Home Sport England vs Pakistan: पाकिस्तान ने बनाए दो विकेट 100 रन, कप्तान अजहर...

England vs Pakistan: पाकिस्तान ने बनाए दो विकेट 100 रन, कप्तान अजहर अली से उम्मीद

साउथैम्पटन
इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच तीसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन का खेल बारिश और खराब रोशनी की वजह से बार-बार बाधित हुआ। समय से पहले खेल रोके जाने तक पाकिस्तान ने फॉलोआन खेलते हुए दो विकेट खोकर 100 रन बना लिए थे। पूरे दिन में 56 ओवर ही फेंके जा सके। पाकिस्तान की टीम अभी भी इंग्लैंड के पहली पारी के स्कोर आठ विकेट पर 583 रन (घोषित) के स्कोर से 210 रन पीछे है और उसके आठ ही विकेट बाकी हैं।

पहले सत्र का खेल
मैच के चौथे दिन सोमवार को पहले सत्र का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान ने अपनी दूसरी पारी में बिना विकेट खोए 41 रन बना लिए हैं। आबिद अली और शान मसूद की सलामी जोड़ी क्रमश: 22 और 13 रन बनाकर खेल रहे हैं।

बारिश आने के कारण समय से पहले ही भोजनकाल की घोषणा कर दी गई। पाकिस्तान अभी भी इंग्लैंड से 269 रन पीछे है। पाकिस्तान की पहली पारी तीसरे दिन ही खत्म हो गई थी। मेहमान टीम ने चौथे दिन से अपनी दूसरी पारी शुरू की और दोनों सलामी बल्लेबाजों ने संयम से खेलते हुए इंग्लैंड को सफलता हाथ नहीं लगने दी।

इंग्लैंड ने एंडरसन, स्टुअर्ड ब्रॉड, क्रिस वोक्स, जोफ्रा आर्चर का इस्तेमाल किया लेकिन चारों गेंदबाज इंग्लैंड को सफलता नहीं दिला पाए। पाकिस्तान के लिए पहली पारी में कप्तान अजहर अली ने 141 और मोहम्मद रिजवान ने 53 रन बनाए। इन्हीं के दम पर मेहमान टीम कुछ हद तक मेजबान टीम के गेंदबाजों का सामना कर सकी, लेकिन यह दोनों भी पाकिस्तान को फॉलोऑन से नहीं बचा सके।

तीसरे दिन का खेल
तीसरे और अंतिम टेस्ट में हार की कगार पर खड़े पाकिस्तान को अब यहां से कोई करिश्मा ही उसे बचा सकता है। वैसे साउथैम्पटन में आज बारिश के भी आसार हैं। पाकिस्तान यह बिल्कुल नहीं चाहेगा की यहां रुकरुक कर खेल खेला जाए। क्योंकि इससे पारी की हार को बचाने की उसकी कोशिशों को और झटका लगेगा। इंग्लिश बोलर इन हालात में और भी खतरनाक हो सकते हैं। रविवार को पाकिस्तान की पहली पारी 273 रन पर सिमट गई।

इस पारी में कप्तान अजहर अली (141*) और विकेटकीपर रिजवान (53) के अलावा पाकिस्तान का कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर टिक नहीं सका। इस बीच सीनियर इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की निगाहें अपने 2 विकेट और लेने पर टिकी होंगी, जिससे वह 600 टेस्ट विकेट का मुकाम छू सकें।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

रजिस्ट्रेशन आसान हो, वैक्सीन के सुरक्षा घेरे में सब लाए जाएं

देश में 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को टीकाकरण के दायरे में लाने की शुरुआत इस महीने की पहली तारीख से हुई,...

केंद्र ही खरीदे टीका

दिल्ली सरकार ने कोवैक्सीन की कमी की बात कहते हुए 18-44 साल आयुवर्ग के लिए चल रहे 100 टीकाकरण केंद्र बंद कर दिए हैं।...

गांवों में फैला कोरोना

जहां एक ओर बुरी तरह प्रभावित राज्यों और बड़े शहरों में कोरोना संक्रमण की स्थिति में हल्का सुधार दिखने से राहत महसूस की जा...

तालमेल से बनेगी बात

केंद्र सरकार ने सोमवार को में वैक्सीन पॉलिसी पर अपने रुख का बचाव करते हुए कहा कि महामारी से कैसे निपटना है, यह...

Recent Comments