Home Gadgets Redmi 9A भारत में 2 सितंबर को होगा लॉन्च, जानें इसकी खूबियां

Redmi 9A भारत में 2 सितंबर को होगा लॉन्च, जानें इसकी खूबियां

Redmi 9A भारत में 2 सितंबर को लॉन्च होने वाला है। Xiaomi ने शुक्रवार को अपने सोशल मीडिया चैनलों के जरिए इस खबर की घोषणा की। नया स्मार्टफोन देश में Redmi 9 सीरीज़ का तीसरा मॉडल होगा। इससे पहले कंपनी इस सीरीज़ में Redmi 9 और Redmi 9 Prime को लॉन्च कर चुकी है। हालांकि रेडमी 9ए के भारतीय वेरिएंट की जानकारी अभी तक समाने नहीं आई है, लेकिन फोन को Redmi 9C के साथ जून के अंत में मलेशिया में लॉन्च किया गया था। यह वाटरड्रॉप-स्टाइल नॉच के साथ आता है और इसमें सिंगल रियर कैमरा मिलता है। रेडमी 9ए मौजूदा Redmi 8A का अपग्रेड होगा, जिसे पिछले साल सितंबर में भारतीय बाजार में लॉन्च किया गया था।

Redmi India के ट्विटर अकाउंट द्वारा साझा की गई जानकारी के अनुसार, Redmi 9A को 2 सितंबर को दोपहर 12 बजे लॉन्च किया जाएगा। कंपनी की Mi.com साइट पर एक समर्पित माइक्रोसाइट बनाई गई है, जो 4 सितंबर को रेडमी 9ए की पहली बिक्री की पुष्टि करती है। माइक्रोसाइट Redmi 9A के कुछ मुख्य स्पेसिफिकेशन की जानकारी भी देती है।

इससे पहले गुरुवार को आई एक रिपोर्ट में बताया गया था कि Redmi 9A को भारत में Redmi 9i के रूप में लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि, लगता है कि Xiaomi ने इसके लिए दूसरा रास्ता चुना है और आखिर में कंपनी इसे मौजूदा नाम के साथ ही भारत ला रही है।
 

Redmi 9A price in India (expected)

जैसा कि हमने बताया कि रेडमी 9ए को इससे पहले मलेशिया में लॉन्च किया जा चुका है। संभावना है कि कंपनी इस फोन को भारत में भी मलेशियाई कीमत के आसपास लॉन्च करे। याद दिला दें कि Redmi 9A के 2 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वेरिएंट का दाम MYR 359 (लगभग 6,300 रुपये) है। मलेशिया में यह फोन मिडनाइट ग्रे, पीकॉक ग्रीन और ट्वाइलाइट ब्लू रंग में लॉन्च हुआ है। रेडमी 9ए के भारत में रीब्रांडेड वेरिएंट के रूप में लॉन्च होने का दावा करने वाली रिपोर्ट में यह भी बताया गया था कि यह फोन भारत में 4 जीबी + 64 जीबी और 4 जीबी + 128 जीबी विकल्पों में लॉन्च हो सकता है। यह भी दावा किया गया है कि भारत में फोन को नेचर ग्रीन, सी ब्लू और मिडनाइट ब्लैक रंग के विकल्पों में लाया जाएगा।
 

Redmi 9A specifications

मलेशिया के रेडमी 9 मॉडल की बात करें तो, इस डुअल-सिम फोन में एंड्रॉयड 10 पर आधारित MIUI 11 मिलता है। इसमें 6.53 इंच का एचडी+ (720×1,600 पिक्सल) एलसीडी डॉट ड्रॉप डिस्प्ले है, 20:9 आस्पेक्ट रेशियो के साथ। फोन में ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो जी25 प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है। इसके साथ 3 जीबी तक रैम और 32 जीबी स्टोरेज दी गई है। ज़रूरत पड़ने पर 512 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

पिछले हिस्से पर 13 मेगापिक्सल का एक मात्र कैमरा है। इसका अपर्चर एफ/ 2.2 है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में एफ/ 2.2 अपर्चर के साथ 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है जिसे वाटरड्रॉप नॉच में जगह मिली है। Redmi 9A की बैटरी 5,000 एमएएच की है और यह 10 वॉट फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

स्मार्टफोन के कनेक्टिविटी फीचर्स में 3.5 एमएम ऑडियो जैक, 4जी एलटीई, वाई-फाई और माइक्रो-यूएसबी पोर्ट शामिल हैं। फोन एआई फेस अनलॉक को सपोर्ट करता है। रेडमी 9ए का डाइमेंशन 164.9×77.07×9 मिलीमीटर है और वज़न 194 ग्राम।


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

इस्राइल-फलस्तीन विवाद: रुके हिंसा का यह दौर

इस्राइल और फलस्तीन के बीच पिछले एक हफ्ते से जारी भीषण गोलाबारी से चिंतित वैश्विक समुदाय ने ठीक ही अपील की है कि सबसे...

वैक्सीन में कितना अंतर हो

भारत में कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड के दो डोज के बीच अंतर को बढ़ाकर 12 से 16 सप्ताह किए जाने के फैसले पर सवाल-जवाब का...

रजिस्ट्रेशन आसान हो, वैक्सीन के सुरक्षा घेरे में सब लाए जाएं

देश में 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को टीकाकरण के दायरे में लाने की शुरुआत इस महीने की पहली तारीख से हुई,...

केंद्र ही खरीदे टीका

दिल्ली सरकार ने कोवैक्सीन की कमी की बात कहते हुए 18-44 साल आयुवर्ग के लिए चल रहे 100 टीकाकरण केंद्र बंद कर दिए हैं।...

Recent Comments