Home Gadgets इस म्यूज़िक वीडियो ने तोड़ा YouTube का रिकॉर्ड, 24 घंटे में 10...

इस म्यूज़िक वीडियो ने तोड़ा YouTube का रिकॉर्ड, 24 घंटे में 10 करोड़ बार देखा गया

कोरियन पॉप-बैंड BTS ने अपने लेटेस्ट ट्रैक से YouTube पर आग लगा दी है। हाल ही में BTS का लेटेस्ट डांस नंबर Dynamite रिलीज़ किया गया है, जो रिलीज़ होते ही YouTube पर 24 घंटे के अंदर सबसे ज्यादा देखा जाने वाला वीडियो बन गया है। आपको बता दें, इससे पहले यह रिकॉर्ड कोरियन पॉप बैंड Blackpink के नाम था, जिनकी How You Like म्यूज़िक वीडियो को सबसे ज्यादा बार देखा गया था। ‘डायनामाइट’ ने केवल यूट्यूब पर 100 मिलियन व्यू पाने का रिकॉर्ड ही नहीं ब्लकि इस गाने ने सबसे ज्यादा देखे जाने वाले यूट्यूब प्रीमियर का भी रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।   
 
Dynamite म्यूज़िक वीडियो का प्रीमियर 21 अगस्त को आयोजित किया गया था, जिसके साथ ही 12 घंटे के अंदर यह वीडियो YouTube पर टॉप-ट्रेंड करने लगा था। वहीं, 24 घंटे के अंदर इस वीडियों को देखे जाने की संख्या 98.3 मिलियन पार हो चुकी थी। हालांकि, यूट्यूब ने बाद में पुष्टि करते हुए बताया कि वीडियो का आधिकारिक व्यू काउंट 101.1 मिलियन था।

जैसे कि हमने बताया ‘डायनामाइट’ ने सबसे ज्यादा बार देखे जाने वाले यूट्यूब प्रीमियर का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया है, इस प्रीमियर को तीन मिलियन से भी ज्यादा लोगों ने लाइव देखा था।

24 घंटे के अंदर सबसे ज्यादा देखे जाने वाले वीडियो का रिकॉर्ड इससे पहले Blackpink के सॉन्ग How You Like That के नाम था, जो कि जून में रिलीज़ किया गया था। इस वीडियो ट्रैक को 24 घंटे के अंदर 86.3 मिलियन लोगों ने देखा था। यह 1.5 दिन में यूट्यूब के इतिहास में सबसे तेज़ी से 100 मिलियन का आंकड़ा पार करने वाला यूट्यूब वीडियो बना था। इसकी तुलना में बीटीएस के अप्रैल रिलीज़ Boy with Luv ने यह आंकड़ा 1.6 दिन में पार किया था। हालांकि, लेटेस्ट रिलीज़ के साथ BTS ने यूट्यूब पर अपनी लोकप्रियता सिद्ध कर दी है।

गौरतलब है कि डायनामाइट गाने को लेकर लोगों के बीच रोमांच पैदा करने के लिए Big Hit Labels ने 18 अगस्त को अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर 28 सेकेंड का टीज़र वीडियो साझा किया था। अब-तक इस टीज़र को ही 61 मिलियम व्यू मिल चुके है। वहीं, 20 अगस्त को डायनामाइट सॉन्ग की आधिकाारिक लॉन्चिंग से आधे घंटे पहले Big Hit Labels ने लाइव काउंटडाउन शुरू कर दिया था, यह म्यूज़िक वीडियो 12am EST (भारतीय समयानुसार सुबह 9.30 बजे) रिलीज़ कर दी गई थी।

अब तक डायनामाइट गाने को 174 मिलियन व्यू यूट्यूब पर मिल चुके हैं। 2020 MTV Video Music Awards में बीटीएस को टीवी पर पहली बार डांस नंबर परफॉर्म करते देखा जाएगा, जो कि 30 अगस्त को ऑन-एयर होगा।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

इस्राइल-फलस्तीन विवाद: रुके हिंसा का यह दौर

इस्राइल और फलस्तीन के बीच पिछले एक हफ्ते से जारी भीषण गोलाबारी से चिंतित वैश्विक समुदाय ने ठीक ही अपील की है कि सबसे...

वैक्सीन में कितना अंतर हो

भारत में कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड के दो डोज के बीच अंतर को बढ़ाकर 12 से 16 सप्ताह किए जाने के फैसले पर सवाल-जवाब का...

रजिस्ट्रेशन आसान हो, वैक्सीन के सुरक्षा घेरे में सब लाए जाएं

देश में 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को टीकाकरण के दायरे में लाने की शुरुआत इस महीने की पहली तारीख से हुई,...

केंद्र ही खरीदे टीका

दिल्ली सरकार ने कोवैक्सीन की कमी की बात कहते हुए 18-44 साल आयुवर्ग के लिए चल रहे 100 टीकाकरण केंद्र बंद कर दिए हैं।...

Recent Comments