Home Sport ENG vs PAK: तीसरा टेस्ट मैच ड्रॉ, इंग्लैंड ने पाकिस्तान से जीती...

ENG vs PAK: तीसरा टेस्ट मैच ड्रॉ, इंग्लैंड ने पाकिस्तान से जीती सीरीज

साउथैम्पटन
इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच सीरीज का वर्षा बाधित तीसरा टेस्ट मैच मंगलवार को पांचवें दिन ड्रॉ समाप्त हुआ। इंग्लैंड का पलड़ा इस मैच में भारी नजर आ रहा था लेकिन बारिश उसकी जीत के आड़े आ गई। मैच में पांचवें दिन पहला और दूसरा सत्र तो पूरी तरह बारिश से धुल गया जिसके बाद पाकिस्तान की दूसरी पारी में 83.1 ओवर के खेल के बाद ही मैच ड्रॉ हो गया।

इसके साथ ही मेजबान इंग्लैंड टीम ने 3 मैचों की सीरीज 1-0 से अपने नाम की। इंग्लैंड ने पहला टेस्ट मैच जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली थी, जिसके बाद दूसरा और तीसरा टेस्ट मैच साउथैम्पटन के मैदान पर बारिश के कारण ड्रॉ रहा।

पढ़ें, शाह का खत, ‘IPL ओपनिंग में नहीं बुला सकता’

साउथैम्पटन के रोज बाउल स्टेडियम में बारिश के कारण पांचवें दिन का खेल बारिश के कारण काफी देरी से शुरू हुआ। अंपायर और मैच अधिकारियों ने हालांकि बारिश रुकने के बाद पिच का मुआयना किया और 42 ओवर का खेल कराने की अनुमति दी लेकिन बाद में कुल 83.1 ओवर (दिन के 27.1 ओवर) के बाद ही मैच ड्रॉ घोषित कर दिया गया।

इंग्लैंड vs पाकिस्तान: वॉक्स-बटलर ने निकाला पाक का दम

इससे पहले तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीता और बल्लेबाजी का फैसला किया। इंग्लैंड ने जैक क्राउली (267) के दोहरे शतक और विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर (152) की सेंचुरी की बदौलत 8 विकेट पर 583 रन बनाकर पारी घोषित की।

पाकिस्तान की पहली पारी 93 ओवर में 273 रन पर सिमट गई। इसके बाद उसे फॉलोऑन खेलना पड़ा। हालांकि बारिश के कारण दूसरी पारी में चौथे दिन तक पाकिस्तान ने 2 विकेट पर 100 रन बनाए जिसमें आबिद अली ने 42 रन का योगदान दिया।

इंग्लैंड ने सीरीज का पहला टेस्ट मैच मैनचेस्टर में 3 विकेट से जीता था, जिसके बाद दूसरा टेस्ट मैच साउथैम्पटन में ही बारिश और खराब मौसम के कारण ड्रॉ रहा। इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज 28 अगस्त से शुरू होगी।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

रजिस्ट्रेशन आसान हो, वैक्सीन के सुरक्षा घेरे में सब लाए जाएं

देश में 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को टीकाकरण के दायरे में लाने की शुरुआत इस महीने की पहली तारीख से हुई,...

केंद्र ही खरीदे टीका

दिल्ली सरकार ने कोवैक्सीन की कमी की बात कहते हुए 18-44 साल आयुवर्ग के लिए चल रहे 100 टीकाकरण केंद्र बंद कर दिए हैं।...

गांवों में फैला कोरोना

जहां एक ओर बुरी तरह प्रभावित राज्यों और बड़े शहरों में कोरोना संक्रमण की स्थिति में हल्का सुधार दिखने से राहत महसूस की जा...

तालमेल से बनेगी बात

केंद्र सरकार ने सोमवार को में वैक्सीन पॉलिसी पर अपने रुख का बचाव करते हुए कहा कि महामारी से कैसे निपटना है, यह...

Recent Comments