Home News सुशांत केस में CBI की दखल के बाद हुए ये 5 बड़े...

सुशांत केस में CBI की दखल के बाद हुए ये 5 बड़े खुलासे

बॉलिवुड ऐक्टर सुशांत सिंह राजपूत की अचानक मौत ने सभी को स्तब्ध कर दिया था। मुंबई पुलिस ने इस मामले में कई लोगों से पूछताछ की। लेकिन सुशांत के पिता ने रिया चक्रवर्ती और अन्य के खिलाफ पटना में एफआईआर दर्ज कराई थी। आखिरकार इस मामले को सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को सौंप दिया था। जब से इस मामले की सीबीआई ने जांच शुरू की है तब से चौंकाने वाले खुलासे होने शुरू हो गए हैं।

ड्रग्स ऐंगल

सुशांत की रहस्यमत मौत के मामले में ‘ड्रग्स ऐंगल’ सामने आने पर सभी लोग चौंक गए थे। ड्रग्स की बातें सामने आने पर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने इस मामले में अपनी दखल दी है। एनसीबी ने रिया चकवर्ती के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इसके अलावा ड्रग्स ऐंगल का पता लगाने के लिए एनसीबी जल्द ही रिया का ब्लड सैंपल लेगी। रिया की वॉट्सऐप चैट ड्रग्स ऐंगल की ओर इशारा करती है। वहीं, मनी लॉन्ड्रिंग को लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) भी अपनी जांच कर रहा है।

फोरेंसिक रिपोर्ट में गड़बड़ियां

सुशांत सिंह राजपूत की ऑटोप्सी रिपोर्ट में ‘मौत के समय’ का जिक्र न होने से बहुत से सवाल उठे। सीबीआई की टीम ने जब मुंबई पुलिस से इस केस को लिया है तो उन्होंने एम्स की फोरेंसिक टीम से मदद ली। टाइम्स नाऊ की रिपोर्ट के मुताबिक, एम्स के फोरेंसिक चीफ सुधीर गुप्ता ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गड़बड़ियों के बारे में दावा किया है। उन्होंने यह भी कहा कि मुंबई पुलिस को दूसरी राय लेनी चाहिए थी क्योंकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सुशांत की मौत के समय का जिक्र नहीं किया गया था। सुधीर गुप्ता ने सीबीआई को अपना संदेह दे दिया है। सीबीआई की एक टीम ने कूपर अस्‍पताल में सुशांत की अटॉप्‍सी करने वाले डॉक्‍टरों से पूछताछ की।

​रिया चक्रवर्ती ने हार्ड-ड्राइव को नष्ट कर दिया?

सुशांत सिंह राजपूत के मामले में सीबीआई की टीम ऐक्टर के घर में मौजूद लोगों से पूछताछ कर रही है। टाइम्स नाऊ की रिपोर्ट के मुताबिक, पूछताछ के दौरान सुशांत के फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी ने सीबीआई के सामने कुबूल किया है कि रिया चक्रवर्ती ने 8 जून को सुशांत की हार्ड ड्राइव डिस्ट्रॉय करवा दी थीं। उसी दिन वह सुशांत का अपार्टमेंट छोड़कर चली गईं।

रिया चक्रवर्ती और महेश भट्ट की चैट

सुशांत की मौत को लेकर सबसे चौंकाने वाला खुलासा रिया चक्रवर्ती और महेश भट्ट की वॉट्सऐप चैट को लेकर हुआ। यह चैट हमारे सहयोगी टाइम्स नाउ के पास है। 8 जून को महेश और रिया की बातचीत से पता चलता है कि ऐक्ट्रेस ने फिल्ममेकर को इस बात की जानकारी दी थी कि वह सुशांत को छोड़ रही हैं क्योंकि उसके पिता उनके रिश्ते से नाखुश थे। चैट में दिख रहा है महेश ने रिया को जीवन में आगे बढ़ने की सलाह दी।

मुंबई पुलिस की कार्रवाई में चूक

टाइम्स नाउ की रिपोर्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, सीबीआई की टीम ने मुंबई पुलिस द्वारा की गई जांच में कई कमियां पाई हैं। जांच टीम ने सुशांत सिंह राजपूत की बॉडी को सही से हैंडल न किए जाने को सीबीआई ने कार्रवाई में चूक करार दिया है।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

दूरी बढ़ाने से मिल सकती है कोरोना वायरस के खिलाफ दुगुनी सुरक्षा: अध्ययन

वैज्ञानिकों ने कहा है कि साधारण कपड़े का मास्क भी महत्वपूर्ण सुरक्षा उपलब्ध कराता है और यह कोविड-19 के प्रसार में कमी ला सकता...

Covid-19: विशेषज्ञों ने चेताया, कोविड-19 टीकों का पहला सेट ‘त्रुटिपूर्ण हो सकता है

ब्रिटेन सरकार के टीका कार्यबल ने आगाह किया है कि कोविड-19 टीकों का पहला सेट 'त्रुटिपूर्ण हो सकता है और हो सकता है कि...

हफ्ते भर में कोरोना वायरस के 20 लाख से अधिक मामले आए सामने : संयुक्त राष्ट्र

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कहा कि पिछले हफ्ते पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के 20 लाख से अधिक नये मामले सामने आए । महामारी...

Covid-19:वैक्सीन पास होने पर कैडिला बढ़ाएगी उत्पादन क्षमता

कैडिला हेल्थकेयर लिमिटेड कोरोना की वैक्सीन के परीक्षण में पास हो जाने के बाद उत्पादन क्षमता को बढ़ाने की योजना बना रही है। कंपनी...

Recent Comments