Home Sport सुरेश रैना के समर्थन में उतरे क्रिकेट फैंस, कहा- वह ऐसे खिलाड़ी...

सुरेश रैना के समर्थन में उतरे क्रिकेट फैंस, कहा- वह ऐसे खिलाड़ी नहीं जो कमरे की वजह से IPL छोड़ दें

नई दिल्ली
पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना (Suresh Raina) ने अचानक ही ऐलान कि वह UAE में होने वाले IPL 2020 में नहीं खेलेंगे। रैना यूएई पहुंच चुके थे लेकिन लीग शुरू होने से पहले ही वह निजी कारणों का हवाला देते हुए भारत लौट आए। भारत में क्रिकेट को लेकर लोग बहुत ही भावुक होते हैं। अब लोगों को ये जानना है कि आखिरकार ऐसा क्या हुआ जिसकी वजह से सुरेश रैना (Suresh Raina Latest Update) भारत लौट आए।

दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी की आईपीएल टीम चेन्नै सुपर किंग्स (CSK) के अहम खिलाड़ी के बारे में सीएसके के मालिक श्रीनिवासन (Srinivasan Interview) ने दावा किया होटल रूम पसंद नहीं होने के कारण वह भारत लौटे। श्रीनिवासन ने एक इंटरव्यू में कहा कि होटल का कमरा उनको पसंद नहीं आया, इसलिए रैना पूरा आईपीएल का सीजन ही छोड़कर चले गए लेकिन ये बात लोगों के गले नहीं उतर रही।

पढ़ें, …तो क्या चेन्नै सुपरकिंग्स के साथ खत्म हो चुका है सुरेश रैना का सफर?

हकीकत क्या है, फिलहाल यह किसी को नहीं पता और सुरेश रैना ही इस बारे में असलियत जानते होंगे। अब सोशल मीडिया पर लोगों का गुस्सा फूट रहा है। लोग उनके समर्थन में #Raina और #Isupportraina लिखकर ट्वीट कर रहे हैं।

सुरेश रैना को लेकर असमंसज
सुरेश रैना के बारे में कहा गया कि वह ‘निजी कारणों’ से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से हटे लेकिन लगता है कि चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के साथ उनका लंबा सफर खत्म हो गया है क्योंकि यह फ्रैंचाइजी 2021 सत्र से पहले उनसे नाता तोड़ सकती है। चेन्नई की टीम दुबई में रह रही है। उसकी टीम में कोविड-19 के 13 मामले पाये गये जिसमें टीम के दो अहम सदस्य दीपक चाहर और रुतुराज गायकवाड़ भी शामिल हैं।

IPL 2020: सुरेश रैना के IPL छोड़कर आने की असली वजह आई सामने

टीम प्रबंधन था नाराज
आईपीएल सूत्रों के अनुसार हाल में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले रैना के फैसले में इसने भी अहम भूमिका निभायी। लेकिन अब पता चला कि टीम प्रबंधन पृथकवास के दौरान इस 32 वर्षीय खिलाड़ी के व्यवहार से खुश नहीं था जिससे सीएसके के मालिक और बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन भी नाराज थे। आईपीएल सूत्रों ने पीटीआई से कहा, ‘सीएसके के नियमों के अनुसार कोच, कप्तान और मैनेजर को होटल में रहने के लिये सूइट्स मिलते हैं लेकिन टीम जिस भी होटल में ठहरती है उसमें रैना को भी सुइट मिलता है। बात सिर्फ इतनी थी कि उनके कमरे में बालकनी नहीं थी।’

कोई तो बड़ा कारण है
उन्होंने कहा, ‘यह मसला था लेकिन मुझे नहीं लगता कि यह वापसी (भारत लौटने) के लिये बड़ा कारण था। टीम में कोविड मामलों के बढने से भी बड़ा कोई मसला हो सकता है। ’उन्होंने कहा कि स्थिति को देखते हुए रैना अप्रैल 2021 से शुरू होने वाले अगले आईपीएल से भी चेन्नई की टीम से बाहर हो सकते हैं। क्या रैना के इस सत्र में वापसी की संभावना है जिससे हालात बदल सकते हैं, इस पर सूत्रों ने कहा, ‘वह इस सत्र में उपलब्ध नहीं रहेंगे और सीएसके ने जो आधिकारिक बयान जारी किया है उसमें यह स्पष्ट है। कुछ ऐसी बातें हैं जो शीर्ष अधिकारियों को नागवार गुजरी हैं। ’

IPL 2020: यूएई जाने से पहले हंसते-मुस्कुराते दिखे धोनी और रैना

किसी और टीम से खेल सकते हैं रैना
उन्होंने कहा, ‘इसकी बहुत कम संभावना है कि जो खिलाड़ी संन्यास ले चुका हो और संभवत: किसी तरह की क्रिकेट में नहीं खेलेगा वह सीएसके में वापसी करेगा। वह वापस नीलामी में शामिल होगा और कोई टीम उसे ले सकती है।’ सीएसके ने रुतुराज पर बड़ी बोली लगायी थी उसे उम्मीद है कि पृथकवास से लौटने के बाद वह फिट होगा और दो परीक्षण नेगेटिव आने के बाद अभ्यास सत्र में भाग ले पाएगा।

रैना के बदले कोई और खिलाड़ी नहीं
आईपीएल सूत्रों ने कहा, ‘सीएसके ने अभी रैना के बदले किसी अन्य खिलाड़ी की मांग नहीं की है। उन्होंने अभी इस पर फैसला नहीं किया है। ’ अटकलें लगायी जा रही है कि रैना ने जैव सुरक्षित वातावरण का उल्लंघन किया था। इस मामले में रैना की माफी से खास प्रभाव नहीं पड़ेगा क्योंकि टीम भविष्य के बारे में सोच रही है।

सूत्रों ने कहा, ‘मैं माफी मांगने के बारे में नहीं जानता लेकिन सीएसके अब ऋतुराज को भविष्य के लिए तैयार करना चाहेगा तथा धोनी और (मुख्य कोच स्टीफन) फ्लेमिंग उसी हिसाब से अपनी रणनीति बनाएंगे।’ रैना ने सीएसके की तरफ से 164 मैचों में सर्वाधिक 4527 रन बनाये हैं। आईपीएल में उनके नाम पर 5368 रन दर्ज हैं और वह इस टी20 टूर्नमेंट में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में भारतीय कप्तान विराट कोहली (5412) के बाद दूसरे स्थान पर हैं।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

अखाड़ों ने दिखाई राह

आखिर निरंजनी अखाड़ा ने आगे बढ़कर राह दिखाई। कोरोना महामारी की बदतर होती स्थिति को देखते हुए शनिवार को वह कुंभ की गतिविधियों से...

रैलियां बंद हों

देश में कोरोना के नए मरीजों की संख्या 2 लाख रोजाना के रेकॉर्ड लेवल तक पहुंच गई है। 10 रोज पहले ही यह संख्या...

अफगानिस्तान से पैकअप

बाइडेन प्रशासन की ताजा घोषणा के अनुसार अमेरिकी फौज इस साल 11 सितंबर यानी ट्विन टावर आतंकी हमले की बीसवीं बरसी तक अफगानिस्तान से...

अब जाकर दिखी तेजी

रेकॉर्ड संख्या में आ रहे कोरोना के नए मामलों के बीच देश के कई हिस्सों में टीकों की तंगी की शिकायतें आने लगी हैं।...

Recent Comments