Home Gadgets Jio वाई-फाई मेश राउटर की कीमत लीक, डिज़ाइन की भी मिली झलक

Jio वाई-फाई मेश राउटर की कीमत लीक, डिज़ाइन की भी मिली झलक

एक Jio वाई-फाई मेश राउटर ऑनलाइन दिखाई दिया है और इसकी कथित कीमत और डाइमेंशन के बारे में भी जानकारी मिली है। भारत में Jio द्वारा एक मेश नेटवर्क पर आधारित पेशकश की टेस्टिंग के बीच यह नई खबर सामने आई है। इस राउटर को स्पष्ट रूप से एक कर्नाटक स्थित इलेक्ट्रॉनिक्स निर्माता Neolync Electronics द्वारा डिज़ाइन किया गया है और बेहतर इंटरनेट कवरेज देने के लिए इस राउटर के अलग-अलग मेश नोड्स के साथ काम करने की संभावना है। JioFiber के ग्राहकों को कुछ नए ब्रॉडबैंड प्लान भी मिल सकते हैं, जो इसके मेश पेशकश के साथ काम करेंगे।

जैसा कि टेलीकॉम पर फोकस करने वाले ब्लॉग Telecom Talk द्वारा देखा गया है, Jio Wi-Fi Mesh Router को 2,499 रुपये कीमत के साथ मिनिस्ट्री ऑफ कंज़्युमर अफेयर्स द्वारा सपोर्टेड स्मार्ट कंज़्युमर वेबसाइट पर लिस्टेड पाया गया है। राउटर में टॉप पर जियो लोगो है और इसमें वाई-फाई और लैन कनेक्टिविटी दिखाने वाले इंडिकेटर दिखाई देते हैं।

Jio वाई-फाई मेश राउटर का ऑनलाइन दिखाई देना देश में ऑपरेटर की मेश सर्विस शुरू करने का एकमात्र इशारा नहीं है। ऑपरेटर ने JioFiber साइट पर भी अपनी मेश नेटवर्क टेक्नोलॉजी का सुझाव दिया है। इसके अलावा, पिछले साल सितंबर से YouTube पर एक वीडियो दिया गया है, जो Jio की मेश सेवा अनुभव की झलक देता है।

Jio के समान, Airtel ने भी हाल ही में अपनी मेश टेक्नोलॉजी की पेशकश शुरू की, जिसे वह Airtel Xstream Fiber Mesh कहती है। कंपनी ने तीन नोड्स के साथ एक मेश सिस्टम की पेशकश करने के लिए Linksys के साथ साझेदारी की है। कंपनी ने इसे 3,500 वर्ग फीट के क्षेत्र को कवर करने के लिए टीज़ किया है। इसके अलावा, एयरटेल यूज़र्स को इसके लिए 24,999 रुपये का वार्षिक रेंटल प्लान लेना होगा, जो ब्रॉडबैंड नेटवर्क के साथ आता है।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

अखाड़ों ने दिखाई राह

आखिर निरंजनी अखाड़ा ने आगे बढ़कर राह दिखाई। कोरोना महामारी की बदतर होती स्थिति को देखते हुए शनिवार को वह कुंभ की गतिविधियों से...

रैलियां बंद हों

देश में कोरोना के नए मरीजों की संख्या 2 लाख रोजाना के रेकॉर्ड लेवल तक पहुंच गई है। 10 रोज पहले ही यह संख्या...

अफगानिस्तान से पैकअप

बाइडेन प्रशासन की ताजा घोषणा के अनुसार अमेरिकी फौज इस साल 11 सितंबर यानी ट्विन टावर आतंकी हमले की बीसवीं बरसी तक अफगानिस्तान से...

अब जाकर दिखी तेजी

रेकॉर्ड संख्या में आ रहे कोरोना के नए मामलों के बीच देश के कई हिस्सों में टीकों की तंगी की शिकायतें आने लगी हैं।...

Recent Comments