Home Gadgets Google Duo अब ऐंड्रॉयड टीवी में, बड़ी स्क्रीन पर मिलेगा विडियो कॉल...

Google Duo अब ऐंड्रॉयड टीवी में, बड़ी स्क्रीन पर मिलेगा विडियो कॉल का मजा

नई दिल्ली
Google Duo जल्द ही बीटा वर्जन में ऐंड्रॉयड टीवी में उपलब्ध होगा। यह एक नेटिव ऐप के तौर पर टीवी में मिलेगा। यानी आप गूगल डुओ के जरिए सीधे अपने टीवी से ही विडियो कॉल कर पाएंगे। इससे पहले गूगल ने गूगल मीट पर क्रोमक्रास्ट के लिए इसी महीने सपॉर्ट जारी किया था। सर्च दिग्गज ज्यादा से ज्यादा लोगों तक अपने विडियो कॉलिंग ऐप्स की पहुंच बनाना चाहता है।

गूगल ने एक ब्लॉग पोस्ट में इस फीचर के बारे में खुलासा किया। गूगल ने बताया कि बड़ी स्क्रीन पर विडियो कॉलिंग ना केवल वर्क मीटिंग्स के लिए, बल्कि दोस्तों और परिवार को भी ध्यान में रखकर तैयार की गई है। ऐंड्रॉयड टीवी पर गूगल डुओ के जरिए आप डायरेक्ट अपने टीवी से वन-ऑन-वन और ग्रुप कॉल कर सकेंगे। अगर आपके टीवी में बिल्ट-इन कैमरा नहीं है तो आप विडियो कॉल के लिए एक यूएसबी कैमरा प्लग इन कर सकते हैं।

WhatsApp Chat Shortcuts: बिना ऐप खोले डायरेक्ट भेजें झटपट मेसेज

गूगल ने नए फीचर का एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है जिसमें सबसे ऊपर दांये कोने पर ‘Google Duo’ का लोगो देखा जा सकता है। अपनी फीड में नीचे की तरफ इसका प्रिव्यू मौजूद है।

गौर करने वाली बात है कि कोरोना महामारी के चलते अधिकतर लोग वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं। ऐसे में विडियो कॉलिंग का इस्तेमाल जमकर बढ़ा है। गूगल का यह नया फीचर कंपनी की रणनीति का एक हिस्सा है ताकि लोग और बेहतर तरीके से बड़ी स्क्रीन पर विडियो कॉल कर सकें। Google Meet में भी हाल ही में क्रोमकास्ट सपॉर्ट जारी किया गया है, जिसके जरिए यूजर्स अपने लेक्चर्स और मीटिंग्स को बड़ी स्क्रीन पर स्ट्रीम कर सकते हैं। यह फीचर क्रोमकास्ट, क्रोमकास्ट अल्ट्रा और सेकंड जेनरेशन क्रोमकास्ट डिवाइसेज के साथ काम करेगा। गूगल ने कुछ समय पहले Nest Hub Max पर Meet भी लॉन्च किया है।

Samsung Galaxy M51 के स्पेसिफिकेशन्स का खुलासा, गूगल प्ले लिस्टिंग पर दिखा

खबरें हैं कि सर्च दिग्गज Google Duo को Google Meet के साथ रिप्लेस कर सकती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी डुओ और मीट दोनों विडियो कॉलिंग ऐप्स को मर्ज करके Duet नाम से रीलॉन्च कर सकती है।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

केंद्र ही खरीदे टीका

दिल्ली सरकार ने कोवैक्सीन की कमी की बात कहते हुए 18-44 साल आयुवर्ग के लिए चल रहे 100 टीकाकरण केंद्र बंद कर दिए हैं।...

गांवों में फैला कोरोना

जहां एक ओर बुरी तरह प्रभावित राज्यों और बड़े शहरों में कोरोना संक्रमण की स्थिति में हल्का सुधार दिखने से राहत महसूस की जा...

तालमेल से बनेगी बात

केंद्र सरकार ने सोमवार को में वैक्सीन पॉलिसी पर अपने रुख का बचाव करते हुए कहा कि महामारी से कैसे निपटना है, यह...

विपक्षी एकता की कवायद

शिवसेना सांसद संजय राउत ने एक बार फिर कहा है कि विपक्षी दलों का एक मजबूत मोर्चा वक्त की जरूरत है। यह बात पहले...

Recent Comments