Home Sport England vs Pakistan: अजहर ने बचाई पाक की लाज, लेकिन एंडरसन आगे...

England vs Pakistan: अजहर ने बचाई पाक की लाज, लेकिन एंडरसन आगे पस्त मेहमान

साउथैम्पटन
पाकिस्तान की आधी टीम एक समय 75 के टोटल पर पविलियन लौट चुकी थी। वह तो कप्तान अजहर अली थे, जिन्होंने नाबाद 141 रन की पारी खेलकर पाकिस्तान को 93 ओवरों में 273 रनों पर पहुंचाया। जैसे ही पाकिस्तान की पहली पारी सिमटी तीसरे दिन के स्टंप्स का ऐलान कर दिया गया। इस तरह पहली पारी के आधार पर पाकिस्तान मेजबान टीम से 310 रन पीछे है। मेजबान इंग्लैंड के लिए जेम्स एंडरसन ने सबसे अधिक 5 विकेट झटके और अपने टेस्ट विकेटों की संख्या 598 पर पहुंचा दिया है, जबकि स्टुअर्ट ब्रॉड ने दो विकेट अपनी झोली में डाले।

अजहर और रिजवान के बीच 138 रनों की साझेदारी
विषम परिस्थिति में अजहर अली ने कप्तानी पारी खेलते हुए शतक जड़ा और अपनी टीम को शर्मनाक स्कोर पर सिमटने से बचाया। इस मुहिम में युवा विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने उनका साथ बखूबी दिया। इन दोनों के बीच छठे विकेट के लिए 138 रनों की साझेदारी हुई। हालांकि, 53 रन के निजी स्कोर पर रिजवान के आउट हो जाने से यह शानदार साझेदारी टूट गई। इसके बाद दूसरे छोर पर लगातार विकेट गिरते रहे। यासिर शाह ने 20 रन बनाए, जबकि शाहीन अफरीदी (3), मोहम्मद अब्बास (1) और नसीम शाह (0) खाता खोले बगैर पविलियन लौट गए।

चायकाल तक का स्कोर
पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन चाय तक पहली पारी में पांच विकेट पर 158 रन बनाए। इंग्लैंड ने पहली पारी आठ विकेट पर 583 रन बनाने के बाद घोषित की थी। चाय के समय कप्तान अजहर अली 82 जबकि मोहम्मद रिजवान 22 रन बनाकर खेल रहे थे। पाकिस्तान की टीम अब भी 425 रन से पिछड़ रही है। इंग्लैंड की ओर से जेम्स एंडरसन ने चार विकेट चटकाए।

पढ़ें- जेम्स एंडरसन इतिहास रचने से कुछ ही कदम दूर

दूसरे दिन तक का स्कोर
तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच से बाहर होती दिख रही पाकिस्तान आज अपनी वापसी की राह तलाशने की कोशिश करेगी। इंग्लैंड ने शनिवार को मैच के दूसरे दिन अपनी पहली पारी 583/8 के विशाल स्कोर पर घोषित की। इसके बाद पाकिस्तान की टीम ने कल का खेल समाप्त होने तक सिर्फ 24 रन पर अपने तीन चोटी के बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए हैं।

इंग्लैंड की टीम ने जैक क्राउली के शानदार दोहरे शतक (267) और विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर (152) की बेहतरीन पारियों के दम पर यह विशाल स्कोर खड़ा कर मेहमान टीम को दबाव में ला दिया है। इसके बाद जेम्स एंडरसन ने शीर्ष तीनों विकेट झटककर उसकी हालत और पतली कर दी है। पाकिस्तान इस सीरीज में पहले ही 0-1 से पीछे चल रहा है।

पढ़ें- अजहर अली की धांसू पारी, टेस्ट में 6 हजार रन बनाने वाले पाकिस्तान के 5वें बल्लेबाज

दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान जेम्स एंडरसन के सामने बिल्कुल भी संभलता नहीं दिखा। इस सीनियर तेज गेंदबाज ने शान मसूद (6), आबिद अली (1) और बाबर आजम (11) को चलता करते हुए उसे मुश्किल में डाल दिया। मेहमान टीम अब भी इंग्लैंड से 559 रन पीछे है। कप्तान अजहर अली 11 रन बनाकर नाबाद हैं।

आज खेल शुरू होगा तो इंग्लैंड की कोशिश होगी कि मैच पर अपना शिकंजा और कस ले। बता दें कि पाकिस्तानी टीम को पहले मैच में हार मिली थी और वह सीरीज में पिछड़ी हुई है।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

हार के बाद फ्लेमिंग ने माना, टीम का ताकत खत्म हो चुकी है

शारजाहचेन्नै सुपर किंग्स के साथ इंडियन प्रीमियर लीग में ऐसा पहले कभी नहीं हुआ। पहली बार वह आईपीएल के प्लेऑफ में पहुंचने से चूकने...

चेन्नै सुपर किंग्स को बड़ा झटका, बाकी मैचों से बाहर हुए स्टार ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो

नई दिल्लीपॉइंट्स टेबल में सबसे निचले पायदान पर बैठी हुई चेन्नै सुपर किंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में अभी चार मैच और खेलने हैं...

Covid-19 Alert: कोरोना से ठीक होने के बाद भी बना रहता है संक्रमण का खतरा : आईसीएमआर

आईसीएमआर के एक शीर्ष अधिकारी ने मंगलवार को कहा कि ठीक होने के बाद भी कोरोना से संक्रमित होने का खतरा बना रहता है।...

Covid-19: इस खास वजह से ब्रिटेन में जानबूझकर लोगों को संक्रमित करने की हो रही है तैयारी, आप भी जान लें

जहां इन दिनों दुनियाभर के वैज्ञानिक कोरोना महामारी से निपटने के लिए वैक्सीन बनाने का प्रयास कर रहे हैं और संक्रमण से बचने के...

Recent Comments