Home Gadgets Realme 7 सीरीज़ को एक बार फिर किया गया टीज़, साझा किया...

Realme 7 सीरीज़ को एक बार फिर किया गया टीज़, साझा किया गेमिंग वीडियो

Realme 7 सीरीज़ की गेमिंग क्षमताओं को रियलमी इंडिया के सीईओ ने टीज़ किया है। कार्यकारी ने ट्विटर पर एक छोटी क्लिप पोस्ट की जिसमें वह आगामी स्मार्टफोन में से एक पर PUBG Mobile खेल रहे हैं। यह स्मार्टफोन Realme 7 सीरीज़ में शामिल दो स्मार्टफोन में से एक है। हालांकि उन्होंने फोन को कवर कर रखा था, इसलिए वीडियो में फोन का डिज़ाइन नहीं दिखाई देता है। रियलमी 7 सीरीज़ में Realme 7 और Realme 7 Pro स्मार्टफोन शामिल हैं और यह सीरीज़ 3 सितंबर को लॉन्च होने वाली हैं। फोन को किसी अन्य बाज़ार से पहले भारत में लॉन्च किया जाएगा।

Realme के सीईओ माधव सेठ ने ट्विटर पर 10 सेकंड की एक क्लिप साझा किया है। वह फोन पर PUBG Mobile खेल रहे हैं। जैसा कि हमने बताया कि यह फोन Realme 7 सीरीज़ से संबंधित है। यह स्पष्ट नहीं है कि उनके हाथ में कौन सा फोन है। हालांकि यह स्पष्ट है कि यह फोन Realme 7 या Realme 7 Pro में से एक है। वीडियो में फोन के कैमरा भाग और नीचे के आधे हिस्से को हाथों से ढ़का हुआ है, लेकिन फ्रंट में बायीं ओर एक होल-पंच कैमरा कटआउट दिखाई देता है, जिसकी पुष्टि पहले ही हो चुकी है।
 

बैक पर कोई फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं है, जिसका मतलब हो सकता है कि Realme 7 सीरीज़ का यह फोन इन-डिस्प्ले सेंसर के साथ आएगा। क्योंकि पावर बटन में किसी प्रकार का ऊभार नहीं है और इसका साइज़ भी सामान्य है, इसलिए ऐसा हो सकता है कि इसमें किसी प्रकार का साइड-माउंटेड सेंसर नहीं होगा। इसके अलावा, सेठ ने यह भी उल्लेख किया है कि रियलमी 7 सीरीज़ को पहले भारत में लॉन्च किया जा रहा है।
 

Realme 7 specifications (rumoured)

हाल ही में एक नामी टिप्सटर मुकुल शर्मा ने Realme 7 के स्पेसिफिकेशन लीक किए थे, जिसके अनुसार, फोन 6.5 इंच के फुल-एचडी+ (1,080×2,400 पिक्सल) आईपीएस डिस्प्ले, 90 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट और 120 हर्ट्ज़ टच सैंपलिंग रेट के साथ आएगा। रियलमी 7 में मीडियाटेक हीलियो जी95 प्रोसेसर इस्तेमाल होगा। इसके अलावा हैंडसेट के रैम और स्टोरेज पर आधारित दो वेरिएंट होंगे- 6 जीबी + 64 जीबी और 8 जीबी + 128 जीबी।

फोटो और वीडियो के लिए रियलमी 7 में क्वाड रियर कैमरा सेटअप मौज़ूद होगा। यहां 64 मेगापिक्सल का Sony IMX682 प्राइमरी सेंसर दिया जाएगा। इसके अलावा हैंडसेट में अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस के साथ 8 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा है। एक 2 मेगापिक्सल का ब्लैक एंड व्हाइट पोर्ट्रेट सेंसर और एक 2 मेगापिक्सल का मैक्रो शूटर होगा। आगे की तरफ Realme 7 में एफ/ 2.0 लेंस के साथ 16 मेगापिक्सल का सेंसर होगा।

