Home Gadgets TCL ला रहा इनविजिबल कैमरे वाला स्मार्टफोन, पेटेंट में दिखा हैंडसेट का...

TCL ला रहा इनविजिबल कैमरे वाला स्मार्टफोन, पेटेंट में दिखा हैंडसेट का डिजाइन

नई दिल्ली
स्मार्टफोन कंपनियां आजकल अंडर-डिस्प्ले कैमरा सेंसर वाले डिवाइसेज को लॉन्च करने की कोशिश में लगी हैं। उम्मीद है कि जल्द ही अंडर-डिस्प्ले कैमरा वाले स्मार्टफोन्स की मार्केट में एंट्री हो जाएगी। हाल में ZTE ने कन्फर्म किया था कि वह Axon 20 5G स्मार्टफोन को 1 सितंबर को लॉन्च करेगी। कंपनी का दावा है कि यह अंडर-डिस्प्ले कैमरा सेंसर वाला दुनिया का पहला स्मार्टफोन होगा। इसी बीच TCL ने एक स्मार्टफोन डिजाइन का पेटेंट फाइल किया है जिसमें कैमरा तो है, लेकिन वह नजर नहीं आ रहा।

TCL के स्मार्टफोन में इनविजिबल कैमरा
ZTE की तरह ओप्पो और शाओमी भी अंडर-डिस्प्ले कैमरा सेंसर वाला स्मार्टफोन लाने की तैयारी में जुटी हैं और TCL भी इस रेस में शामिल हो गया है। TCL ने हाल में एक पेटेंट फाइल किया है जिसके मुताबिक कंपनी अंडर-डिस्प्ले कैमरा सेंसर से एक कदम आगे जाते हुए इनविजिबल कैमरा सेंसर वाला स्मार्टफोन लाने की तैयारी में है।

TCL

पेटेंट से फोन क डिजाइन का चला पता
कंपनी के इस नए स्मार्टफोन डिजाइन का पेटेंट ऑनलाइन लीक हो गया है। इसमें जो फोन फोन दिखाया गया है उसमें कहीं भी कैमरा नजर नहीं आ रहा। पेटेंट के बारे में सबसे पहले लेट्स गो डिजिटल ने जानकारी दी। इस पेटेंट में प्रॉडक्ट के स्केच को भी दिखाया गया है जिससे फोन के डिजाइन का अंदाजा लगाया जा सकता है।

धमाकेदार वापसी को तैयार Micromax, लॉन्च करेगा 20 नए स्मार्टफोन

बैक पैनल पर नहीं दिख रहा कैमरा
तस्वीर में दिखाया गए फोन में डिस्प्ले के अगल-बगल मोटे बेजल्स दिख रहे हैं। फोन के फ्रंट में जरूर इन-डिस्प्ले कैमरा दिया गया है, लेकिन इसके बैकसाइड में कोई भी कैमरा सेंसर नहीं दिख रहा। हो सकता है कि कंपनी बैक पैन पर इनविजिबल कैमरा मॉड्यूल के लिए वनप्लस कॉन्सेप्ट वन स्मार्टफोन वाली टेक्नॉलजी का इस्तेमाल कर रही हो। फोन में डार्क ग्लास पैनल का इस्तेमाल किया जा सकता है जो कैमरा ऑन होने पर ट्रांसपैरंट हो जाता है।

रेडमी 9 vs रेडमी 8: ₹10 हजार से कम में किसे खरीदना बेहतर?

फोन के लॉन्च के बारे में पक्की जानकारी नहीं
बता दें कि TCL ने अभी इस फोन के डिजाइन का केवल पेटेंट ही फाइल किया है। फोन को लॉन्च किया जाएगा या नहीं इस बारे में पक्के तौर पर अभी कुछ नहीं कहा जा सकता।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

केंद्र ही खरीदे टीका

दिल्ली सरकार ने कोवैक्सीन की कमी की बात कहते हुए 18-44 साल आयुवर्ग के लिए चल रहे 100 टीकाकरण केंद्र बंद कर दिए हैं।...

गांवों में फैला कोरोना

जहां एक ओर बुरी तरह प्रभावित राज्यों और बड़े शहरों में कोरोना संक्रमण की स्थिति में हल्का सुधार दिखने से राहत महसूस की जा...

तालमेल से बनेगी बात

केंद्र सरकार ने सोमवार को में वैक्सीन पॉलिसी पर अपने रुख का बचाव करते हुए कहा कि महामारी से कैसे निपटना है, यह...

विपक्षी एकता की कवायद

शिवसेना सांसद संजय राउत ने एक बार फिर कहा है कि विपक्षी दलों का एक मजबूत मोर्चा वक्त की जरूरत है। यह बात पहले...

Recent Comments