Home Gadgets WhatsApp में आने वाला है नया फीचर, स्टोरेज की समस्या होगी खत्म

WhatsApp में आने वाला है नया फीचर, स्टोरेज की समस्या होगी खत्म

नई दिल्ली
WhatsApp को दुनियाभर में करोड़ों लोग इस्तेमाल करते हैं। फेसबुक के मालिकाना हक वाला यह ऐप दुनिया का सबसे लोकप्रिय इंस्टेंट मेसेजिंग ऐप है। ऐंड्रॉयड यूजर्स के लिए वॉट्सऐप स्टोरेज की समस्या खत्म करने के लिए नए टूल पर काम कर रहा है। नए टूल को हाल ही में वॉट्सऐप ऐंड्रॉयड बीटा के लेटेस्ट वर्ज़न में देखा गया है। जल्द ही इस फीचर को iOS यूजर्स के लिए भी उपलब्ध कराया जाएगा।

WAbetainfo के मुताबिक, वॉट्सऐप का यह नया फीचर यूजर्स को अपने फोन में स्टोरेज ऑप्टिमाइज करने में मदद मिलेगी। इस फीचर की मदद से यूजर्स स्पेस खाली कर पाएंगे। इसके अलावा फॉरवर्डेड और लार्ज फाइल्स के लिए फिल्टर भी सर्च कर पाएंगे।

LG Q92 में है 6GB रैम और 4 रियर कैमरे, जानें दाम व खूबियां

इंटरफेस के एक स्क्रीनशॉट से खुलासा हुआ है कि वॉट्सऐप अब स्टोरेज को क्लीन करने के लिए सुझाव भी देगा। यूजर्स के पास रिव्यू का ऑप्शन होगा और आप उन फाइल्स को डिलीट कर पाएंगे जिनकी आपको जरूरत नहीं है।

Moto G9 भारत में लॉन्च, इसमें है 5000mAh बैटरी और 48 मेगापिक्सल कैमरा

दूसरी लाइन में ‘forwarded files’ रहेंगी जिसमें यह जानकारी रहेगी कि ये फाइल्स कितनी स्टोरेज की खपत कर रही हैं। तीसरी लाइन में बड़ी फाइल्स और उनके द्वारा खपत की जाने वाली स्टोरेज की जानकारी रहेगी। नए टूल के साथ पुराना फीचर भी उपलब्ध रहेगा, जिसके जरिए यूजर्स हर चैट में खपत की गई स्टोरेज को ट्रैक कर पाएंगे।

सैमसंग यूजर्स के लिए खुशखबरी, अब वापस मिलेगा खोया हुआ ऑफलाइन मोबाइल

इसके अलावा, वॉट्सऐप यूजर्स एक्सपीरियंस को बेहतर करने के लिए लगातार कई नए फीचर्स पर भी काम कर रहा है। आने वाले फीचर्स में UI इंप्रूवमेंट्स, ग्रुप कॉल के लिए अलग रिंगटोन और कैमरा शॉर्टकट की वापसी शामिल है।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

करवा चौथ से लेकर दिवाली पार्टी में बनाएं ये BEST हेयर स्टाइल

साल के सबसे बड़े त्योहारों के सीजन की शुरूआत हो चुकी है। नवरात्रि और दशहरे के बाद अब करवाचौथ और दिवाली आने वाले हैं।...

बिहारः असहज रिश्तों वाला चुनाव

बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 71 सीटों पर चुनाव प्रचार थम चुका है। यहां मतदान बुधवार को होने वाले हैं। इन चुनावों...

कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई को कर सकता है कमजोर वायु प्रदूषण, वैज्ञानिकों ने जताई चिंता

दिल्ली समेत उत्तर भारत के अधिकतर हिस्सों में धुंध छाने और हवा की गुणवत्ता में तेजी से गिरावट आने के बीच वैज्ञानिकों ने आगाह...

Covid-19: पिछले 24 घंटे में 59,105 लोगों ने दी संक्रमण को मात

देश में इस महीने में दूसरी बार 24 घंटे के अंदर 50 हजार से कम नए मामले सामने आए। वहीं, इस दौरान मरने वालों...

Recent Comments