Home Sport Today's Top Sports News: टेस्ट रैंकिंग में एंडरसन की लंबी छलांग, यूएई...

Today’s Top Sports News: टेस्ट रैंकिंग में एंडरसन की लंबी छलांग, यूएई में होटल रूम की बालकनी को विराट ने बनाया जिम, देखें वर्कआउट वीडियो

ICC Ranking: जेम्स एंडरसन की लंबी छलांग, टॉप-10 में की वापसी

इंटरनैशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने ताजा रैंकिंग जारी कर दी है। इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच साउथम्पटन में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के बाद तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने लंबी छलांग लगाई है। आईसीसी टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में एंडरसन एक बार फिर टॉप-10 में शामिल हो गए हैं। वहीं तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है और वो 9वें पायदान पर बने हुए हैं। एंडरसन के पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे टेस्ट में सात विकेट लिए, इस दौरान उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 600 विकेट का जादुई आंकड़ा भी छुआ।

युवी ने सेट किया बुमराह के लिए टेस्ट क्रिकेट में विकेटों का टारगेट

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को ट्विटर के जरिए 600 टेस्ट विकेट पूरे करने की बधाई दी। एंडरसन ने पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच के आखिरी दिन अजहर अली को आउट कर टेस्ट क्रिकेट में 600 विकेट का आंकड़ा छुआ। टेस्ट क्रिकेट में 600 विकेट लेने वाले एंडरसन महज पहले तेज गेंदबाज हैं। साउथम्पटन के द एजेस बोल मैदान पर एंडरसन ने 25 अगस्त को इतिहास रच डाला। मैच के आखिरी दिन का खेल ऐसा लग रहा था कि बारिश के चलते शायद ही हो पाएगा, लेकिन बारिश रुकने के बाद कुछ देर का खेल संभव हो सका। एंडरसन ने इस मैच में चौथे दिन 6 विकेट ले लिए थे और उनके नाम पर उस समय 599 टेस्ट विकेट थे।

विराट कोहली ने बालकनी को बनाया जिम, ऐसे किया क्वारंटाइन वर्कआउट- VIDEO

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2020) का आगाज 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच यूएई में खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट के लिए सभी टीमें यूएई पहुंच चुकी हैं और खिलाड़ी क्वारंटाइन में अपना वक्त बिता रहे हैं। जरूरी क्वारंटाइन के बाद खिलाड़ियों के कोरोना टेस्ट होंगे और उनमें नेगेटिव पाए जाने पर टीमें अपने प्रैक्टिस कैंप शुरू करेंगी। इस बीच सभी खिलाड़ी क्वारंटाइन के दौरान अपने होटल के कमरों में ही वर्कआउट कर खुद को फिट रखने की कोशिश में जुटे हुए हैं।

पैट्रियट की CPL 2020 में पहली जीत, जमैका ने गयाना को हराया

सेंट किट्स एवं नेविस पैट्रियट्स ने कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल 2020) टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट में आखिरकार जीत दर्ज की जबकि जमैका तल्लवाह ने एक कम स्कोर वाले मैच में गयाना अमेजन वॉरियर्स को हराया। सलामी बल्लेबाज इविन लुईस ने 60 गेंदों पर 89 रन बनाए, जिससे पैट्रियट्स ने बारबाडोस ट्रिडेंट्स के खिलाफ छह विकेट से जीत दर्ज की। यह सीपीएल में पिछले चार मैचों में उसकी पहली जीत है।    

‘जब लक्ष्मण चले गए थे नहाने और गांगुली ऐसे हुए बैटिंग के लिए तैयार’

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और वर्तमान कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने 2007 के केपटाउन में हुए टेस्ट मैच से जुड़ा एक दिलचस्प वाकया सुनाया। इस मैच की दूसरी पारी में ओपनर वसीम जाफर और वीरेंद्र सहवाग जल्दी आउट हो गए थे। सचिन तेंदुलकर को बल्लेबाजी के लिए आना था। उन्हें आने में देर हो रही थी तो दक्षिण अफ्रीका के कप्तान ग्रीम स्मिथ ने डेरेल हार्पर से इसकी शिकायत की, लेकिन अंपायर ने उन्हें समझाया कि तकनीकी कारण से उन्हें देर हो रही है। 

किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स का क्वारंटाइन पूरा, सभी के टेस्ट आए नेगेटिव

किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के पिछले सप्ताह यहां पहुंचने वाले खिलाड़ियों ने छह दिन का अनिवार्य क्वारंटाइन पूरा कर लिया है। इस दौरान कोविड-19 के लिए किए गए उनके तीनों कोरोना टेस्ट नेगेटिव आए। इन दोनों टीमों के खिलाड़ी अब अभ्यास के लिए तैयार हैं। दुबई की गर्मी से बचने के लिए इन टीमों ने शाम को अभ्यास करने की योजना बनाई है। 

