Home Sport PSG vs BM: 425 दिन बाद मिलेगा चैंपियंस लीग का चैंपियन, नेमार...

PSG vs BM: 425 दिन बाद मिलेगा चैंपियंस लीग का चैंपियन, नेमार की पीएसजी और बायर्न म्यूनिख में भिड़ंत

लिस्बनकोविड-19 महामारी के कारण लंबे समय तक निलंबित हुई यूएफा चैंपियंस लीग का पहला मैच शुरू होने के 425 दिनों के बाद संडे को नया चैंपियन मिलेगा जिसका फाइनल पैरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) और बायर्न म्यूनिख के बीच खेला जाएगा। महामारी के कारण इसके फॉर्मेट में कुछ बदलाव भी किया गया। वहीं, दुनिया के सबसे महंगे फुटबॉल खिलाड़ी नेमार के पास आज खुद को साबित करने का बड़ा मौका होगा जिन्हें पीएसजी ने तीन साल पहले बार्सिलोना से रेकॉर्ड कीमत पर खरीदा था।

फाइनल में पीएसजी के पास पहली बार खिताब जीतने का मौका होगा, जबकि पांच बार की चैंपियन बायर्न म्यूनिख अपने रेकॉर्ड में और सुधार करना चाहेगी। फाइनल पहले मई में इस्तांबुल में खेला जाना था, लेकिन अब लिस्बन इसकी मेजबानी करेगा। मैदान में कुछ सौ लोग ही मौजूद होंगे जिसमें खिलाड़ी और मैच अधिकारी भी शामिल हैं।

पहली बार बिना फैन्स के फाइनलफाइनल से पहले स्टेडियम में जाने वाले सभी की कोविड-19 जांच होगी। इससे पहले कभी भी इस यूरोपीय चैंपियनशिप के मुकाबलों को खाली स्टेडियम में नहीं खेला गया था।

पीएसजी ने खूब किया है खर्चपीएसजी के साथ आठ साल से जुड़े मार्को वेर्राटी ने कहा, ‘इस क्लब के इतिहास और फुटबॉलर के तौर पर यह हमारी जिंदगी के सबसे अहम 90 मिनट होंगे।’ पीएसजी ने इस खिताब के सपने को पूरा करने के लिए टीम में खिलाड़ियों पर भारी भरकम निवेश किया जिसमें रेकॉर्ड रकम के साथ ब्राजील के नेमार को क्लब के साथ जोड़ना शामिल है। बायर्न की टीम 2013 में चैंपियन बनने के बाद चार बार सेमीफाइनल से आगे नहीं बढ़ सकी थी।

टूर्नमेंट- चैंपियंस लीग फाइनल

मैच- बायर्न म्यूनिख Vs पीएसजी

टाइम- आज रात 12.30 बजे से

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

वैक्सीन में कितना अंतर हो

भारत में कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड के दो डोज के बीच अंतर को बढ़ाकर 12 से 16 सप्ताह किए जाने के फैसले पर सवाल-जवाब का...

रजिस्ट्रेशन आसान हो, वैक्सीन के सुरक्षा घेरे में सब लाए जाएं

देश में 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को टीकाकरण के दायरे में लाने की शुरुआत इस महीने की पहली तारीख से हुई,...

केंद्र ही खरीदे टीका

दिल्ली सरकार ने कोवैक्सीन की कमी की बात कहते हुए 18-44 साल आयुवर्ग के लिए चल रहे 100 टीकाकरण केंद्र बंद कर दिए हैं।...

गांवों में फैला कोरोना

जहां एक ओर बुरी तरह प्रभावित राज्यों और बड़े शहरों में कोरोना संक्रमण की स्थिति में हल्का सुधार दिखने से राहत महसूस की जा...

Recent Comments