Home Gadgets Mi Watch Revolve और Mi Band 5 भारत में जल्द दे सकते...

Mi Watch Revolve और Mi Band 5 भारत में जल्द दे सकते हैं दस्तक

Mi Watch Revolve और Mi Band 5 को भारत में जल्द ही लॉन्च किया जाएगा। मी वॉच रिवॉल्व को लेकर कहा जा रहा है कि यह Mi Watch Color का ही रीब्रांडेड मॉडल होगा, जिसे चीन में लॉन्च किया गया था। अगर यह बात सच साबित होती है तो यह Xiaomi की भारत में लॉन्च की गई पहली स्मार्टवॉच होगी। मी बैंड 5 को जून में चीन में लॉन्च किया गया था और अब माना जा रहा है कि यह जल्द ही भारत में भी दस्तक देने वाली है। हालांकि, दोनों ही स्मार्टवॉच भारत में कब लॉन्च की जाएगी इस बारे में फिलहाल जानकारी साफ नहीं है। मी बैंड 5 को लेकर बताया गया है कि इस बैंड की बैटरी 20 दिन तक आपका साथ देगी, इसके अलावा इसमें 11 अलग-अलग स्पोर्ट्स मोड्स और 50 मीटर तक वाटर रसिस्टेंट है।

टिप्सटर ईशान अग्रवाल के कॉलेब्रेशन में 91Mobiles की रिपोर्ट बताती है कि Mi Watch Revolve और Mi Band 5 को जल्द ही भारतीय मार्केट में पेश किया जाएगा। रिपोर्ट में यह भी जानकारी दी गई है कि मी वॉच रिवॉल्व Mi Watch Color का ही रीब्रांडेड मॉडल होगा, जो कि इससे पहले चीन में लॉन्च किया जा चुका है। शुरुआती रिपोर्ट्स में जानकारी दे दी गई थी कि चीन से बाहर के मार्केट्स में इस वॉच को मी वॉच रिवॉल्व के नाम से जाना जाएगा और अब ईशान अग्रवाल ने संकेत दिया है कि चीन बाहर लॉन्च होने वाले देशों में भारत भी शामिल है।

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि मी बैंड 5 भारत में जल्द ही लॉन्च होगा। यह फिटनेस बैंड Mi Band 4 का ही सक्सेसर होगा, जिसे पिछले साल जून में चीन में लॉन्च किया गया था। जैसे कि हमने बताया दोनों ही स्मार्टवॉच की लॉन्च तारीख को लेकर फिलहाल कोई जानकारी अभी सामने नहीं आई है।

मी वॉच कलर और मी बैंड 5 की शुरुआती कीमत चीन में क्रमश: CNY 599 (लगभग 6,400 रुपये) और CNY 189 (लगभग 2,000 रुपये) थी। माना जा सकता है कि इनकी भारतीय कीमत भी इसके आसपास ही हो सकती है।
 

Mi Watch Revolve specifications (expected)

यदि मी वॉच रिवॉल्व मी वॉच कलर का ही रीब्रांडेड वर्ज़न होगी, तो इस में 1.39 इंच (454×454 पिक्सल) डिस्प्ले और 4,20 एमएएच की बैटरी फीचर की जानी चाहिए, जो कि सिंगल चार्ज पर 14 दिन तक काम करती है। मी वॉच कलर में कनेक्टिविटी फीचर के लिए ब्लूटूथ 5.0, ग्लोनास और जीपीएस दिया गया है। इसके अलावा, यह वॉच 5ATM वाटर रसिस्टेंस रेटिंग के साथ आता है, दावा किया गया है कि यह टेम्परेचर में 10 डिग्री गिरावट आने पर भी ये काम बैंड काम करता है। यह कस्टमाइज़ेशन के लिए 110 वॉच फेस विकल्प, 24×7 हार्ट रेट ट्रेकिंग, स्ट्रेस मॉनिटरिंग और स्लिप ट्रैकिंग फीचर के साथ आता है। मी वॉच कलर में ट्रैकिंग वर्कआउट के लिए 10 स्पोर्ट्स मोड्स दिए गए हैं, जैसे स्विमिंग, ट्रेडमिल, रनिंग और साइकिलिंग आदि।
 

Mi Band 5 specifications

मी बैंड 5 चीन में 1.1 इंच कलर्ड एमोलेड डिस्प्ले के साथ लॉन्च हुआ था। एनएफसी वेरिएंट मी बैंड 5 की बैटरी 14 दिनों तक साथ दे सकती है, जबकि स्टैंडर्ड वर्ज़न पर आपको इसमें सिंगल चार्ज पर 20 दिन तक की यूसेज़ प्राप्त होती है। इसमें 100 नए एनिमेटेड वॉच फेस हैं। वहीं, फिटनेस ट्रैक में 11 स्पोर्ट्स मोड हैं। यह पर्सनल एक्टिविटी इंटेलिजेंस (PAI) एक्टिविटी इंडेक्स के साथ आता है जो यूज़र्स को फिटनेस एक्टिविटी को बेहतर समझने और ट्रैक करने में मदद करता है। यूज़र्स की नींद के पैटर्न को ट्रैक करने के लिए Mi Band 5 बेहतर स्लीप मॉनिटरिंग सिस्टम के साथ आता है। Xiaomi का दावा है कि स्लीप मॉनिटरिंग की सटीकता पहले की तुलना में 40 फीसदी बेहतर हुई है।

Mi Band मैग्नेटिक चार्जिंग को सपोर्ट करता है। इसकी मदद से यूज़र्स को अपने डिवाइस को बिना स्ट्रैप हटाए चार्ज कर पाएंगे। मी बैंड 5 में हार्ट रेट सेंसर और फीमेल वूमेन हेल्थ मोड के साथ आता है, जिसमें फीमेल यूज़र्स अपने मेन्स्ट्रूअल साइकिल को भी ट्रैक कर सकती हैं। इसके अलावा इसमें आपको नया रिमोट कंट्रोल कैमरा फीचर भी मिलेगा, जो यूज़र्स को स्मार्टफोन से तस्वीरें खींचने में मदद करता है। स्मार्ट बैंड बिल्ट इन माइक्रोफोन के साथ आता है जिससे वॉयस कमांड दिया जा सकेगा।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

अखाड़ों ने दिखाई राह

आखिर निरंजनी अखाड़ा ने आगे बढ़कर राह दिखाई। कोरोना महामारी की बदतर होती स्थिति को देखते हुए शनिवार को वह कुंभ की गतिविधियों से...

रैलियां बंद हों

देश में कोरोना के नए मरीजों की संख्या 2 लाख रोजाना के रेकॉर्ड लेवल तक पहुंच गई है। 10 रोज पहले ही यह संख्या...

अफगानिस्तान से पैकअप

बाइडेन प्रशासन की ताजा घोषणा के अनुसार अमेरिकी फौज इस साल 11 सितंबर यानी ट्विन टावर आतंकी हमले की बीसवीं बरसी तक अफगानिस्तान से...

अब जाकर दिखी तेजी

रेकॉर्ड संख्या में आ रहे कोरोना के नए मामलों के बीच देश के कई हिस्सों में टीकों की तंगी की शिकायतें आने लगी हैं।...

Recent Comments