Home Gadgets ...तो 64MP नहीं 12 मेगापिक्सल कैमरे से लैस होगा iPhone 12

…तो 64MP नहीं 12 मेगापिक्सल कैमरे से लैस होगा iPhone 12

नई दिल्ली
Apple की iPhone 12 सीरीज का फैंस को बेसब्री से इंतजार है। आईफोन 12 के लुक और डिजाइन से लेकर कैमरा फीचर्स के बारे में काफी लीक्स सामने आ चुकी हैं। कुछ समय पहले एक लीक में बताया गया था कि iPhone 12 Pro में 64MP का प्राइमरी कैमरा दिया जा सकता है। अब इस फोन के कैमरा के बारे में नई जानकारी सामने आई है जिससे आइफोन 12 का इंतजार कर रहे फैंस को झटका लग सकता है। एक नई रिपोर्ट के मुताबिक आईफोन 12 में 64MP नहीं बल्कि 12MP का प्राइमरी सेंसर दिया जाएगा।

सभी मॉडल्स में 12MP कैमरा
अब आ रही रिपोर्ट्स की मानें तो आईफोन 12 सीरीज के सभी मॉडल्स में 12MP का मेन सेंसर दिया जाएगा। हालांकि इस बारे में कंपनी की तरफ से कोई जानकारी सामने नहीं आई है। आईफोन 12 साल के सबसे बड़े लॉन्च में से एक है। इसके बारे में लीक्स और रूमर्स लगातार सामने आ रही हैं।

भारत में बनेगा आईफोन 12
एक रिपोर्ट के मुताबिक ऐपल अपने आने वाले आईफोन 12 को भारत में मैन्युफैक्चर करेगा। आईफोन के इस ‘मेड इन इंडिया’ मॉडल का प्रॉडक्शन बेंगलुरू में होगा। इस फोन का स्वेदेशी मॉडल भारत 2021 के मध्य से सेल के लिए उपलब्ध हो सकता है।

कितनी हो सकती है कीमत
हाल ही में आई एक रिपोर्ट की मानें तो आईफोन 12 सीरीज की कीमत 600 और 700 डॉलर के आसपास हो सकती है। इसका सीधा मतलब है कि आईफोन 12 का बेस वेरियंट ऐपल आईफोन 11 से सस्ता हो सकता है। वहीं, इससे पहले आई एक रिपोर्ट में कहा गया था कि आईफोन 12 प्रो का डिजाइन काफी हद तक iPhone 5 से प्रेरित होगा। हालांकि इसमें 2.5D ग्लास की जगह सपाट ग्लास का इस्तेमाल किया जाएगा।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

अखाड़ों ने दिखाई राह

आखिर निरंजनी अखाड़ा ने आगे बढ़कर राह दिखाई। कोरोना महामारी की बदतर होती स्थिति को देखते हुए शनिवार को वह कुंभ की गतिविधियों से...

रैलियां बंद हों

देश में कोरोना के नए मरीजों की संख्या 2 लाख रोजाना के रेकॉर्ड लेवल तक पहुंच गई है। 10 रोज पहले ही यह संख्या...

अफगानिस्तान से पैकअप

बाइडेन प्रशासन की ताजा घोषणा के अनुसार अमेरिकी फौज इस साल 11 सितंबर यानी ट्विन टावर आतंकी हमले की बीसवीं बरसी तक अफगानिस्तान से...

अब जाकर दिखी तेजी

रेकॉर्ड संख्या में आ रहे कोरोना के नए मामलों के बीच देश के कई हिस्सों में टीकों की तंगी की शिकायतें आने लगी हैं।...

Recent Comments