Home Sport अनलॉक 4: खेलों से जुड़ी गतिविधियों पर बैन हटा, सरकार ने 21...

अनलॉक 4: खेलों से जुड़ी गतिविधियों पर बैन हटा, सरकार ने 21 सितंबर से 100 लोगों के लिए कार्यक्रमों को अनुमति दी

नई दिल्ली
केंद्रीय गृह मंत्रालय ने शनिवार को अनलॉक-4 के लिए दिशा-निर्देश जारी कर दिए। इसके तहत 21 सितंबर से 100 व्यक्तियों की अधिकतम सीमा के साथ सामाजिक, राजनीतिक और खेल से जुड़े कार्यक्रमों की अनुमति होगी। नए निर्देशों में मंत्रालय ने खेल से जुड़ी गतिविधियों पर लगे प्रतिबंध को हटा दिया है। हालांकि अभी 100 लोगों के ही इकट्ठा होने की अनुमति दी गई है।

गृह मंत्रालय ने एक महत्वपूर्ण निर्देश में कहा कि राज्य सरकारें केंद्र से परामर्श किए बगैर निरुद्ध क्षेत्रों के बाहर कोई स्थानीय लॉकडाउन लागू नहीं करेंगी। गृह मंत्रालय की ओर से अनलॉक-4 के लिए जारी किए गए दिशा-निर्देशों के अनुसार, 21 सितंबर से 100 व्यक्तियों की अधिकतम सीमा के साथ सामाजिक, राजनीतिक, धार्मिक और खेल कार्यक्रमों की अनुमति दी जाएगी।

पढ़ें, पीएम मोदी ने राष्ट्रीय खेल पुरस्कार विजेताओं को दी बधाई, बोले- सफलता युवाओं को प्रेरित करेगी

दिशा-निर्देशों के अनुसार, इस तरह के कार्यक्रमों में मास्क पहनना, सामाजिक दूरी का पालन करना, थर्मल स्कैनिंग और हाथ धोना या सैनिटाइजर का इस्तेमाल करना जरूरी होगा।

मार्च में घातक कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के कारण देश में खेल गतिविधियां रोक दी गई थीं। देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए ही प्रतिष्ठित टी20 लीग आईपीएल को भी इस साल यूएई में स्थानांतरित कर दिया गया।

भारत में कोविड-19 के एक दिन में 76,472 नये मामले सामने आने के बाद मामलों की संख्या शनिवार को 34 लाख के पार पहुंच गई जबकि इस महामारी से ठीक हुए लोगों की संख्या 26,48,998 पहुंचने के बाद स्वस्थ होने की दर 76.47 प्रतिशत हो गई। (इनपुट-एजेंसी से)

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

वैक्सीन में कितना अंतर हो

भारत में कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड के दो डोज के बीच अंतर को बढ़ाकर 12 से 16 सप्ताह किए जाने के फैसले पर सवाल-जवाब का...

रजिस्ट्रेशन आसान हो, वैक्सीन के सुरक्षा घेरे में सब लाए जाएं

देश में 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को टीकाकरण के दायरे में लाने की शुरुआत इस महीने की पहली तारीख से हुई,...

केंद्र ही खरीदे टीका

दिल्ली सरकार ने कोवैक्सीन की कमी की बात कहते हुए 18-44 साल आयुवर्ग के लिए चल रहे 100 टीकाकरण केंद्र बंद कर दिए हैं।...

गांवों में फैला कोरोना

जहां एक ओर बुरी तरह प्रभावित राज्यों और बड़े शहरों में कोरोना संक्रमण की स्थिति में हल्का सुधार दिखने से राहत महसूस की जा...

Recent Comments