Home Gadgets Samsung लाया इंडिया का पहला PM 1.0 फिल्टर वाला AC, वायरस-बैक्टीरिया की...

Samsung लाया इंडिया का पहला PM 1.0 फिल्टर वाला AC, वायरस-बैक्टीरिया की ‘नो एंट्री’

नई दिल्ली
कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक ब्रैंड Samsung ने आज विंड फ्री AC की नई रेंज पेश की। सैमसंग के ये एयर कंडिशनर्स PM 1.0 फिल्टरेशन के साथ आने वाले भारत के पहले AC हैं। ये AC बारीक डस्ट पार्टिकल्स (धूल के कण) को भी फिल्टर कर सकता है। कंपनी ने अपने एक स्टेटमेंट में बताया कि ये एयर कंडिशनर्स 0.3 माइक्रॉन साइज के धूल के कणों को फिल्टर करने में सक्षम है। इसके अलावा ये वायरस और बैक्टीरिया को भी इलेक्ट्रोस्टैटिक चार्जर की मदद से मारने में सक्षम है।

3 मॉडल होंगे उपलब्ध
कंपनी ने विंड फ्री AC की नई रेंज में 3 मॉडल लॉन्च किए हैं। इसमें 1 वे कैसल, 4 वे कैसल और 360 डिग्री कैसल मॉडल शामिल हैं। इन एयर कंडिशनर्स को घर, हॉस्पिटल, होटल, मॉल और रीटेल स्टोर्स में शुद्ध और साफ हवा उपलब्ध कराने के लिए डिजाइन किए गए हैं। Samsung एसी की इस नई रेंज में आयनाइजर भी इंस्टॉल किया जा सकता है, जो एक्टिव हाइड्रोजन और ऑक्सीजन आयन पैदा करता है जिससे हवा में मौजूद बैक्टीरिया और वायरस को मारा जा सकता है और आपको फ्रेश एयर मिलती है।

कीमत और उपलब्धता

सैमसंग के इन एयर कंडिशनर्स की शुरुआती कीमत 90,000 रुपये है। इसमें GST शामिल नहीं है। ये AC आप ऑनलाइन स्टोर्स के साथ साथ ऑफलाइन रीटेल स्टोर्स से भी खरीद सकते हैं।

वाई फाई और इलेक्ट्रिसिटी सेवर
ये एसी वाई फाई कनेक्टिविटी के साथ आते हैं। जिससे आप इन्हें कहीं से भी कंट्रोल कर सकते हैं। बिजली की कम खपत के लिए इनमें खास टेक्नॉलजी का इस्तेमाल किया गया है। एसी में लगे पीएम 1.0 फिल्टर को आप डिटैच करके धोकर साफ सकते हैं। जिसके बाद इसे दोबारा इस्तेमाल किया जा सकता है।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

अखाड़ों ने दिखाई राह

आखिर निरंजनी अखाड़ा ने आगे बढ़कर राह दिखाई। कोरोना महामारी की बदतर होती स्थिति को देखते हुए शनिवार को वह कुंभ की गतिविधियों से...

रैलियां बंद हों

देश में कोरोना के नए मरीजों की संख्या 2 लाख रोजाना के रेकॉर्ड लेवल तक पहुंच गई है। 10 रोज पहले ही यह संख्या...

अफगानिस्तान से पैकअप

बाइडेन प्रशासन की ताजा घोषणा के अनुसार अमेरिकी फौज इस साल 11 सितंबर यानी ट्विन टावर आतंकी हमले की बीसवीं बरसी तक अफगानिस्तान से...

अब जाकर दिखी तेजी

रेकॉर्ड संख्या में आ रहे कोरोना के नए मामलों के बीच देश के कई हिस्सों में टीकों की तंगी की शिकायतें आने लगी हैं।...

Recent Comments