Home Gadgets OnePlus Nord को मिलना शुरू हुआ OxygenOS 10.5.5 अपडेट, होंगे ये सुधार

OnePlus Nord को मिलना शुरू हुआ OxygenOS 10.5.5 अपडेट, होंगे ये सुधार

OnePlus Nord स्मार्टफोन को नया अपडेट प्राप्त हुआ है, जो कि कई बग फिक्स और सिस्टम इम्प्रूवमेंट्स से लैस है। यह सॉफ्टवेयर अपडेट, OxygenOS वर्ज़न 10.5.5 लेकर आया है। बता दें, कुछ ही दिन पहले OnePlus ने वनप्लस नॉर्ड के लिए  OxygenOS 10.5.4 अपडेट भी ज़ारी किया था, जिसके बाद अब अगला अपडेट भी रोलआउट कर दिया गया है। यह नया अपडेट सिस्टम रीबूट के साथ आने वाली समस्याओं और बैकग्राउंड में चलने वाले वनप्लस नोट्स की समस्या को सुधारता है। वनप्लस नॉर्ड का यह ऑक्सीज़नओएस 10.5.5 अपडेट पावर कंसम्पशन की समस्या को भी सुधारता है। हालांकि, यह लेटेस्ट अपडेट कोई नया एंड्रॉयड सिक्योरिटी पैच व इंटरफेस-स्तर के बदलाव लेकर नहीं आया है।

OnePlus कम्युनिटी फोरम के जरिए किए गए ऐलान के मुताबिक, OnePlus Nord भारतीय यूज़र्स का OxygenOS 10.5.5 अपडेट का बिल्ड नंबर 10.5.5.AC01DA है। जबकि ग्लोबल मार्केट के ग्राहकों का बिल्ड नंबर 10.5.5.AC01AA है। यह अपडेट जल्द ही यूरोपियन मार्केट में भी पहुंचेगा, जिसका बिल्ड नंबर 10.5.5.AC01BA होगा।
 

फोरम पर पोस्ट किए चेंजलॉग के अनुसार, यह अपडेट वनप्लस नॉर्ड में वॉल्यूम एडजस्टमेंट इंटरफेस को सुधारता है इसके साथ ही फ्रीफॉर्म विंडो फीचर इनेबल होने पर सिस्टम रीबूट में भी सुधार करता है। यह वनप्लस नोट्स की बैकग्राउंड में चलते रहने की समस्या को भी फिक्स करता है।

बग फिक्स के अलावा, ऑक्सीज़नओए अपडेट को लेकर यह भी दावा किया गया है कि यह फ्रंट कैमरा का इस्तेमाल करते हुए लो लाइट में ली गई तस्वीरों में भी क्लैरिटी प्रदान करता है। वहीं, मैक्रो कैमरा में भी विशेष रूप से सुधार किया गया है। यह अपडेट चार्जिंग एक्सपीरियंस को एन्हैंस करता है और पावर कंसम्पशन में भी सुधार पेश करता है।

जैसे कि हमने बताया OxygenOS 10.5.5 अपडेट एंड्रॉयड सिक्योरिटी पैच में कोई बदलाव लेकर नहीं आया है। इसका मतलब यह है कि आपको इस अपडेट के बाद भी जुलाई 2020 एंड्रॉयड सिक्योरिटी पैच मिलेगा। आपको बता दें, हाल ही में कुछ फोन को अगस्त एंड्रॉयड सिक्योरिटी पैच अपडेट के जरिए प्राप्त हुआ है, जिसमें OnePlus 8 Pro शाामिल हैं।

वनप्लस ने फोरम पोस्ट में जानकारी दी कि नया अपडेट शुरुआती रूप में सीमित संख्या के लोगों को ही प्राप्त होगा, हालांकि आने वाले दिनों में यह इसे बड़ी संख्या के लोगों के लिए ज़ारी किया जाएगा। वनप्लस नॉर्ड के भारतीय यूज़र्स अपडेट की उपलब्धता अपने वनप्लस नॉर्ड के सेटिंग मैन्यू में जाकर भी देख सकते हैं।

गौरतलब है कि वनप्लस नॉर्ड को हाल ही में OxygenOS 10.5.4 प्राप्त हुआ था, जो कि सेल्फी और मैक्रो कैमरा इम्प्रूवमेंट्स से लैस था।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

आपके किचने में रखी हैं सुंदरता बढ़ाने की ये चीजें, पार्लर या ब्यूटी प्रोडक्ट पर न करें पैसे खर्च 

हम चेहरे को निखारने के लिए कितने ही जतन करते हैं। महंगी ब्यूटी प्रोडक्ट से लेकर पार्लर में कई केमिकल वाले फेशियल भी कराते...

सीबीआई पर बंदिशें

जिस तरह से ने सीबीआई को राज्य में जांच पड़ताल करने के लिए मिली आम इजाजत को वापस लिया है, वह देश में...

केदारनाथ का ऐसा वीडियो कभी नहीं देखा होगा, मंदिर के पीछे बादल से झांकता हिमालय

सोशल मीडिया भारत की खूबसूरती को दिखाने वाले कई वीडियो वायरल होते रहते हैं। लॉकडाउन के दौरान प्रदूषण में भारी कमी देखने को...

बच्चों की मेंटल हेल्थ पर पड़ा है कोरोना महामारी का असर, बाल आयोग ने शुरू की ‘संवेदना’ पहल

कोरोना संक्रमण के चलते मानसिक रूप से प्रभावित हो रहे बच्चों के लिए बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने नई पहल की है। आयोग ने...

Recent Comments