लीक में यह भी बताया गया था कि फोन में 5,000 एमएएच की बैटरी होगी जो 30 वॉट फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी। आखिर में बताया गया है कि रियलमी 7 का डाइमेंशन 162.3×75.4×9.4 मिलीमीटर होगा और वज़न 196.5 ग्राम। फोन में किनारे पर फिंगरप्रिंट स्कैनर हो सकता है।
 

Realme 7 Pro specifications (rumored)

इसी टिपस्टर ने Realme 7 Pro के स्पेसिफिकेशन भी लीक किए थे, जिसके अनुसार, फोन में 6.4 इंच का फुल-एचडी+ (1,080×2,400 पिक्सल) सुपर एमोलेड डिस्प्ले होगा। सेल्फी कैमरे के लिए डिस्प्ले में होल-पंच कटआउट होगा, जैसा कि लॉन्च इवेंट के लिए दिए गए आधिकारिक इनविटेशन में भी देखा गया है। दावा है कि फोन स्नैपड्रैगन 720जी चिपसेट पर काम करेगा और दो कॉन्फिगरेशन में आएगा, जिनमें 6 जीबी + 128 जीबी और 8 जीबी + 128 जीबी वेरिएंट शामिल होंगे।

Realme 7 Pro को क्वाड रियर कैमरा सेटअप के साथ आने के लिए कहा गया है, जिसमें एफ/1.8 अपर्चर वाला 64-मेगापिक्सल IMX682 सेंसर, एफ/2.3 अपर्चर वाला 8-मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस 119-डिग्री फील्ड ऑफ व्यू (FoV) के साथ, 2-मेगापिक्सल ब्लैक एंड व्हाइट पोर्ट्रेट सेंसर और 2-मेगापिक्सल मैक्रो शूटर शामिल होंगे। रियलमी 7 प्रो में एफ/2.5 अपर्चर और 85-डिग्री FoV के साथ 32-मेगापिक्सल का सेल्फी सेंसर हो सकता है।

टिपस्टर का दावा है कि फोन को 4,500mAh की बैटरी के साथ फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलेगा और हम पहले से ही जानते हैं कि फोन 65 वॉट फास्ट चार्जिंग के साथ आएगा। Realme 7 Pro को डुअल स्टीरियो स्पीकर्स भी मिलेंगे और इसका डाइमेंशन 160.9×74.3×8.7 एमएम और वज़न 182 ग्राम हो सकता है।


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

करवा चौथ पर ट्राई करें ये सीक्रेट मेकअप टिप्स, हर कोई कहेगा बिना मेकअप के भी लग रही हो दुल्हन

Be Karwa Chauth Ready At Home With These Quick Beauty Tips: शादी के बाद पहला करवाचौथ हो या दसवां, महिलाओं को इस दिन सजने-संवरने का...

Covid-19:रूस ने संक्रमण रोकने के लिए मास्क को किया जरूरी

रूस ने कोरोना संक्रमण के तेजी से बढ़ते मामलों पर लगाम लगाने के लिए मंगलवार को देशभर में मास्क लगाना जरूरी कर दिया है।...

Covid-19:कोविड-19 से होने वाली 15 फीसदी मौतों का संबंध वायु प्रदूषण से, अध्ययन में दावा

दुनियाभर में कोविड-19 से हुई करीब 15 प्रतिशत मौतों का संबंध लंबे समय तक वायु प्रदूषण वाले माहौल में रहने से है। वैज्ञानिकों ने...

कोविड-19 से बचाने वाले एंटीबॉडी में तेजी से आ रही है गिरावट: अध्ययन

ब्रिटेन में अनुसंधानकर्ताओं ने पाया है कि कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके व्यक्ति को संक्रमण से बचाने वाले एंटीबॉडी ''तेजी से घट रहे...

Recent Comments