Home Gadgets Samsung Galaxy Z Fold 2 फोल्डेबल फोन 1 सितंबर को होगा लॉन्च

Samsung Galaxy Z Fold 2 फोल्डेबल फोन 1 सितंबर को होगा लॉन्च

Samsung Galaxy Z Fold 2 को 1 सितंबर को अनपैक्ड पार्ट 2 वर्चुअल इवेंट में आधिकारिक तौर पर घोषित किया जाएगा। इसकी पुष्टि कंपनी ने आधिकारिक इनवाइट के जरिए की है। इस महीने की शुरुआत में Galaxy Note 20 सीरीज़ के साथ फोल्डेबल फोन को लॉन्च किया गया था। सैमसंग ने उस समय गैलेक्सी ज़ेड फोल्ड 2 के प्रमुख स्पेसिफिकेशन्स को नहीं बताया था और साथ ही इसकी कीमत और उपलब्धता पर भी पर्दा डाले रखा है। हालांकि, सैमसंग यूके रिटेल साइट को अब स्मार्टफोन की कीमत और शिपमेंट की जानकारी से पर्दा उठाते हुए देखा गया है। Galaxy Z Fold 2 को मूल गैलेक्सी फोल्ड की तुलना में सस्ता भी बताया जा रहा है।

Samsung Newsroom साइट में Galaxy Unpacked Part 2 इवेंट का लॉन्च इनवाइट दिया है, जो 1 सितंबर को सुबह 10 बजे ईटी (शाम 7:30 बजे भारत में) शुरू होगा। इस इवेंट में सैमसंग गैलेक्सी जे़ड फोल्ड 2 को लॉन्च किया जाएगा। सैमसंग ने इस महीने की शुरुआत में गैलेक्सी नोट 20 सीरीज़ लॉन्च करते समय Galaxy Z Fold 2 के अस्तित्व की घोषणा की थी और कहा था कि इसे बाद में लॉन्च किया जाएगा।
 

samsung

उस समय, सैमसंग ने बताया था कि फोन में इन्फिनिटी-ओ डिस्प्ले पैनल और और अल्ट्रा-थिन ग्लास (यूटीजी) प्रोटेक्शन शामिल होगा। कंपनी ने यह भी बताया था कि फोन 120 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट के साथ आएगा और इसमें 4,500mAh की डुअल इंटेलिजेंट बैटरी शामिल होगी। यह फोल्डेबल फोन 5G सपोर्ट के साथ आएगा।

यूं तो इसकी कीमत का खुलासा नहीं हुआ है, लेकिन Samsung UK रिटेल साइट ने Galaxy Z Fold 2 को प्री-ऑर्डर के लिए लिस्ट कर दिया है, जहां इसकी कीमत और शिपमेंट की जानकारी मिलती है। XDA Developers के Max Weinbach ने ट्वीट किया था कि सैमसंग की साइट गैलेक्सी ज़ेड फोल्ड 2 की प्री-बुकिंग GBP 1,799 (लगभग 1,75,400 रुपये) में ले रही है और इसकी शिपमेंट 17 सितंबर से शुरू होगी।

यूं तो सैमसंग यूके की वेबसाइट पर लिस्टेड कीमत पिछले गैलेक्सी फोल्ड की तुलना में अधिक है, लेकिन WinFuture की एक अन्य रिपोर्ट सुझाव देती है कि Samsung Galaxy Z Fold 2 की आधिकारिक कीमत Galaxy Fold से थोड़ी कम होगी। रिपोर्ट का कहना है कि गैलेक्सी फोल्ड यूरोप में 2,100 यूरो (लगभग 1,83,400 रुपये) में उपलब्ध था, वहीं, गैलेक्सी ज़ेड फोल्ड 2 की कीमत 1,999 यूरो (लगभग 1,74,700 रुपये) हो सकती है।


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

रजिस्ट्रेशन आसान हो, वैक्सीन के सुरक्षा घेरे में सब लाए जाएं

देश में 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को टीकाकरण के दायरे में लाने की शुरुआत इस महीने की पहली तारीख से हुई,...

केंद्र ही खरीदे टीका

दिल्ली सरकार ने कोवैक्सीन की कमी की बात कहते हुए 18-44 साल आयुवर्ग के लिए चल रहे 100 टीकाकरण केंद्र बंद कर दिए हैं।...

गांवों में फैला कोरोना

जहां एक ओर बुरी तरह प्रभावित राज्यों और बड़े शहरों में कोरोना संक्रमण की स्थिति में हल्का सुधार दिखने से राहत महसूस की जा...

तालमेल से बनेगी बात

केंद्र सरकार ने सोमवार को में वैक्सीन पॉलिसी पर अपने रुख का बचाव करते हुए कहा कि महामारी से कैसे निपटना है, यह...

Recent Comments