Home Sport दुनिया के सबसे खतरनाक गेंदबाज कर्टनी वॉल्श ने बताया, कौन खिलाड़ी तोड़...

दुनिया के सबसे खतरनाक गेंदबाज कर्टनी वॉल्श ने बताया, कौन खिलाड़ी तोड़ सकता है जेम्स एंडरसन का रेकॉर्ड

नई दिल्ली
क्रिकेट के मैदान पर खिलाड़ियों की निगाहें बेहतर प्रदर्शन कर अपने नाम ऐसे रेकॉर्ड बनाने में होती हैं कि कोई खिलाड़ी जल्दी उनको पा न सके। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के नाम ऐसे ही रेकॉर्ड हैं कि जल्दी कोई खिलाड़ी उनको पा नहीं सकता। कुछ दिनों पहले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson 600 Wicket) ने 600 टेस्ट विकेट लेकर एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है। अब कोई गेंदबाज जल्दी इस आंकड़ें को नहीं छू सकता लेकिन वेस्टइंडीज के बेहद खतरनाक पूर्व महान खिलाड़ी कर्टनी वॉल्श (Courtney Walsh) ने हमारे सहयोगी टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करके बताया कि कौन सा वो खिलाड़ी हो सकता है जो इस रेकॉर्ड को पा सकता है।

जेम्स एंडरसन को दी बधाई
दुनिया के सबसे खतरनाक गेंदबाजों में से एक Courtney Walsh ने इंटरव्यू में कहा, जेम्स एंडरसन ( की यह एक शानदार उपलब्धि है। किसी भी तेज गेंदबाज के लिए यह उतना ही शानदार प्रयास होता है जितना आपको 500 या 600 विकेट लेने की जरूरत होती है। यह सिर्फ उस कठिन परिश्रम और समर्पण को दिखाता है जो एंडरसन ने वर्षों में रखा था। उनका 700 विकेट के लिए लक्ष्य जबरदस्त है।

Courtney Walsh से पूछा गया कि आप 500 टेस्ट विकेट लेने वाले पहले खिलाड़ी थे, लेकिन अब काफी गेंदबाज यहां तक पहुंच रहे हैं। क्या ज्यादा से ज्यादा गेंदबाज 500 विकेट का आंकड़ा पार कर पाएंगे?

77843955

अभी खरीदें कार या दीवाली बंपर छूट का करें इंतजार, हर जवाब मिलेगा यहां
उन्होंने कहा कि अब जितना क्रिकेट खेला जाएगा वह रिकॉर्ड टूट जाएगा। आपको 500-600 विकेट प्राप्त करने वाले बहुत अधिक गेंदबाज मिलेंगे। मुझे उम्मीद है कि मैं 1000 विकेट लेने वाले किसी व्यक्ति को देखने के लिए जीवित रह सकता हूं। मैं एक समय में भविष्यवाणी कर रहा था कि मुथैया मुरलीधरन इसे पार कर लेंगे, लेकिन वह 800 पर रिटायर हो गए। यह एक आसान रास्ता नहीं है, लेकिन यह संभव है।

जसप्रित बुमराह शानदार गेंदबाज
उनसे जब जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी को लेकर पूछा गया तो उनहोंने जवाब दिया, ‘उसके पास एंडरसन और ब्रॉड के पास पहुंचने की क्षमता है। वह बहुत कुशल गेंदबाज हैं। उसके पास एक मजेदार रन-अप है जिसे लोग बदलना चाहते हैं। लेकिन यह वही है जो उसके लिए सबसे अच्छा है। यदि वह फिट रहता है, तो वह सभी प्रारूपों में बड़े पैमाने पर अपनी पहचान बना सकता है। सफलता प्राप्त करने के लिए वह कितना भूखा है, बस इसके बारे में है।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

अखाड़ों ने दिखाई राह

आखिर निरंजनी अखाड़ा ने आगे बढ़कर राह दिखाई। कोरोना महामारी की बदतर होती स्थिति को देखते हुए शनिवार को वह कुंभ की गतिविधियों से...

रैलियां बंद हों

देश में कोरोना के नए मरीजों की संख्या 2 लाख रोजाना के रेकॉर्ड लेवल तक पहुंच गई है। 10 रोज पहले ही यह संख्या...

अफगानिस्तान से पैकअप

बाइडेन प्रशासन की ताजा घोषणा के अनुसार अमेरिकी फौज इस साल 11 सितंबर यानी ट्विन टावर आतंकी हमले की बीसवीं बरसी तक अफगानिस्तान से...

अब जाकर दिखी तेजी

रेकॉर्ड संख्या में आ रहे कोरोना के नए मामलों के बीच देश के कई हिस्सों में टीकों की तंगी की शिकायतें आने लगी हैं।...

Recent Comments