Home Gadgets Realme 2 Pro को मिलना शुरू हुआ अगस्त 2020 अपडेट, जुड़े ये...

Realme 2 Pro को मिलना शुरू हुआ अगस्त 2020 अपडेट, जुड़े ये नए फीचर्स

Realme 2 Pro स्मार्टफोन को अगस्त 2020 अपडेट मिलना शुरू हो गया है, जो कि प्रमुख ऑप्टिमाइज़ेशन और सिस्टम इम्प्रूवमेंट्स के साथ आया है। यह ओवर-द-एयर (OTA) अपडेट रोलआउट ऐप ड्रॉवर से ऐप अनइंस्टॉल करने के लिए लॉन्ग प्रेस आइकन जैसे फीचर्स लेकर आएगा। इसके अलावा इस अपडेट में फ्लाइट मोड को भी ऑप्टिमाइज़ किया गया है। इसके साथ ही यह अपडेट कुछ बग्स को फिक्स करेगा और अगस्त 2020 सिक्योरिटी पैच लेकर आया है। रियलमी 2 प्रो अपडेट का फर्मवेयर वर्ज़न RMX1801EX_11.F.10 है, जिसे स्टेज्ड मैनर में रोलआउट किया गया है, ताकि किसी प्रकार का गंभीर बग एक साथ बड़ी संख्या में लोगों को प्रभावित न करें।

Realme ने Realme 2 Pro के लिए अगस्त 2020 अपडेट का ऐलान अपने फोरम पोस्ट पर किया है। रियलमी का कहना है कि शुरुआती रूप में सीमित संख्या के लोगों के लिए इस लेटेस्ट अपडेट को ज़ारी किया गया है, जैसे कि यह सुनिश्चित हो जाएगा कि इस अपडेट में किसी भी प्रकार का गंभीर बग मौजूद नहीं है वैसे ही इसे बड़ी संख्या के लोगों के लिए ज़ारी कर दिया जाएगा।
 

जिन यूज़र्स को यह OTA अपडेट प्राप्त नहीं हुआ है, वह मैनुअली भी इसे यहां से डाउनलोड कर सकते हैं। रियलमी 2 प्रो के पेज़ को स्क्रोलडाउन करें, और अपडेट के लिए डाउनलोड पर क्लिक करें। हालांकि, स्मूथ मैनुअल अपडेट के लिए पेज़ पर How to update? में उल्लेखित निर्देशों का पालन जरूर करें।

चेंजलॉग के मुताबिक, लेटेस्ट अपडेट बैटरी प्रतिशत के डिफॉल्ट डिस्प्ले को ऑप्टिमाइज़ करेगा, Deep cleanup फीचर और IMEI कॉपी करने के लिए एक लॉन्च प्रेस क्षमता को जोड़ेगा। अगस्त 2020 अपडेट रियलमी 2 प्रो यूज़र्स के लिए टच स्क्रीन समस्या में भी सुधार करेगा। इसके अलावा, इस अपडेट के बाद से ऐप ड्रॉवर में ऐप्स पर लॉन्ग प्रेस करके ऐप अनइंस्टॉल भी किया जा सकेगा।

नोटिफिकेशन बार में किए बदलावों की बात करें, तो यह अपडेट रियलमी 2 प्रो फोन में फ्लाइट मोड को ऑप्टिमाइज़ करेगा, जिसके ऑन होने पर ब्लूटूथ स्टेटस प्रभावित नहीं होगा।

चेंजलॉग के मुताबिक, कैमरा में यह अपडेट रियलमी 2 प्रो यूज़र्स के लिए EIS एंटी-शेक परफोर्मेंस को ऑप्टिमाइज़ करेगा।

यह अपडेट फोन में मौजूद कुछ बग्स को भी सुधारता है। कैमरा का इस्तेमाल करते हुए ब्लैक स्क्रीन की समस्या को सुधार दिया गया है। फ्लैशलाइट का इस्तेमाल करने में आ रही समस्या को भी इस अपडेट के साथ सही कर दिया गया है।

हालांकि, इस अपडेट में हाल ही में पेश किया गया स्मूथ स्क्रोलिंग फीचर नहीं जोड़ा गया है, जो कि यूज़र्स को स्मूथ और तेज़ी के साथ स्क्रोल करने की इजाज़त देता है। माना जा रहा है कि भविष्य में यह फीचर फोन में जोड़ा जा सकता है।

रियलमी का कहना है कि अगस्त 2020 अपडेट को रियलमी 2 प्रो के लिए स्टैज्ड मैनर में रोलाउट किया गया है, जैसे ही यह सुनिश्चित हो जाएगा कि अपडेट में कोई गंभीर बग मौजूद नहीं है वैसे ही इसे सबसे के लिए ज़ारी कर दिया जाएगा। यदि आप इंतज़ार नहीं करना चाहते हैं, तो इस सॉफ्टवेयर अपडेट को मैनुअली भी डाउनलोड कर सकते हैं। इस अपडेट का साइज़ 2.97GB है। 

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

आपके किचने में रखी हैं सुंदरता बढ़ाने की ये चीजें, पार्लर या ब्यूटी प्रोडक्ट पर न करें पैसे खर्च 

हम चेहरे को निखारने के लिए कितने ही जतन करते हैं। महंगी ब्यूटी प्रोडक्ट से लेकर पार्लर में कई केमिकल वाले फेशियल भी कराते...

सीबीआई पर बंदिशें

जिस तरह से ने सीबीआई को राज्य में जांच पड़ताल करने के लिए मिली आम इजाजत को वापस लिया है, वह देश में...

केदारनाथ का ऐसा वीडियो कभी नहीं देखा होगा, मंदिर के पीछे बादल से झांकता हिमालय

सोशल मीडिया भारत की खूबसूरती को दिखाने वाले कई वीडियो वायरल होते रहते हैं। लॉकडाउन के दौरान प्रदूषण में भारी कमी देखने को...

बच्चों की मेंटल हेल्थ पर पड़ा है कोरोना महामारी का असर, बाल आयोग ने शुरू की ‘संवेदना’ पहल

कोरोना संक्रमण के चलते मानसिक रूप से प्रभावित हो रहे बच्चों के लिए बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने नई पहल की है। आयोग ने...

Recent Comments