Home Gadgets iPhone 12 की कीमत कम रखेगा ऐपल, इस्तेमाल कर रहा है सस्ती...

iPhone 12 की कीमत कम रखेगा ऐपल, इस्तेमाल कर रहा है सस्ती बैटरी

नई दिल्ली
ऐपल की ओर से साल 2020 में नया iPhone 12 लाइनअप लॉन्च किया जाएगा और कंपनी इसकी कीमत कम रखने वाली है। रिपोर्ट्स की मानें तो नया iPhone 12 पिछले साल लॉन्च iPhone 11 से सस्ता होगा। हालांकि, कीमत में इस तरह की कटौती करने के लिए कंपनी कई स्तर पर फीचर्स के साथ समझौता भी करेगी। सामने आया है कि ऐपल सस्ते पार्ट्स इस्तेमाल करने वाला है और iPhone 12 5G में सस्ती बैटरी एक नई टेक्नॉलजी के साथ इस्तेमाल करेगा।

एनालिस्ट मिंग-ची कुओ की ओर से कहा गया है कि ऐपल iPhone 12 5G की प्रोडक्शन कॉस्ट कम करने के लिए सस्ती बैटरी टेक्नॉलजी इस्तेमाल करेगा। एनालिस्ट ने TF सिक्यॉरिटीज इन्वेस्टर्स को बताया कि कंपनी बैटरी बनने में लगने वाली लेयर्स कम कर सकती है, जिससे कम जगह में बैटरी और ज्यादा पार्ट्स को सेटअप किया जा सके। बैटरी कॉस्ट पहले के मुकाबले नए iPhone 12 5G में 40 से 50 प्रतिशत तक कम हो सकती है। इसका असर नए आईफोन की कीमत पर भी जरूर पड़ेगा।

पढ़ें: ऑनलाइन मीटिंग ऐप यूज किए तो देने पड़ेंगे पैसे

इसलिए यूज किया सस्ता टेक
कुओ का मानना बै कि नए iPhone को 5G कंपैटिबल बनाने के लिए कंपनी को प्रोडक्शन और पार्ट्स पर ज्यादा खर्च करना पड़ा है, ऐसे में ऐपल हर संभव तरीके से मार्जिन कम करने और कॉस्ट कटिंग की कोशिश करेगा। जो पार्ट्स पिछले डिवाइस में 75 से 85 डॉलर कीमत के थे, नए फोन में उनके लिए ऐपल को 125 से 135 डॉलर तक खर्च करने पड़े हैं। यही वजह है कि ऐपल ने बाकी टेक्नॉलजी सस्ती इस्तेमाल करने का फैसला किया है। ऐसा ना करने की स्थिति में नए 5G iPhone मॉडल काफी महंगे हो जाते।

पढ़ें: MIUI 12 कैमरा ऐप में आए ढेरों कमाल फीचर्स

भारत में भी होगा प्रोडक्शन
बताते चलें, एक और रिपोर्ट में सामने आया है कि ऐपल अपना लेटेस्ट iPhone 12 लाइनअप भारत में मैन्युफैक्चर करेगा। कंपनी iPhone का मेड इन इंडिया मॉडल अपने बेंगलुरु के प्लांट में तैयार करेगी और इसकी सेल अगले साल शुरू हो सकती है। भारत में फोन का प्रोडक्शन होने के चलते नए डिवाइस की कीमत भी कम हो सकती है। भारत में नए डिवाइस का प्रोडक्शन अक्टूबर, 2020 से शुरू हो सकता है।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

रजिस्ट्रेशन आसान हो, वैक्सीन के सुरक्षा घेरे में सब लाए जाएं

देश में 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को टीकाकरण के दायरे में लाने की शुरुआत इस महीने की पहली तारीख से हुई,...

केंद्र ही खरीदे टीका

दिल्ली सरकार ने कोवैक्सीन की कमी की बात कहते हुए 18-44 साल आयुवर्ग के लिए चल रहे 100 टीकाकरण केंद्र बंद कर दिए हैं।...

गांवों में फैला कोरोना

जहां एक ओर बुरी तरह प्रभावित राज्यों और बड़े शहरों में कोरोना संक्रमण की स्थिति में हल्का सुधार दिखने से राहत महसूस की जा...

तालमेल से बनेगी बात

केंद्र सरकार ने सोमवार को में वैक्सीन पॉलिसी पर अपने रुख का बचाव करते हुए कहा कि महामारी से कैसे निपटना है, यह...

Recent Comments