विराट को टेस्ट क्रिकेट में यह उपलब्धि हासिल करते देखना चाहते हैं आगरकर

टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में 300 रन बनाना अभी भी एक बल्लेबाज के करियर की सबसे बड़ी उपलब्धियों में से एक माना जाता है। ऐसा करने से न केवल क्रिकेट के मैदान पर एक खिलाड़ी का स्वभाव दिखाई देता है, बल्कि यह पता चलता है कि कठिन परिस्थितियों में खिलाड़ी किस तरह खुद को मजबूत बनाए रखता है। भारत की तरफ से केवल दो बल्लेबाजों ने यह उपलब्धि हासिल की है- वीरेंद्र सहवाग और करुण नायर। वीरेंद्र सहवाग, दुनिया के ऐसे चौथे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने एक बार से ज्यादा बार इस कारनामे को किया है।

ENG vs PAK: जेम्स एंडरसन की नजरें 700 विकेट क्लब पर, कही यह बात

जेम्स एंडरसन ने टेस्ट क्रिकेट में 600 विकेट लेने वाला पहला तेज गेंदबाज बनने के बाद कहा कि वह 700 विकेट के क्लब में भी शामिल हो सकते हैं, जहां अभी तक दो दिग्गज स्पिनर मुथैया मुरलीधरन और शेन वॉर्न ही पहुंच पाए हैं। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज एंडरसन ने तीसरे टेस्ट मैच के दौरान पाकिस्तानी कप्तान अजहर अली को आउट करके अपना 600वां विकेट लिया। वह अब सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में मुरलीधरन (800), वॉर्न (708) और अनिल कुंबले (619) के बाद चौथे स्थान पर हैं। यह मैच ड्रॉ समाप्त होने के बाद इस 38 वर्षीय गेंदबाज ने अपने इरादे स्पष्ट तौर पर जतला दिए।

अगले साल ‘खेलो इंडिया’ के दौरान ब्रिक्स खेलों की योजना बना रहा है भारत

केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा कि भारत 2021 में खेलो इंडिया खेलों के साथ ही ब्रिक्स खेलों के आयोजन की योजना बना रहा है। रिजिजू ने मंगलवार को ब्रिक्स देशों (ब्राजील, रूस, भारत, चीन और दक्षिण अफ्रीका) के खेल मंत्रियों की बैठक के बाद यह घोषणा की। 

लियोनल मेस्सी ने बार्सिलोना से कहा, क्लब छोड़ना चाहता हूं

दर्जनों खिताब, सैकड़ों गोल और अनगिनत रिकॉर्ड के बाद लियोनल मेस्सी का बार्सिलोना फुटबॉल क्लब के साथ शानदार करियर का अचानक अंत हो सकता है, लेकिन इससे पहले इस पूरे मामले के कानूनी दांवपेंच में फंसने की भी संभावना है।  मेस्सी ने मंगलवार को बार्सिलोना से कहा कि वह क्लब को छोड़ना चाहते हैं, जिससे वह लगभग दो दशक तक जुड़े रहे। 


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Covid-19:रूस की स्पुतनिक वी वैक्सीन का उत्पादन करेगी ब्राजील की कंपनी

ब्राजील की एक दवा कंपनी ने शुक्रवार को कहा कि उसने कोरोना के खिलाफ रूस की स्पूतनिक वी वैक्सीन का उत्पादन करने के लिए...

Durga Puja Special Recipe:दुर्गा पूजा पर हर बंगाली घर में जरूर बनता है बैंगन भाजा, ये है इस बंगाली डिश की Recipe

Durga Puja Special Recipe: दुर्गा पूजा के दिन मां दुर्गा को भोग लगाने के लिए कई तरह के व्यंजन बनाए जाते हैं। खासतौर...

Durga Puja 2020 Recipe:दुर्गा पूजा पर मां को लगाएं संदेश का भोग, नोट कर लें ये ट्रेडिशनल बंगाली Recipe

Durga Puja 2020 Recipe: बंगाली मिठाइयों की लिस्ट संदेश का जिक्र किए बिना अधूरी सी लगती है। संदेश भारत में ही नहीं बल्कि...

दीवार पर छेद किए बिना टांग सकेंगे अपनी पसंदीदा पेंटिंग, भारतीय किशोर ने खोजी ऐसी अनोखी तकनीक

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में रहने वाले 16 वर्षीय भारतीय किशोर ने दीवार में छेद किए बिना भारी सामान लटकाने की नवोन्मेषी तकनीक खोजी...

Recent Comments