमएस के लाभ देते हैं। नई सीरीज़ में तीन अलग-अलग इन-फ्लाइट कनेक्टिविटी पैक हैं, जो केवल 22 साझेदार एयरलाइनों पर लागू होते हैं और यह Jio प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों कैटेगरी ग्राहकों के लिए उपलब्ध हैं। नए इन-फ्लाइट कनेक्टिविटी पैक्स के अलावा, Jio ने 1,101 रुपये और 1,201 रुपये के अंतर्राष्ट्रीय रोमिंग पैक में कुछ बदलाव किए हैं और नए 1,102 और 1,202 रुपये का वाई-फाई कॉलिंग सपोर्ट वाला अंतरराष्ट्रीय रोमिंग पैक भी पेश किए हैं।

इस हफ्ते की शुरुआत में Jio पोस्टपेड प्लस प्लान लॉन्च करने के समय, Jio ने अपने ग्राहकों के लिए इन-फ्लाइट कनेक्टिविटी सपोर्ट की जानकारी दी थी। टेलीकॉम ऑपरेटर ने हालांकि अब अपनी साइट पर एक लिस्टिंग के जरिए इनका खुलासा किया है।

Jio द्वारा लॉन्च किए गए इन-फ्लाइट कनेक्टिविटी पैक 499 रुपये, 699 रुपये और 999 रुपये कीमत में आते हैं और इनमें 1 दिन की वैधता मिलती है। 499 पैक में 250 एमबी डेटा, 100 मिनट की आउटगोइंग वॉयस कॉल और 100 एसएमएस का फायदा मिलता है। हालांकि, 699 रुपये पैक में 500 एमबी डेटा और 999 रुपये पैक में 1 जीबी डेटा मिलता है। दोनों पैक में बेस पैक के समान 100 मिनट वॉयस कॉल और 100 एसएमएस मिलते हैं।

Jio इन-फ्लाइट कनेक्टिविटी पैक पर इनकमिंग कॉल की अनुमति नहीं देता है, हालांकि यूज़र्स को एसएमएस प्राप्त होंगे और ये मुफ्त हैं। इसके अलावा, टेलीकॉम कंपनी ने नए पैक्स का फायदा उठाने वाले ग्राहकों को बड़े पैमाने पर पर्याप्त कवरेज देने के लिए 22 एयरलाइनों के साथ साझेदारी की है। इन एयरलाइनंस और एयरपोर्ट्स की जानकारी प्राप्त करने के लिए आप जियो की वेबसाइट पर जा सकते हैं।

इन-फ्लाइट कनेक्टिविटी पैक्स के साथ Jio ने 1,101 रुपये और 1,201 रुपये के अंतर्राष्ट्रीय रोमिंग पैक का में कुछ बदलाव किए हैं। कंपनी ने इन पैक्स की आईआर यूसेज़ को घटा कर क्रमशः 933.05 रुपये और 1,017.80 रुपये कर दिया है। पहले 1,101 रुपये पैक में 1,211 रुपये की आईआर यूसेज़ दी जाती थी, जबकि 1,201 रुपये पैक में 1,321 रुपये की यूसेज़ मिलती थी। अंतरराष्ट्रीय रोमिंग पैक की वैधता पहले की तरह 28 दिन ही रहेगी।

Jio ने 1,102 रुपये और 1,202  रुपये के अंतर्राष्ट्रीय रोमिंग वैल्यू पैक भी लॉन्च किए हैं, जिनकी वैधता 28 दिनों की है। इनमें वाई-फाई कॉलिंग सपोर्ट भी मिलता है। 1,102 रुपये पैक 100 से अधिक देशों के लिए लागू है, जबकि 1,202 रुपये पैक में 170 देशों में सेल्युलर कनेक्टिविटी मिलती है। दोनों पैक पर वाई-फाई पर आने वाली कॉल के लिए 1 रुपये चुकाने होंगे और ग्राहक 1 रुपये प्रति मिनट की दर से भारत में वाई-फाई वॉयस कॉल कर सकते हैं।

यदि आप नए अंतर्राष्ट्रीय रोमिंग वैल्यू पैक में से किसी पर भी वाई-फाई के जरिए वीडियो कॉल करते हैं तो आपसे 1 रुपये प्रति मिनट शुल्क लिया जाएगा और साथ ही आपके मौजूदा बेस प्लान के हिसाब से डेटा कटौती भी होगी। वीडियो कॉलिंग केवल Jio नंबर के लिए लागू होगी। इसके अलावा, iPhone यूज़र्स के लिए 1,202 पैक केवल सीमित देशों में वाई-फाई कॉलिंग समर्थन देगा।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

टीकाकरणः नए हालात, नई रणनीति

केंद्र सरकार ने साफ कर दिया है कि कोरोना के टीकाकरण का दूसरा चरण सोमवार एक मार्च से ही शुरू हो जाएगा और इसके...

दिशा रविः विवेकशीलता के पक्ष में

बहुचर्चित टूलकिट मामले में गिरफ्तार युवा पर्यावरण कार्यकर्ता को आखिर मंगलवार को दिल्ली की एक अदालत से जमानत मिल गई। पहले दिन से...

जंग बन गए हैं चुनाव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने असम में एक रैली को संबोधित करते हुए संकेत दिया कि मार्च के पहले हफ्ते में चुनाव आयोग वहां चुनाव...

भारत-चीनः सुधर रहे हैं हालात

राहत की बात है कि भारत-चीन सीमा पर आमने-सामने तैनात टुकड़ियों की वापसी को लेकर शुरुआती सहमति बनने के बाद एलएसी पर तनाव में...

Recent Comments