Home Gadgets Redmi K30 5G मॉडल लॉन्च हो सकता है भारत में

Redmi K30 5G मॉडल लॉन्च हो सकता है भारत में

Redmi K30 5G स्मार्टफोन Redmi K30 के साथ पिछले साल चीन में लॉन्च किया गया था। वहीं, मई में Redmi K30 5G Racing Edition भी चीन में लॉन्च किया जा चुका है। हालांकि, रेडमी के30 को भारत में POCO X2 के रूप में लाया गया था, जिसे इस साल फरवरी में लॉन्च किया गया है। हालांकि अब लेटेस्ट रिपोर्ट के सामने आने के बाद से अंदाजा लगाया जा सकता है कि इसकी 5जी वेरिएंट भी जल्द ही भारत में दस्तक दे सकती है। लेटेस्ट रिपोर्ट में रेडमी के30 5जी फोन के भारत रैम व स्टोरेज वेरिएंट की जानकारी दी गई है। साथ ही यह भी बताया गया है कि भारत में यह दो कलर वेरिएंट के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

टिप्सटर ईशान अग्रवाल का हवाला देते हुए Pricebaba की रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि जल्द ही Redmi K30 5G स्मार्टफोन भारत में लॉन्च किया जा सकता है। रिपोर्ट की मानें, यह फोन भारत में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 765जी प्रोसेसर के साथ लॉन्च होगा। यह रेडमी का भारत में लॉन्च होने वाला पहला 5जी स्मार्टफोन होगा। इसके अलावा, टिप्सटर का दावा है कि फोन भारत में फ्रॉस्ट व्हाइट और मिस्ट पर्पल कलर ऑप्शन में पेश किया जा सकता है। हालांकि, चीन में रेडमी के30 5जी स्मार्टफोन डीप सी लाइट, टाइम मोनोलॉग, फ्लावर शैडो, पर्पल जेड फैंटसी कलर में लॉन्च किया गया था। साथ ही रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि भारत में इस फोन का रैम और स्टोरेज वेरिएंट 6 जीबी + 64 जीबी, 6 जीबी + 128 जीबी और 8 जीबी + 128 जीबी में उपलब्ध होगा। चीन में फोन का 8 जीबी + 256 जीबी मॉडल भी पेश किया गया था, लेकिन रिपोर्ट के अनुसार भारत में इस वेरिएंट को पेश नहीं किया जाएगा।
 

Redmi K30 5G Racing Edition specifications

रेडमी के30 डुअल-सिम स्मार्टफोन एंड्रॉयड 10 पर आधारित MIUI 11 पर चलेगा। इसमें 6.67 इंच का फुल-एचडी+ (1080×2400 पिक्सल) होल-पंच डिस्प्ले है। आस्पेक्ट रेशियो 20:9 है और यह 91 प्रतिशत स्क्रीन टू बॉडी रेशियो से लैस है। फोन पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 की प्रोटेक्शन है और यह 120 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट से लैस है। स्मार्टफोन के 5जी वेरिएंट में स्नैपड्रैगन 765जी प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है और 4जी वेरिएंट स्नैपड्रैगन 735जी प्रोसेसर के साथ आता है। इनबिल्ट स्टोरेज के तीन विकल्प हैं- 64 जीबी, 128 जीबी और 256 जीबी। दोनों ही फोन में 256 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड के लिए सपोर्ट भी है।

Redmi K30 चार रियर कैमरों से लैस है। कैमरा मॉड्यूल वर्टिकल पोजीशन में है। लेकिन कैमरा सेटअप के किनारे पर सर्कुलर आकार में रिंग है। पिछले हिस्से पर 64 मेगापिक्सल का Sony IMX686 सेंसर है। इसका अपर्चर एफ/ 1.89 है। इसके साथ 5 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस, 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और 120 डिग्री वाइड एंगल वाला 8 मेगापिक्सल का सेंसर है। फोन मे मीमोजी, सुपर नाइट सीन मोड, रॉ फॉर्मेट सपोर्ट और अन्य एआई फीचर्स हैं। 4जी वेरिएंट में 5 मेगापिक्सल मैक्रो कैमरे की जगह 2 मेगापिक्सल का सेंसर है।

रेडमी के30 5जी डुअल सेल्फी कैमरे के साथ आते हैं। इन्हें डिस्प्ले के दायें किनारे पर टॉप पर जगह मिली है। यहां 20 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर है।

रेडमी के30 5जी में किनारे पर फिंगरप्रिंट सेंसर है। बैटरी 4,500 एमएएच की है और यह 30 वॉट फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। कनेक्टिविटी फीचर्स में एनएफसी, 5जी जीपीएस, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और 3.5 एमएम ऑडियो जैक शामिल हैं। फोन हाइ-रेज ऑडियो को सपोर्ट करता है।
 

 

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

मराठा आरक्षण को ना

सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को एक महत्वपूर्ण फैसले में महाराष्ट्र के उस कानून को असंवैधानिक करार दिया जिसके तहत मराठा समुदाय के लिए शिक्षा...

बंगाल में हिंसा बंद हो

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद राजनीतिक हिंसा का मामला तूल पकड़ गया है, जिसमें अब तक 12 लोगों की मौत...

वैक्सीन मैन का दुख

लंदन के अखबार फाइनैंशल टाइम्स को दिए इंटरव्यू में सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया के अदार पूनावाला ने कहा है कि भारत में आने वाले...

ममता ने खेल किया

कोरोना की दूसरी लहर के बीच हुए पश्चिम बंगाल, असम, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी विधानसभा चुनावों के दौरान भले परिवर्तन शब्द पर सबसे ज्यादा...

Recent Comments