Home Gadgets WhatsApp पर स्टोरेज मैनेज करना होगा आसान, जल्द आएगा फीचर

WhatsApp पर स्टोरेज मैनेज करना होगा आसान, जल्द आएगा फीचर

WhatsApp कथित रूप से अपने चैट ऐप के स्टोरेज सेक्शन को रीडिज़ाइन करने पर काम कर रहा है, ताकि आप आसानी से स्टोरेज मैनेज कर सकें और गैरजरूरी फाइल्स को डिलीट करके स्पेस बना सकें। हालांकि, अभी मैसेजिंग ऐप द्वारा नया स्टोरेज मैनेज टूल पेश करना रहता है, फिलहाल एक स्क्रीनशॉट ऑनलाइन लीक हुआ है जिससे हमें कंपनी के इस अगले कदम की जानकारी हासिल हुई है। यह नया रीडिज़ाइन स्टोरेज यूसेज़ सेक्शन एंड्रॉयड व्हाट्सऐप के लिए आने वाले दिनों में पेश किया जा सकता है। हालांकि, आईफोन यूज़र्स के लिए इस सुविधा को बाद में लाए जाने की संभावना है।

हमें इस नए रीडिज़ाइन स्टोरेज यूज़ेस सेक्शन की झलक दिखाने के लिए WhatsApp ट्रैकर WABetaInfo ने एक स्क्रीनशॉट साझा किया है। इस स्क्रीनशॉट में हम टॉप पर स्टोरेज बार देख सकते हैं, जो व्हाट्सऐप पर साझा की गई मीडिया फाइल द्वारा इस्तेमाल की गई जगह की डिटेल्स देता है। इसके अलावा स्क्रीनशॉट में clean up विकल्प भी दिया गया है, जिसमें फॉरवर्ड और बड़ी फाइलें को थंबनिल व्यू के साथ लिस्ट किया गया है जो यूज़र्स को स्पेस खाली करने के लिए गैर जरूरी फाइल का डिलीट करने का विकल्प देता है।
 

whatsapp

आपको बता दें, पहले भी व्हाट्सऐप रीडिज़ाइन स्टोरेज यूसेज़ सेक्शन Large files और Forwarded files विकल्प के साथ जून में खबरों में आया था। हालांकि, माना जा रहा है कि पहले वाला डिज़ाइन ज्यादा इंटरेक्टिव नहीं था, इसलिए फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी ने इस बार इसे थंबनिल व्यू के साथ पेश किया है।

स्क्रीनशॉट में रीडिज़ाइन के अलावा यह भी दिखा है कि स्टोरेज यूसेज़ सेक्शन में मौजूदा इंडिविजुअल चैट अपने स्टोरेज साइज़ के साथ लिस्ट है। साथ ही इसमें सर्च विकल्प भी दिखा है, जो कि लिस्ट में किसी विशेष चैट को खोजने में मदद करेगा।

WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, नया फीचर स्टोरेज यूसेज सेक्शन फिलहाल अंडर डेवलमेंट में है और इसे उपलब्ध होने में अभी समय है। यहां तक की बीटा टेस्टर्स तक पहुंचने में भी अभी समय लगने वाला है। साइट द्वारा साझा किया स्क्रीनशॉट एंड्रॉयड व्हाट्सऐप ऐप का है।
 

 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

ब्रेन ड्रेन को रोकना होगा

टाइम्स ऑफ इंडिया ने 17 जून के अंक में 'रेजिडेंट इंडियंस' शीर्षक से संपादकीय में लिखा है कि भारत से इमिग्रेशन भले बढ़ रहा...

टीके पर नासमझी

सरकार ने अपनी तरफ से यह स्पष्टीकरण देकर अच्छा किया है कि की कोवैक्सीन में नवजात बछड़ों का सीरम नहीं होता। सोशल मीडिया...

विरोध और आतंकवाद का फर्क

हाल के कुछ अहम फैसलों पर नजर डालें तो ऐसा लगता है जैसे अदालतें लोकतांत्रिक मूल्यों की पुनर्प्रतिष्ठा में लगी हुई हैं। राजद्रोह से...

महंगाई ने बढ़ाई मुसीबत

पेट्रोलियम गुड्स, कमॉडिटी और लो बेस इफेक्ट के कारण मई में थोक महंगाई दर 12.94 फीसदी और खुदरा महंगाई दर 6.30 फीसदी तक चली...

Recent Comments