Home Sport ऑनलाइन निशानेबाजी की लोकप्रियता बढ़ी, ISSF भी इस दौर गौर कर रहा...

ऑनलाइन निशानेबाजी की लोकप्रियता बढ़ी, ISSF भी इस दौर गौर कर रहा है: शरीफ

ऑनलाइन टूर्नामेंटों में दिलचस्पी को देखते हुए अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ (आईएसएसएफ) कोविड-19 महामारी के बीच स्वयं ऑनलाइन टूर्नामेंट के आयोजन के साथ प्रयोग की योजना बना रहा है। भारत के पूर्व निशानेबाज शिमोन शरीफ ने कुछ ऑनलाइन चैंपियनशिप का आयोजन किया है और उनके अनुसार कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन के बीच एक महीने की लीग ने आईएसएसएफ का ध्यान खींचा है, जिसे महामारी के कारण इस साल सभी विश्व कप चरण मुकाबले रद्द करने को बाध्य होना पड़ा।

तीन से चार अक्टूबर तक 10 मीटर एयर राइफल और एयर पिस्टल प्रतियोगिता के आयोजन की तैयारी कर रहे शरीफ ने कहा, ”ऑनलाइन निशानेबाजी चैंपियनशिप निशानेबाजों और हमारे खेल के हितधारकों के बीच और अधिक लोकप्रिय हो रही है।”        

चैंपियन राफेल नडाल इटैलियन ओपन से बाहर, नोवाक जोकोविच सेमीफाइनल में

विश्व कप में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके शरीफ ने कहा, ”शीर्ष बंदूक निर्माता कंपनियों ने ऑनलाइन निशानेबाजी में रुचि दिखाई है। अगले महीने होने वाली ऑनलाइन चैंपियनशिप को आस्ट्रिया के बंदूक निर्माता स्टेयर का समर्थन हासिल है जिसके नाम पर सबसे अधिक ओलंपिक पदक हैं।”

उन्होंने कहा, ”इस प्रारूप ने ध्यान खींचा है और दुनिया भर के निशानेबाजी जगह ने इसे सराहा है। अभिनव बिंद्रा ने मुझे बताया है कि आईएसएसएफ अपनी ऑनलाइन प्रतियोगिता शुरू करने की तैयारी कर रहा है।”    

सेंट लुई रेपिड एवं ब्लिट्ज चेस: हरिकृष्णा सातवें स्थान पर रहे, मैग्नस कार्लसन और वेस्ली सो को खिताब

ऑनलाइन टूर्नामेंट के दौरान प्रतिस्पर्धियों को जूम ऐप के जरिये अपने अपने स्थानों से लॉग इन करना पड़ता है और वे इलेक्ट्रॉनिक शूटिंग टारगेट्स (ईएसटी) के जरिए निशाने लगाते हैं। पहली ऑनलाइन चैंपियनिशप में भारत के जाने माने निशानेबाजों ने हिस्सा लिया था जिसमें संजीव राजपूत, मनु भाकर और अभिषेक वर्मा के अलावा विदेशी निशानेबाज भी शामिल हैं।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Garlic Naan Recipe : घर में गार्लिक नान बनाने का देसी तरीका, एक बार जरूर ट्राई करें

आपका मन अगर रोटी को छोड़कर कुछ स्पेशल खाने का कर रहा है, तो आप घर में गार्लिक नान ट्राई कर सकते हैं। इसे...

22 जनवरी से लगेगा ‘हुनर हाट, ‘वोकल फॉर लोकल’ का दिखेगा जलवा

 केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय द्वारा 24वें "हुनर हाट" का आयोजन लखनऊ में 22 जनवरी से चार फरवरी के बीच किया जाएगा जिसका आकर्षण "वोकल...

नाक में दिए जाने वाला कोविड-19 टीका बच्चों को देने में होगा आसान : एम्स निदेशक

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के निदेशक रणदीप गुलेरिया ने बुधवार को कहा कि नाक के जरिए दिए जाने वाले कोविड​​-19 टीके स्कूली बच्चों...

फिटनेस गोल्स को पूरा करने के लिए जानें पांच जबरदस्त ऑप्शन, जेब पर भारी नहीं पड़ेंगे ये टिप्स

कई चुनौतियों और समस्याओं के साथ साल 2020 बीत गया लेकिन देखा जाए, तो सही मायनों में 2020 हम सबके के लिए एक सबक...

Recent Comments