Home Sport ENG vs PAK: फॉलोऑन खेलने उतरी पाकिस्तान टीम मुश्किल में, बारिश ने...

ENG vs PAK: फॉलोऑन खेलने उतरी पाकिस्तान टीम मुश्किल में, बारिश ने इंग्लैंड का काम बिगाड़ा

साउथैम्पटन
बारिश और खराब रोशनी की वजह से इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच तीसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन का खेल बार बार बाधित हुआ और समय से पहले खेल रोके जाने तक पाकिस्तान ने फॉलोआन खेलते हुए दो विकेट खोकर 100 रन बना लिए थे। पूरे दिन में 56 ओवर ही फेंके जा सके। पाकिस्तान की टीम अभी भी इंग्लैंड के पहली पारी के स्कोर आठ विकेट पर 583 रन (घोषित) के स्कोर से 210 रन पीछे है और उसके आठ ही विकेट बाकी हैं।

इतिहास रचने से एक कदम दूर एंडरसन
पाकिस्तान ने पहली पारी में 273 रन बनाए थे। चौथे दिन के आखिर में कप्तान अजहर अली 29 और बाबर आजम चार रन बनाकर खेल रहे थे। इससे पहले शान मसूद को स्टुअर्ट ब्रॉड ने 24वें ओवर में पगबाधा आउट करके पाकिस्तान का दूसरी पारी का पहला विकेट लिया। वहीं 600 टेस्ट विकेट लेने वाले पहले तेज गेंदबाज बनने की दहलीज पर खड़े जेम्स एंडरसन ने आबिद अली (42) को पविलियन भेजा। अब उनके 599 टेस्ट विकेट हो गए है।

ENG vs PAK: जैक क्राउली का जलवा, जड़ा पहला टेस्ट शतक

सुबह बारिश के कारण लंच पहले लेना पड़ा। पहले सत्र में एंडरसन की गेंद पांचवें ओवर में शान के बल्ले से टकराकर विकेटकीपर जोस बटलर के पास पहुंची लेकिन वह कैच लपकने में नाकाम रहे। इससे पहले तीसरे दिन भी रोरी बर्न्स और जाक क्राउले ने उनकी गेंद पर कैच छोड़े थे। पाकिस्तान की दोनों पारियों में अब तक एंडरसन की गेंदों पर चार बार कैच छूट चुके हैं।

अब तक मुथैया मुरलीधरन (800), शेन वॉर्न (708) और अनिल कुंबले (619) उनसे अधिक विकेट ले चुके हैं लेकिन वे सभी स्पिनर हैं। मैच पाकिस्तान की जद से बाहर जा चुका है। अब वह ड्रॉ की ही उम्मीद कर सकता है और इसके लिए भी उसे मौसम की मेहरबानी की दरकार होगी। इंग्लैंड पहला टेस्ट जीतकर सीरीज में आगे है। यह मैच ड्रॉ भी रहता है तो इंग्लैंड की 10 साल में पाकिस्तान पर टेस्ट सीरीज में यह पहली जीत होगी। उसने हाल ही में वेस्टइंडीज को 2-1 से हराया है।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

रजिस्ट्रेशन आसान हो, वैक्सीन के सुरक्षा घेरे में सब लाए जाएं

देश में 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को टीकाकरण के दायरे में लाने की शुरुआत इस महीने की पहली तारीख से हुई,...

केंद्र ही खरीदे टीका

दिल्ली सरकार ने कोवैक्सीन की कमी की बात कहते हुए 18-44 साल आयुवर्ग के लिए चल रहे 100 टीकाकरण केंद्र बंद कर दिए हैं।...

गांवों में फैला कोरोना

जहां एक ओर बुरी तरह प्रभावित राज्यों और बड़े शहरों में कोरोना संक्रमण की स्थिति में हल्का सुधार दिखने से राहत महसूस की जा...

तालमेल से बनेगी बात

केंद्र सरकार ने सोमवार को में वैक्सीन पॉलिसी पर अपने रुख का बचाव करते हुए कहा कि महामारी से कैसे निपटना है, यह...

Recent Comments