Home Gadgets देखें, धांसू डिजाइन वाले Realme के वे स्मार्टफोन जो मार्केट में नहीं...

देखें, धांसू डिजाइन वाले Realme के वे स्मार्टफोन जो मार्केट में नहीं हुए लॉन्च

नई दिल्ली
Realme को अपने स्मार्टफोन्स के लिए नए डिजाइन को अपनाने में थोड़ा वक्त लग गया। हालांकि, जब कंपनी पुराने डिजाइन के स्मार्टफोन्स बनाती थी, तब भी उसने कई यूनीक कलर वेरियंट वाले फोन जैसे Realme X Onion और Garlic Master Editions को लॉन्च किया था। वहीं, आज कंपनी के सीईओ माधव सेठ ने अपने ट्विटर हैंडल से कुछ स्मार्टफोन प्रोटोटाइप्स के फोटो शेयर किए हैं, जिन्हें कंपनी ने कभी मार्केट में लॉन्च नहीं किया।

‘डिजाइन को हमेशा बेहतर बनाने की कोशिश’
सेठ ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘हम हमेशा अपने डिजाइन स्ट्रैटिजी को बेहतर बनाने की कोशिश करते हैं। हमारे स्मार्टफोन्स को कड़े स्क्रीनिंग प्रोसेस से गुजरना होता है। इसके बाद रियलमी डिजाइन स्टूडियो सबसे यूनीक फोन को सिलेक्ट करता है जो एक बार में ही सबसे अलग नजर आता है।’ इस ट्वीट में से ने Faster7 का भी जिक्र किया और पूछा कि यूजर इसके लुक के बारे में क्या सोचते हैं।

कैमरा हाउसिंग और प्लेसमेंट में एक्सपेरिमेंट
शेयर किए गए दो फोटो में आप देख सकते हैं कि रियलमी ने अपने फोन के कैमरा हाउसिंग और प्लेसमेंट में एक्सपेरिमेंट किया है। इनमें से कुछ डिजाइन से हम वाकिफ हैं और कुछ वाकई काफी अलग और यूनीक हैं। इसमें एक ऐसा फोन भी है जो मोटोरोला के पॉप्युलर कूकी कैमरा हाउसिंग जैसा है। इसमें एलजी के स्मार्टफोन्स जैसे कुछ हॉरिजॉन्टल कैमरा सेटअप वाले स्मार्टफोन्स भी हैं।

लीक फोटो में नजर आए Nokia के नए 4G फीचर फोन, जल्द होंगे लॉन्च

अलग-अलग रंगो को भी किया ट्राई
डिजाइनिंग के मामले में कैमरा हाउसिंग अकेली चीज नहीं जिसके साथ रियलमी ने एक्सपेरिमेंट किया बल्की इसमें देखा जा सकता है कि कंपनी के डिवाइस कई अलग रंगों में भी मौजूद हैं। यहां जो एक चीज कॉमन देखी जा सकती है वह यह है कि इनमें टॉप से बॉटम की तरफ वर्टिकल कलर बैंड्स को देखा जा सकता है।

5 कैमरे वाले Redmi 9 Prime की सेल आज, जानें कीमत और फीचर्स

इसलिए शेयर किए जाते हैं प्रोटोटाइप्स के फोटो
रियलमी ऐसा पहली और आखिरी कंपनी नहीं है जिसने प्रोटोटाइप डिजाइन के फोटो को शेयर किया है। दरअसल प्रोटोटाइप इमेज को शेयर करके कंपनियां यूजर्स को बताना चाहती हैं कि एक फोन को मार्केट में लॉन्च करने से पहले उसकी डिजाइनिंग में कितनी मेहनत लगती है।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

रजिस्ट्रेशन आसान हो, वैक्सीन के सुरक्षा घेरे में सब लाए जाएं

देश में 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को टीकाकरण के दायरे में लाने की शुरुआत इस महीने की पहली तारीख से हुई,...

केंद्र ही खरीदे टीका

दिल्ली सरकार ने कोवैक्सीन की कमी की बात कहते हुए 18-44 साल आयुवर्ग के लिए चल रहे 100 टीकाकरण केंद्र बंद कर दिए हैं।...

गांवों में फैला कोरोना

जहां एक ओर बुरी तरह प्रभावित राज्यों और बड़े शहरों में कोरोना संक्रमण की स्थिति में हल्का सुधार दिखने से राहत महसूस की जा...

तालमेल से बनेगी बात

केंद्र सरकार ने सोमवार को में वैक्सीन पॉलिसी पर अपने रुख का बचाव करते हुए कहा कि महामारी से कैसे निपटना है, यह...

Recent Comments