Home Gadgets WhatsApp के इन फीचर्स का है इंतजार, जानें इनके बारे में

WhatsApp के इन फीचर्स का है इंतजार, जानें इनके बारे में

नई दिल्ली
WhatsApp दुनिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला इंस्टेंट मेसेजिंग ऐप है। फेसबुक के मालिकाना हक वाले इस लोकप्रिय ऐप में लगातार नए फीचर्स और फंक्शन आते रहते हैं। पिछले कुछ हफ्तों के दौरान वॉट्सऐप में कई नए फीचर्स आए हैं। आइये आपको बताते हैं उन वॉट्सऐप फीचर्स के बारे में जो जल्द ही वॉट्सऐप में आ सकते हैं।

Advanced Search Mode
इस फीचर के जरिए यूजर्स ऐप में कोई चुनिंदा मेसेज टाइप कर सकते हैं। इसका मतलब है कि यूजर्स किसी विडियो या डॉक्युमेंट को ऐप में आसानी से सर्च कर पाएंगे। वॉट्सऐप ने ऐंड्रॉयड बीटा यूजर्स के लिए यह फीचर रोल आउट करना शुरू कर दिया है।

6 हजार रुपये से कम में आ रहा 5000mAh बैटरी वाला स्मार्टफोन, जानें डीटेल

New icons
वॉट्सऐप ने अपने शॉर्टकट मेन्यू में कैमरा ऑप्शन जोड़ दिया है। कंपनी ने इससे पहले Rooms शॉर्टकट फीचर जारी करने के बाद इस फीचर को हटा दिया था। अब, एक बार इस ऑप्शन को फिर वापस लाया गया है। यह फीचर कंपनी के ऐंड्रॉयड बीटा ऐप पर उपलब्ध है।

Ringtone for group calls
इस फीचर के जरिए यूजर्स ग्रुप कॉल आने पर हर बार एक नई रिंगटोन सुनेंगे। यह रिंगटोन इंडिविजुअल कॉल के लिए प्ले होने वाली रिंगटोन से अलग होगी और यह लूप में प्ले होगी। यह फीचर कंपनी के ऐंड्रॉयड बीटा ऐप में उपलब्ध है।

Reliance Jio के इन धमाकेदार प्लान में अनलिमिटेड कॉल और डेटा, दाम 500 रुपये से कम

New sticker animation

वॉट्सऐप ने ऐनिमेटेड स्टिकर्स के लिए नई तरह के ऐनिमेशन जोड़े हैं। नए बदलाव के साथ स्टिकर्स 8 बार तक लूप में प्ले होते हैं। इस ट्वीक के जरिए ऐनिमेटेड स्टिकर्स में कई सारे फ्रेम मिलते हैं।

6000mAh बैटरी वाले Realme C12 की पहली सेल कल, जानें दाम व ऑफर्स

Call UI improvements
वॉट्सऐप कॉल्स के लिए यूजर इंटरफेस सुधारने पर भी काम कर रहा है। WABetaInfo का कहना है कि ऐप में स्क्रीन पर नीचे दिए मूविंग बटन में बदलाव किया जा रहा है। इस फीचर पर अभी भी काम चल रहा है।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

ब्रेन ड्रेन को रोकना होगा

टाइम्स ऑफ इंडिया ने 17 जून के अंक में 'रेजिडेंट इंडियंस' शीर्षक से संपादकीय में लिखा है कि भारत से इमिग्रेशन भले बढ़ रहा...

टीके पर नासमझी

सरकार ने अपनी तरफ से यह स्पष्टीकरण देकर अच्छा किया है कि की कोवैक्सीन में नवजात बछड़ों का सीरम नहीं होता। सोशल मीडिया...

विरोध और आतंकवाद का फर्क

हाल के कुछ अहम फैसलों पर नजर डालें तो ऐसा लगता है जैसे अदालतें लोकतांत्रिक मूल्यों की पुनर्प्रतिष्ठा में लगी हुई हैं। राजद्रोह से...

महंगाई ने बढ़ाई मुसीबत

पेट्रोलियम गुड्स, कमॉडिटी और लो बेस इफेक्ट के कारण मई में थोक महंगाई दर 12.94 फीसदी और खुदरा महंगाई दर 6.30 फीसदी तक चली...

Recent Comments