Home Gadgets Pixel 5 और Pixel 4A 5G की वास्तविक तस्वीर लीक, स्पेसिफिकेशन भी...

Pixel 5 और Pixel 4A 5G की वास्तविक तस्वीर लीक, स्पेसिफिकेशन भी आए सामने

Google Pixel 5 स्मार्टफोन अगले महीने लॉन्च हो सकता है, जैसे-जैसे लॉन्च का समय नजदीक आता जा रहा है वैसे-वैसे डिवाइस से जुड़े लीक्स ने भी गति पकड़नी शुरू कर दी है। अब पिक्सल 5 फोन की वास्तविक तस्वीर ऑनलाइन लीक की गई है, जिसके साथ Pixel 4a 5G स्मार्टफोन भी मौजूद है। इस लीक तस्वीर में फोन के बैक पैनल की झलक देखने को मिली है। पिक्सल 5 और पिक्सल 4ए 5जी का बैक पैनल देखने में बिल्कुल एक जैसा ही है, हालांकि फोन का साइज़ इन दोनों फोन को अलग बनाता है। पिक्सल 5 मे गिल्टरी बैक फिनिश दिया गया है, जबकि पिक्सल 4ए 5जी में मैट व्हाइट लुक मौजूद है।

इस वास्तविक तस्वीर को पहले Reddit पर लीक किया गया था, लेकिन बाद में डिलिट भी कर दिया गया था। हालांकि, डिलिट करने से पहले XDA Developers ने इसे देख लिया, जिसकी रिपोर्ट बताती है कि इस तस्वीर के साथ फोन के प्रमुख स्पेसिफिकेशन की भी जानकारी दी गई थी। लीक तस्वीर में बायीं ओर Pixel 5 फोन स्थित है, जबकि दायीं ओर बड़ा फोन Pixel 4a 5G है। दोनों डिवाइस में एक-जैसा वर्गाकार कैमरा मॉड्यूल दिया गया है, जिसमें दो रियर कैमरा सेंसर के साथ एक अज्ञात सेंसर और एक फ्लैश स्थित हैं। दोनों फोन के बैक पैनल पर एक छोटी रिंग आउटलाइन भी दी गई है, जो कि रियर फिंगरप्रिंट सेंसर की ओर इशारा देती है। गूगल लोगो को दोनों ही फोन के निचले हिस्से पर जगह दी गई है। जैसा कि हमने बताया पिक्सल 5 में गिल्टरी ब्लैक कलर फिनिश दी गई है, जो कि कुछ दिन पहले सामने आए रेंडर्स में भी लीक हो चुका है। वहीं, पिक्सल 4ए 5जी फोन में व्हाइट फिनिश मौजूद है।
 

पिक्सल 5 के रेंडर्स पहले भी सामने आ चुके हैं, जिसमें फोन की स्क्रीन के ऊपरी बायीं ओर स्थित होल-पंच डिस्प्ले की जानकारी मिली थी। Reddit पर फोन के कुछ प्रमुख स्पेसिफिकेशन की भी जानकारी साझा की गई थी, जो इस प्राकर है।
 

Google Pixel 5 specifications (expected)

गूगल पिक्सल 5 में कथित तौर पर 90 हर्ट्ज़ डिस्प्ले, प्लास्टिक बैक पैनल और रियर फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जाएगा। यह भी जानकारी दी गई है कि यह फोन स्नैपड्रैगन 765जी प्रोसेसर से लैस होगा। इसके अलावा 8 जीबी रैम मौजूद होगी। फोटोग्राफी के लिए फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया जाएगा, जिसका प्राइमरी कैमरा 12.2 मेगापिक्सल का होगा और सेकेंडरी कैमरा 16 मेगापिक्सल का। फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया जाएगा।

दी गई जानकारी के अनुससार, फोन की बैटरी 4,000 एमएएच की होगी, इसके अलावा यह फोन 3.5mm ऑडियो जैक सपोर्ट के साथ नहीं आएगा।
 

Google Pixel 4a 5G specifications (expected)

गूगल पिक्सल 4ए 5जी फोन में 60 हर्ट्ज़ डिस्प्ले रिफ्रेश रेट फीचर होगाा और रियर फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जाएगा। वहीं, फोन स्नैपड्रैगन 765जी प्रोसेसर 6 जीबी रैम के साथ लैस होगा। फोटोग्राफी के लिए पिक्सल 4ए 5जी फोन में पिक्सल 5 की तरह ही कैमरा सेंसर्स दिए जाएंगे। फोन की बैटरी पिक्सल 5 से थोड़ी कम 3,800 एमएएच की होगी, जिसमें 3.5mm ऑडियो जैक शामिल होगा।

गूगल ने पहले ही पुष्टि कर दी है कि पिक्सल 4ए 5जी फोन की कीमत $499 होगी। हालांकि, यह देखना बाकि है कि पिक्सल 5 की कीमत क्या होगी। हाल ही में सामने आई एक रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि गूगल दोनों ही फोन को 30 सितंबर को लॉन्च कर सकता है।
 

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

महेंद्र सिंह धोनी ने हासिल किया खास मुकाम, IPL में 200 मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बने

अबु धाबी चेन्नै सुपर किंग्स के कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी ने सोमवार को आईपीएल में खास उपलब्धि अपने नाम की। उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के...

कोरोना के इलाज की खोज के लिए भारतीय मूल की किशोरी ने जीते 25 हजार डॉलर

दुनियाभर के वैज्ञानिक कोरोनावायरस महामारी का कारगर उपचार खोजने में जुटे हुए हैं। इस कड़ी में भारतीय मूल की एक अमेरिकी किशोरी ने भी...

चेन्नै सुपर किंग्स vs राजस्थान रॉयल्स LIVE स्कोर: डु प्लेसिस के साथ सैम करन ने की पारी की शुरुआत

नई दिल्लीतीन बार की चैंपियन चेन्नै सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच अबु धाबी के शेख जायद स्टेडियम में आईपीएल-13 का 37वां मुकाबला...

DC vs KXIP: मनोबल बढ़ाने वाली जीत के बाद किंग्स इलेवन पंजाब का अब दिल्ली कैपिटल्स से होगा सामना

दुबईगत चैंपियन मुंबई इंडियंस के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में जीत से किंग्स इलेवन पंजाब का मनोबल बढ़ा होगा लेकिन अब तब निरंतर प्रदर्शन करने...

Recent Comments