Home Sport ENG vs PAK 2nd T20: इयोन मॉर्गन और डेविड मलान ने दिलाई...

ENG vs PAK 2nd T20: इयोन मॉर्गन और डेविड मलान ने दिलाई इंग्लैंड को पाक पर जीत

मैनचेस्टर
कप्तान इयोन मॉर्गन की शानदार पारी और डेविड मलान के साथ उनकी शतकीय साझेदारी से इंग्लैंड ने रविवार को यहां बड़े स्कोर वाले दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में पाकिस्तान को पांच विकेट से हरा दिया। इस जीत से मेजबान टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त भी बना ली। इंग्लैंड के सामने 196 रन का लक्ष्य था।

5 गेंद शेष रहते जीता इंग्लैंड
जॉनी बेयरस्टो (24 गेंदों पर 44 रन, 4×4, 6×2) ने टॉम बैंटन (20) के साथ पहले विकेट के लिए 66 रन जोड़े। इन दोनों के एक स्कोर पर आउट होने के बाद मॉर्गन ने 33 गेंदों पर 6 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 66 रन बनाए। उन्होंने मलान (36 गेंदों पर नाबाद 54) के साथ तीसरे विकेट के लिए 112 रन जोड़े।इससे इंग्लैंड ने 19.1 ओवर में पांच विकेट पर 199 रन बनाकर जीत दर्ज की।

पाकिस्तान ने दिया 196 रन का टारगेट
इससे पहले कप्तान बाबर आजम (44 गेंदों पर 56) और फखर जमां (22 गेंदों पर 36) ने पहले विकेट के लिए 72 रन जोड़कर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। बाद में हफीज ने बखूबी जिम्मेदारी संभाली तथा 36 गेंदों पर पांच चौकों और चार छक्कों की मदद से 69 रन बनाए। इससे पहले बल्लेबाजी का न्यौता पाने वाले पाकिस्तान ने चार विकेट पर 195 रन बनाए। इन दोनों टीमों के बीच पहला मैच बारिश के कारण पूरा नहीं हो पाया था। तीसरा मैच एक सितंबर को ओल्ड ट्रैफर्ड में ही खेला जाएगा।

पढ़ें, इंग्लैंड ने जीता दूसरा टी20, मैच में कब-क्या हुआ

6 ओवर में इंग्लैंड ने जोड़े 65 रन
ओपनर बेयरस्टो और बैंटन ने पावरप्ले के छह ओवरों में 65 रन जोड़े लेकिन इसके बाद गेंद संभालने वाले लेग स्पिनर शादाब खान (34 रन देकर तीन) ने अपने पहले ओवर में ही इन दोनों को पविलियन भेज दिया। शादाब ने मॉर्गन के खिलाफ भी पगबाधा के लिए डीआरएस लिया था लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली। मॉर्गन ने शादाब के अगले ओवर में छक्के से शुरुआत की और फिर किसी भी पाकिस्तानी गेंदबाज को नहीं बख्शा।


छ्क्के से मॉर्गन ने पूरा किया 14वीं टी20 इंटरनैशनल फिफ्टी
शाहीन अफरीदी के एक ओवर में तो उन्होंने 20 रन बटोरे। इसी ओवर में छक्के से उन्होंने टी20 में 14वां अर्धशतक पूरा किया और फिर लगातार तीन चौके लगाए। इसके बाद उन्होंने हारिश रउफ (34 रन पर दो विकेट) की गेंद पर डीप स्क्वायर लेग पर कैच दिया, लेकिन तब तक टीम अच्छी स्थिति में पहुंच गई थी।

मलान की छठी फिफ्टी
डेविड मलान हालांकि क्रीज पर टिक रहे और उन्होंने अपना छठा अर्धशतक पूरा किया तथा अफरीदी पर विजयी चौका जड़ा। मलान ने अपनी पारी में छह चौके और एक छक्का लगाया।

आदिल राशिद ने पाक के दोनों ओपनरों को भेजा पविलियन
इससे पहले बाबर आजम और फखर जमां ने शुरू से हावी होने की रणनीति अपनाई जिसमें वे सफल भी रहे। लेग स्पिनर आदिल राशिद (32 रन देकर दो) ने इन दोनों बल्लेबाजों को पविलियन भेजा। जमां ने छक्का जड़ने के बाद इस स्पिनर की गेंद हवा में लहराई जबकि बाबर ने टी20 अंतरराष्ट्रीय में अपना 14वां अर्धशतक पूरा करने के बाद डीप मिडविकेट पर आसान कैच दिया। जमां ने पांच चौके और एक छक्का जबकि बाबर ने सात चौके लगाए।


हफीज के टी20 इंटरनैशनल में 2000 रन पूरे
इसके बाद मोहम्मद हफीज ने बखूबी जिम्मेदारी संभाली। उन्होंने शोएब मलिक (14) के साथ तीसरे विकेट के लिये 50 रन की साझेदारी की। हफीज ने शाकिब महमूद पर छक्का जड़कर टी20 अंतरराष्ट्रीय में 2000 रन पूरे किए। शोएब मलिक के बाद यह मुकाम हासिल करने वाले वह दूसरे पाकिस्तानी बल्लेबाज बने। हफीज ने इसके बाद टॉम करन के एक ओवर में दो छक्के जड़े और फिर शाकिब पर चौका लगाकर अपना 12वां अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने आखिर में करन की गेंद पर ही मॉर्गन को कैच दिया।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

अखाड़ों ने दिखाई राह

आखिर निरंजनी अखाड़ा ने आगे बढ़कर राह दिखाई। कोरोना महामारी की बदतर होती स्थिति को देखते हुए शनिवार को वह कुंभ की गतिविधियों से...

रैलियां बंद हों

देश में कोरोना के नए मरीजों की संख्या 2 लाख रोजाना के रेकॉर्ड लेवल तक पहुंच गई है। 10 रोज पहले ही यह संख्या...

अफगानिस्तान से पैकअप

बाइडेन प्रशासन की ताजा घोषणा के अनुसार अमेरिकी फौज इस साल 11 सितंबर यानी ट्विन टावर आतंकी हमले की बीसवीं बरसी तक अफगानिस्तान से...

अब जाकर दिखी तेजी

रेकॉर्ड संख्या में आ रहे कोरोना के नए मामलों के बीच देश के कई हिस्सों में टीकों की तंगी की शिकायतें आने लगी हैं।...

Recent Comments