Home Sport सचिन तेंडुलकर, एमएस धोनी और विराट कोहली की श्रेणी जॉइन करना सम्मान...

सचिन तेंडुलकर, एमएस धोनी और विराट कोहली की श्रेणी जॉइन करना सम्मान की बात: खेल रत्न मिलने पर बोले रोहित शर्मा

नई दिल्ली
टीम इंडिया में सीमित ओवर के उपकप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा कि उनके लिए यह सम्मान की बात है कि उन्हें इस साल राजीव गांधी खेल रत्न पुररस्कार- देश के सवोच्च खेल पुरस्कार से नवाजा जा रहा है। रोहित शर्मा और टेबल टेनिस स्टार मनिका बत्रा, रेसलर विनेश फोगाट, पैरालिंपियन मरिप्पन थंगावेलू और भारतीय हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल को इस साल खेल रत्न पुरस्कार के लिए चुना गया है। इन खिलाड़ियों को 29 अगस्त को होने वाले नैशनल खेल पुरस्कार समारोह (वर्चुअल) में इस अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा। कोविड- 19 (Covid- 19) के कारण यह पुरस्कार समारोह पहली बार ऑनलाइन आयोजित किया जा रहा है।

बीसीसीआई ने रोहित शर्मा का एक वीडियो अपने टि्वटर अकाउंट पर पोस्ट किया है। इस वीडियो में रोहित खुद को देश के सर्वोच्च खेल पुरस्कार से सम्मानित किए जाने के ऐलान पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। अपने इस संबोधन में उन्होंने यह वादा किया अपना ऐसा प्रदर्शन जारी रखेंगे, जो देश को खुशियां दे। रोहित सीमित ओवर फॉर्मेट में टीम इंडिया का अहम हिस्सा हैं, जो निरंतरता के साथ टीम के लिए रन बना रहे हैं।

IPL से वनडे टीम इंडिया में वापसी चाहते हैं अजिंक्य रहाणे, बताया प्लान

2019 वर्ल्ड कप में रोहित के शानदार परफॉर्मेंस के बाद इस साल के लिए उनके नाम को इस प्रतिष्ठित अवॉर्ड के चुना गया। इस टूर्नमेंट में वह सर्वाधिक (648) रन बनाने वाले बल्लेबाज थे, जिसमें उनके रेकॉर्ड 5 शतक शामिल थे। इस सम्मान को हासिल करने वाले रोहित देश के चौथे क्रिकेटर बनेंगे। उनसे पहले यह पुरस्कार सचिन तेंडुलकर, एमएस धोनी और विराट कोहली को मिल चुका है।

जल्दी ही इंग्लैंड का यह फॉर्म्युला अपनाती दिखेंगी दुनिया की सभी टीमें: श्रीकांत

रोहित ने कहा कि वह इस विशिष्ट लिस्ट में अपना नाम पाकर खुद को बेहद सम्मानित महसूस कर रहे हैं, जहां पहले से ही तीन महान क्रिकेटर शामिल हैं।

इस 33 वर्षीय बल्लेबाज ने कहा, ‘देश के सबसे बड़े खेल पुरस्कार मिलने की बात सुनकर अच्छा महसूस हो रहा है। इस अवॉर्ड को पाकर मैं बहुत, बहुत खुश और गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। मैं खेल मंत्री और बीसीसीआई को धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने इस अवॉर्ड के लिए मुझे चुना। मैं वादा करता हूं कि ऐसे ही कड़ी मेहनत करता रहूंगा, जिससे मेरे देश के लिए और ट्रोफियां जीत सकूं।’

रोहित शर्मा को मिलेगा खेल जगत का सर्वोच्च पुरस्कार, बोले- फैंस हैं सपॉर्ट सिस्टम

‘इस शानदार ग्रुप का हिस्सा बनना लाजवाब है- यहां जिन तीन महान खिलाड़ियों (सचिन, धोनी और विराट) के नाम पहले से ही मौजूद हैं, वे देश के लिए कई अचरज भरे काम कर चुके हैं, जिससे देश को खूब खुशी मिली। ऐसी लिस्ट में शामिल होना बड़े सम्मान की बात है। मैं बहुत खुश हूं।’ इस अवॉर्ड को मिलने की खुशी जताते हुए रोहित ने अपने फैन्स और परिवार का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने कहा कि आप सभी के प्यार और दुआओं के बिना यह संभव नहीं था।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

इस्राइल-फलस्तीन विवाद: रुके हिंसा का यह दौर

इस्राइल और फलस्तीन के बीच पिछले एक हफ्ते से जारी भीषण गोलाबारी से चिंतित वैश्विक समुदाय ने ठीक ही अपील की है कि सबसे...

वैक्सीन में कितना अंतर हो

भारत में कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड के दो डोज के बीच अंतर को बढ़ाकर 12 से 16 सप्ताह किए जाने के फैसले पर सवाल-जवाब का...

रजिस्ट्रेशन आसान हो, वैक्सीन के सुरक्षा घेरे में सब लाए जाएं

देश में 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को टीकाकरण के दायरे में लाने की शुरुआत इस महीने की पहली तारीख से हुई,...

केंद्र ही खरीदे टीका

दिल्ली सरकार ने कोवैक्सीन की कमी की बात कहते हुए 18-44 साल आयुवर्ग के लिए चल रहे 100 टीकाकरण केंद्र बंद कर दिए हैं।...

Recent Comments